जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?

जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?

शायद आप कई बार यह देखा होगा जबकि आपकी बिल्ली स्नीफ थोड़ा मुंह खोलती है , एक प्रकार का गड़बड़ बनाना आपको लगता है कि वह हैरान है, लेकिन यह वास्तव में आश्चर्य का चेहरा नहीं है।

लोगों के पास कुछ पशु व्यवहारों को शामिल करने की निरंतर प्रवृत्ति होती है जो हम करते हैं, इंसान, जो पूरी तरह से सामान्य है, यह मानते हुए कि यह वह व्यवहार है जिसे हम सबसे अच्छी तरह जानते हैं। हालांकि, ज्यादातर समय यह नहीं है कि हम क्या सोच रहे हैं।

प्रत्येक जानवर का एक विशिष्ट व्यवहार होता है और शेष प्रजातियों से अलग होता है। यदि आपके पास बिल्ली है, तो आपको सामान्य बिल्ली के व्यवहार के बारे में सूचित करना महत्वपूर्ण होगा, इस तरह आप किसी भी समस्या को जल्दी से पहचान पाएंगे और आपका रिश्ते बहुत करीब होगा। अगला, ExpertoAnimal में, हम समझाएंगे बिल्लियों को कुछ गंध करते समय क्यों उनके मुंह खोलते हैं . iexcl- आप आश्चर्यचकित होंगे!

आप में भी रुचि हो सकती है: अधिक आम बिल्लियों में मुंह की बीमारियां
सूची

जब वे सांस लेते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?

बिल्लियों उन पदार्थों का पता लगाने में सक्षम हैं जो अस्थिर नहीं हैं, जैसा मामला है फेरोमोन . ये रसायनों मस्तिष्क को विभिन्न तंत्रिका उत्तेजना के माध्यम से संदेश भेजते हैं, जो बदले में उन्हें व्याख्या करता है। यह बिल्ली का बच्चा देता है जानकारी प्राप्त करें उदाहरण के लिए, बिल्लियों में उत्साह का पता लगाने में सक्षम होने के नाते, उनके सामाजिक समूह का।

नाक और बिल्ली के मुंह के बीच स्थित वोमर हड्डी में "वोमेरोनसल" नामक एक संवेदी अंग होता है, जिसे भी जाना जाता है जैकबसन अंग . यद्यपि इसके कार्य पूरी तरह से अज्ञात हैं, यह शरीर शिकार और प्रजनन के लिए मौलिक है, क्योंकि यह सामाजिक संबंधों या पर्यावरण के साथ संबंधों के लिए आवश्यक घर्षण जानकारी प्राप्त करने के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार है।

जब वे सांस लेते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?

बिल्ली का मुंह क्यों खुला है?

यही कारण है फ्लेहमैन का जवाब . बिल्लियों ने ऊपरी होंठ को थोड़ा पंपिंग तंत्र बनाने के लिए उठाया जो गंध की अनुमति देता है vomeronasal अंग तक पहुंचें . इसी कारण से बिल्लियों को फेरोमोन और अन्य रासायनिक पदार्थों के प्रवेश की सुविधा के लिए कुछ गंध करते समय अपने मुंह खोलते हैं।




लेकिन बिल्ली एकमात्र जानवर नहीं है जिसमें यह अविश्वसनीय अंग है। यदि आपने कभी सोचा है कि क्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के पेशाब को चाटना चाहते हैं तो अब आप जवाब जानते हैं: यह जैकबसन के अंग के कारण है। वहाँ हैं कई प्रजातियां जिनमें इस प्रतिबिंब है , जैसे कि घोड़े, गायों, बाघ, टैपिर, भेड़िये, बकरियां या जिराफ।

बिल्ली का मुंह क्यों खुला है?

बिल्लियों अपने मुंह और पैंट क्यों खोलते हैं?

जिस व्यवहार के बारे में हमने अभी तक बात की है पेंटिंग के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है . यदि आपकी बिल्ली ने कुत्ते की तरह पैंटिंग शुरू कर दी है, उदाहरण के लिए व्यायाम करने के बाद मोटापे शायद कारण है।

बिल्लियों में मोटापा अलग हो सकता है श्वसन विकार . यह आम है, उदाहरण के लिए, अधिक वजन वाली बिल्लियों अधिक purr। अगर आपकी बिल्ली खांसी या छींकती है, तो यह होना चाहिए पशु चिकित्सक का दौरा करें तुरंत, किसी भी रोगविज्ञान का पता लगाने या रद्द करने के लिए।

सांस लेने से संबंधित बीमारियों के कुछ उदाहरण हैं:

  • वायरल संक्रमण
  • जीवाणु संक्रमण
  • एलर्जी
  • नाक में विदेशी वस्तु

जब भी बिल्ली के आदत व्यवहार में परिवर्तन होता है, तो विश्वसनीय विशेषज्ञ से संपर्क किया जाना चाहिए। कभी-कभी, छोटे विवरण हमें स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने में मदद कर सकते हैं प्राथमिक चरण , उपचार के लिए चाबियों में से एक सफल होने के लिए और बिल्ली जल्दी से ठीक हो सकता है।

बिल्लियों अपने मुंह और पैंट क्यों खोलते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती हैबिल्ली मुंह से उत्तेजित सांस लेती है
बिल्ली में नाक और मुंह में थोड़ा खून बह रहा हैबिल्ली में नाक और मुंह में थोड़ा खून बह रहा है
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
नवजात बिल्लियों अपनी आँखें नहीं खोलते हैंनवजात बिल्लियों अपनी आँखें नहीं खोलते हैं
अपने मुंह के हिस्से में सूजन के साथ बिल्लीअपने मुंह के हिस्से में सूजन के साथ बिल्ली
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
आपकी बिल्ली क्या कहती है?आपकी बिल्ली क्या कहती है?
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
» » जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
© 2022 TonMobis.com