क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?

क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?

ऐसे कई लोग हैं जो कहते हैं कि कुत्ता भेड़िया से निकलता है, हालांकि, इस स्तनपायी और उसके पालतू जानवर का इतिहास बहुत कम ज्ञात है। एक अध्ययन प्रस्तावित किया गया है कुत्ते की उत्पत्ति की जांच करें तीन अलग-अलग जीनोमों के अनुक्रम से: नमूने की तुलना करने के लिए भेड़िया, दो पुराने कुत्ते नस्लों (बेसेंजी और डिंगो) और आम समूह के प्रतिभागी के रूप में आम जैकल।

अध्ययन के नतीजे आश्चर्यजनक हैं और पालतू जानवर और कुत्ते की उत्पत्ति पर नई परिकल्पना फेंकते हैं। Iquest- आप जानना उत्सुक हैं कि क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है ? AnimalExpert के इस आलेख में नीचे खोजें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या चेकोस्लोवाक एक हाइब्रिड wolfhound है?
सूची

क्या घरेलू कुत्ता और भेड़िया एक ही प्रजाति से संबंधित है?

भेड़िये और कुत्ते के हैं एक ही प्रजातियां , कैनिस लुपस, जिसमें कुल 37 उप-प्रजातियां हैं। हालांकि, कुत्तों और भेड़ियों को माना जाता है विभिन्न उप-प्रजातियां . भेड़िया के रूप में जाना जाता है "कैनिस लुपस लुपस", कुत्ते के रूप में नामित किया गया है "कैनिस लुपस परिचित". इसके हिस्से के लिए, जैकल, एक स्तनधारी जो इस अध्ययन में एक ही जीनस के जीनोम प्रदान करके भाग लेता है, को वर्गीकृत किया जाता है "कैनिस ऑरियस", यानी, यह भेड़ियों और कुत्तों के समान प्रजातियों से संबंधित नहीं है।

क्या घरेलू कुत्ता और भेड़िया एक ही प्रजाति से संबंधित है?

कुत्ते भेड़िये से उतरते हैं?

कुत्तों के वंशज को गहरा करना एक आसान काम नहीं है, क्योंकि यह वास्तव में ज्ञात नहीं है कि वे पालतू कैसे थे और कुत्ते और मनुष्य के बीच संबंधों का कारण क्या था। कुछ परिकल्पना संभावित कारण के रूप में symbiosis को इंगित करती है।

पहला प्रागैतिहासिक कुत्ता जिसे साइबेरिया में लगभग 33,000 साल पहले जाना जाता है, हालांकि यह अज्ञात है कि क्या यह भेड़िया को पालतू जानवरों का पालन करने का प्रयास था या बस, कुत्तों को morphologically भेड़ियों से अलग। ऐसा माना जाता है कि कुत्ते पालतू केंद्रों का निर्माण एशिया, मध्य पूर्व और यूरोप में किया जा सकता है।




कुत्ते की उत्पत्ति को समझने के लिए, छह व्यक्तियों के जीनोम अलग। सबसे पहले उन्होंने उपरोक्त क्षेत्रों से संबंधित तीन भेड़िये के जीनोम के साथ काम किया। एक ऑस्ट्रेलियाई डिंगो और बेसेनजी के जीनोम भी अनुक्रमित किए गए थे, कुत्तों की दो वंशावली एक-दूसरे से बहुत दूर थीं, अंत में एक जैकल ने भी भाग लिया। कुत्तों की इन नस्लों को प्रतिनिधियों के रूप में चुना गया था, क्योंकि भेड़िये के वितरण का क्षेत्र उन क्षेत्रों तक कभी नहीं पहुंचा जहां ये दो दौड़ रहते थे।

सभी कुत्तों की जीनोमिक दृश्यों के परिणाम महत्वपूर्ण थे: एक साथ मिलान किया भेड़ियों के जीनोम के 72%, जीनोम का 38% कुत्तों लेकिन केवल 0.5% कुत्तों और भेड़ियों के बीच मेल नहीं खाते के बीच मेल नहीं खाते। आश्चर्य की बात है कि, जैकल और इज़राइल भेड़िया के बीच जीन प्रवाह महत्वपूर्ण था।

कुत्ते शुरू में किस जानवर से उतरता है?

अध्ययन का अनुमान है कि भेड़ियों और कुत्ते एक दूसरे से 14,900 साल पहले अलग हो गए थे और बाद में, लगभग 1,400 साल बाद, भेड़िये की विभिन्न पंक्तियां एक-दूसरे से अलग हो गईं। यह भी सुझाव देता है कि कुत्तों की आबादी (या आबादी) जिनके द्वारा कुत्तों का जन्म हुआ विलुप्त हो गया और दोनों भेड़ियों और कुत्तों के पास एक आम पूर्वज . किसी भी मामले में, परिकल्पना वे पूरी तरह से निर्णायक नहीं हैं.

कुत्ते शुरू में किस जानवर से उतरता है?

ग्रन्थसूची

एडम एच फ्रीडमैन, इलान Gronau, रेना एम Schweizer, डिएगो ओर्टेगा-Del Vecchyo, Eunjung हान, पेड्रो एम सिल्वा, मार्को Galaverni, Zhenxin फैन, पीटर मार्क्स, बेलेन Lorente-Galdós, होली बील, ऑस्कर रामिरेज़, फरहद Hormozdiari, Can Alkan, कार्ल्स विला, केविन स्क्वायर, एली गिफिन जोसिप Kusak, एडम आर Boyko, हाइडी जी पार्कर, क्लेरेंस ली, Vasisht Tadigotla, एडम Siepel, कार्लोस डी बस्टामेंटे, टिमोथी टी हार्किंस, स्टेनली एफ नेल्सन, ऐलेन ए। ऑस्ट्रैंडर, टॉमस मार्क्स-बोनेट, रॉबर्ट के। वेन, जॉन नोवेम्ब्रे - जेनोम सीक्वेंसिंग डॉग्स के गतिशील प्रारंभिक इतिहास की मुख्य विशेषताएं - प्लस आनुवंशिकी जनवरी 16, 2014

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भेड़िया की भोजनभेड़िया की भोजन
निरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़ियानिरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़िया
गर्मी में Bgіxer भेड़िया अत्यधिक सूजन हैगर्मी में Bgіxer भेड़िया अत्यधिक सूजन है
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
कुत्ते की उत्पत्तिकुत्ते की उत्पत्ति
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
Saarloos के वुल्फ कुत्तेSaarloos के वुल्फ कुत्ते
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभालचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल
» » क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
© 2022 TonMobis.com