घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को रोकें

घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को रोकें

हम जानते हैं कि बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं, लेकिन कभी-कभी, विशेष रूप से नर, सैंडबॉक्स के बाहर पेशाब करते हैं जिसे हमने अपनी जरूरतों के लिए तैयार किया है और घर के अन्य हिस्सों को छोड़ दिया है। Iquest- वे ऐसा क्यों करते हैं? Iquest- क्या हम इससे बच सकते हैं? प्रभावी रूप से उनके पास ऐसा करने के कारण हैं और हम ज्यादातर मामलों में इससे बच सकते हैं।

यदि आप ऐसी बिल्ली का मालिक हैं जो इस व्यवहार का पालन करता है जो मनुष्यों को परेशान करता है और आप इसे सुधारने में रुचि रखते हैं, तो पढ़ें और जानें कि कैसे घर पर पेशाब से अपनी बिल्ली रखें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?

घरेलू बिल्लियों को अपने सैंडबॉक्स से पेशाब क्यों किया जाता है?

निश्चित रूप से यदि आपके पास एक बिल्ली है जो दीवार पर, सोफे पर, कुर्सियों और आपके घर के अन्य स्थानों में पेश करती है और यह शायद ही कभी आपके सैंडबॉक्स में करती है, तो आप खुद से यह सवाल पूछेंगे। हमें याद रखना चाहिए कि यद्यपि वे कई शताब्दियों तक पालतू हैं और कुछ मनुष्यों के साथ सह-अस्तित्व पसंद करते हैं, बिल्लियों में अभी भी उनकी वृत्ति है. इसलिए, वे उन चीजों को जारी रखेंगे जो हमारे लिए अजीब या यहां तक ​​कि परेशान लग सकते हैं। जगह से बाहर मूत्र के मामले में विभिन्न कारण हो सकते हैं जैसे कि:

  • सबसे आम कारण अपने क्षेत्र का अंकन है। बिल्लियों दोनों पुरुषों और महिलाओं, लेकिन विशेष रूप से उन्हें, वे बहुत कुछ चिह्नित करते हैं और यह करने का एक तरीका मूत्र के साथ है. हमारे लिए आपका मूत्र एक मजबूत, अप्रिय गंध बंद कर देता है, लेकिन उनके लिए कुछ और ही है और यह है कि पहचान करने के लिए कार्य करता है फेरोमोन के एक उच्च स्तर होता है, एक दूसरे को आकर्षित या संभावित प्रतियोगियों के अलगाव की भावना पैदा विपरीत प्रभाव को प्राप्त करने। मूत्र में वे जानते हैं कि यह नर या मादा है और यह भी बता सकता है कि यह वयस्क है या नहीं। इसके अलावा, मादाओं के टैगिंग के मामले में, वे नरम होने पर पुरुषों की पहचान करते हैं, अन्य चीजों के साथ जो केवल मूत्र के साथ संवाद कर सकते हैं।
  • शायद उनके लिए आपका सैंडबॉक्स आपके भोजन क्षेत्र के बहुत करीब है और चूंकि वे बहुत तेज़ हैं इसलिए वे सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए स्वीकार नहीं करते हैं और वे अधिक दूरदराज के स्थानों में पेशाब करते हैं।
  • एक और कारण यह है कि अपने कूड़े के बक्से को पर्याप्त साफ न करें क्योंकि मेरे पास पहले से ही कुछ जमा मल और मूत्र है। यह कुछ नई परिस्थितियों के लिए तनाव हो सकता है कि वे अभी तक अनुकूलित नहीं कर पाए हैं।
  • हो सकता है कि समस्या उस प्रकार की रेत है जिसका हम उपयोग करते हैं। बिल्लियों चीजों के लिए अपने स्वाद के साथ बहुत संवेदनशील हैं, तो यह हो सकता है हम जिस रेत का उपयोग करते हैं उसकी गंध या बनावट पसंद नहीं है आपके बॉक्स के लिए
  • हमें और अधिक लक्षण देखना होगा, लेकिन कभी-कभी यह व्यवहार भी होता है किसी प्रकार की बीमारी के कारण.
  • यदि आपके पास कई बिल्लियों हैं, तो आप कर सकते हैं अपने सहपाठियों के साथ सैंडबॉक्स साझा करना पसंद नहीं है, इसलिए हमें प्रत्येक बिल्ली या अधिक के लिए न्यूनतम रूप से एक सैंडबॉक्स होना चाहिए।
घरेलू बिल्लियों को अपने सैंडबॉक्स से पेशाब क्यों किया जाता है?

हम बिल्लियों को सैंडबॉक्स के बाहर पेशाब से कैसे रोक सकते हैं?




घरेलू बिल्लियों में इस व्यवहार से बचने और सुधारना संभव है। यहां हम एक श्रृंखला पेश करते हैं अपनी बिल्ली को जगह से बाहर पेश करने से रोकने के लिए दिशानिर्देश:

  • यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपकी बिल्ली घर के भीतर खुद को राहत दे और अपने दोस्त के बाहर आने के लिए बाहरी भूमि हो, तो कोशिश करें एक गेटरा दरवाजा है ताकि आप घर में प्रवेश कर सकें जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो वह सोचता है कि अगर उसके पास उस क्षेत्र तक पहुंच नहीं है जिसमें वह आम तौर पर अपनी ज़रूरतें बनाता है, तो वह उन्हें कर देगा जहां वह कर सकता है। हमें याद है कि बिल्लियों विदेश जाने के मामले में उन्हें ठीक से माइक्रोचिप और पहचान थाली के साथ बिल्लियों के लिए एक कॉलर के साथ पहचान की है, और अगर खो दिया है तो आसानी से ठीक हो होना आवश्यक है।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली का कूड़ा बॉक्स पर्याप्त साफ है. जैसा कि हमने पहले कहा है, वे बहुत साफ जानवर हैं इसलिए यदि वे मानते हैं कि उनका सैंडबॉक्स बहुत भरा है तो वे इसे दर्ज नहीं करना चाहते हैं और वे अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कई बिल्लियों और सैंडबॉक्स संतुष्ट नहीं हैं, तो यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि कई लोग इस जगह को साझा करना पसंद नहीं करते हैं और एक कोने ढूंढना चुनेंगे। इस साधारण मामले में समाधान है प्रत्येक बिल्ली के लिए एक सैंडबॉक्स है.
  • शायद हमें चाहिए घर के दूसरे क्षेत्र में सैंडबॉक्स को स्थानांतरित करें, यह हो सकता है कि यदि आप एक ही कमरे में हैं या भोजन क्षेत्र के बहुत करीब हैं जहां उनके पास भोजन और पानी है, तो अपनी आवश्यकताओं को इतनी नजदीक न करें और कहीं और देखें। तो अगर हम सैंडबॉक्स को स्थानांतरित करते हैं तो समस्या को हल करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • हमें यह जांचना होगा कि यह वह रेत नहीं है जिसे हम बॉक्स के लिए उपयोग करते हैं। अगर हमारी बिल्ली बनावट या बिल्ली कूड़े की सुगंधित गंध नापसंद करती है जिसे हम अपने सैंडबॉक्स में उपयोग करते हैं, तो वह आसानी से इसका उपयोग बंद कर देगा और उसके लिए अधिक आरामदायक कोनों की तलाश करेगा। तो, हमें चाहिए हम खरीदते हैं कि रेत के प्रकार या ब्रांड को बदलें और जांचें कि क्या यह हमारी बिल्ली के पेशाब विकार का कारण था।
  • यदि अन्य लक्षणों के कारण आपको संदेह है कि यह किसी प्रकार की बीमारी हो सकती है, तो एक पल के लिए संकोच न करें, अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सक के पास जाओ ताकि वह आपके पेलुडिन पर आवश्यक परीक्षण कर सके और इस प्रकार जितनी जल्दी हो सके उसका इलाज कर सके। इस मामले में मूत्र पथ में क्रिस्टल हैं। यह समस्या जल्द से जल्द पता लगाने के लिए अच्छा है क्योंकि इसे हल करना बहुत आसान होगा, जितना अधिक हम समस्या को और अधिक बढ़ाएंगे और अन्य माध्यमिक दिखाई देंगे। जैसे ही बीमारी ठीक हो जाती है, जगह से बाहर मूत्र की समस्या भी ठीक हो जाएगी।
  • कुछ हालिया परिवर्तन हो सकते हैं, हालांकि छोटे, हमारे बिल्ली के जीवन में तनाव पैदा कर रहा है। बिल्लियों के तनाव में सबसे लगातार लक्षणों में से एक पेशाब में यह विकार है, वे विचलित और घबराए हुए हैं। चाहता है पता लगाएं कि आपके साथी में तनाव क्या हो रहा है और देखें कि क्या आप इस स्थिति को वापस ले सकते हैं या बदल सकते हैं। चाहिए हम बिल्ली सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ परिचित हो बदलने के लिए, साथ ही पशु चिकित्सक के पास जाना हमें सलाह दे सकते हैं, यदि कोई हो rebajarle प्रभावी बात हमारी बिल्ली के लिए तनाव करने में सक्षम होने की कोशिश नहीं।
  • क्षेत्र चिह्नित करने के मामले में, नसबंदी आमतौर पर इस व्यवहार को कम या समाप्त करती है. Spayed महिलाओं नहीं रह गया है गर्मी में पुरुषों बधिया पुरुषों और महिलाओं rutting की तलाश या तो ज़रूरत नहीं होगी दावा करने की कोई जरूरत के रूप में आ जोश से मजबूत गंध के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित।
  • सैंडबॉक्स का पुन: उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को फिर से शिक्षित करने का एक तरीका, जिसने पहले मूल की समस्या को हल किया है चाहे तनाव, बीमारी या जो कुछ भी हो उन बिंदुओं में रेत के बक्से रखकर जहां आप घर में चिह्नित हो रहे हैं.
  • एक और बहुत ही प्रयोग और प्रभावी विधि हैं फ्रेइवे जैसे बिल्ली फेरोमोन जो स्प्रे और विसारक में बेचे जाते हैं. फेरोमोन ज्ञात गंध प्रदान करने के अलावा हमारे मित्र में तनाव को कम करने या खत्म करने में मदद करते हैं। विसारक को उस क्षेत्र में प्लग किया जाना चाहिए जहां हमारी बिल्ली आमतौर पर अधिकतर घंटों तक रहती है, उदाहरण के लिए डाइनिंग रूम, लिविंग रूम या हमारे कमरे में। इसके बजाय उन क्षेत्रों में स्प्रे को छिड़का जाना चाहिए जहां हमारे साथी ने मूत्र के साथ चिह्नित किया है। सबसे पहले हमें इन चिह्नित क्षेत्रों को पानी और शराब के साथ साफ करना चाहिए और उन्हें सूखा देना चाहिए। हम ब्लीच और अमोनिया जैसे मजबूत गंध वाले उत्पादों का उपयोग नहीं करेंगे। फिर इन क्षेत्रों को फेरोमोन स्प्रे के साथ स्प्रे करें। पहले हफ्ते में प्रभावों को ध्यान में रखना शुरू हो सकता है लेकिन यह जानने से पहले कि दैनिक वांछित प्रभाव हो या नहीं, दैनिक उपयोग के एक महीने की सिफारिश की जाती है। आजकल, कई पशु चिकित्सा क्लीनिकों में, फेलिवे फेरोमोन विसारक स्थायी रूप से प्रयोग किया जाता है, क्योंकि क्लैटिक में जाने वाली बिल्लियों को कम तनाव होता है।
  • जब हम देखते हैं कि हमारे प्यारे साथी घर की कोनों को चिह्नित करने की बजाय अपनी जरूरतों के लिए सैंडबॉक्स का उपयोग कर रहे हैं, तो हमें इसे समाप्त करने के लिए इंतजार करना होगा और फिर सैंडबॉक्स के पास अभी भी थोड़ा सा खेल या माइम के साथ उसे पुरस्कृत करें. क्योंकि वे अपने भोजन की जरूरत के क्षेत्र में शामिल होने पसंद नहीं है बिल्लियों अक्सर इस मामले में काम नहीं करता है के साथ भोजन के साथ उन्हें पुरस्कृत, तो हम cuddles और खेल के साथ सकारात्मक सुदृढीकरण द्वारा decantaremos। बहुत कम हम इस विचार को मजबूत करेंगे कि सैंडबॉक्स का उपयोग करना अच्छा है।

याद रखें कि इस प्रकार के विकार से पहले हमें यह सत्यापित करना होगा कि हमारी बिल्ली बीमार नहीं है। एक बार बीमारी को त्याग दिया या पहले ही इलाज किया, क्योंकि हम देख सकते हैं कि यह सैंडबॉक्स का उपयोग करने के उचित व्यवहार को पुनर्प्राप्त करने के लिए अपेक्षाकृत सरल है। बेशक, हमें खुद को धैर्य से बांटना चाहिए क्योंकि यह वसूली और सीखने की प्रक्रिया है।

हम बिल्लियों को सैंडबॉक्स के बाहर पेशाब से कैसे रोक सकते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को रोकें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स से बाहर निकलती है
बिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती हैबिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती है
मेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती हैमेरी बिल्ली पेशाब बंद नहीं कर सकती है
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?इसका मतलब क्या होता है जब एक बिल्ली बिस्तर का मूत्र पेश करती है?
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओकदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
» » घर पर पेशाब से मेरी बिल्ली को रोकें
© 2022 TonMobis.com