कुत्ते क्यों रोते हैं?

161103_perrosquelloran_coverblog

हम इंसान स्पष्ट रूप से हमारी भावनाओं को दिखाते हैं, हम रोते हैं, हम हंसते हैं और हम गुस्से में आते हैं। कुत्तों अक्सर खुशी और भावना जैसे लोगों के समान भावनाओं को प्रदर्शित करते हैं। लेकिन क्या आप वास्तव में जानते हैं कि आपके बालों वाले चेहरे के आँसू क्या हैं?

कुत्ते अगर वे रोते हैं

दुख की बात-डॉग-रो

कुत्तों, जैसे मनुष्यों और कई अन्य जानवरों में आंसू नलिकाएं होती हैं। आंसू नलिका आंखों को नम रखने में मदद करते हैं। जिन कुत्तों में पग्स, बोस्टन टेरियर और बुलडॉग जैसे फ्लैट चेहरे होते हैं, वे अक्सर आँसू निकाल देते हैं और यह उनकी आंखों के संपर्क के कारण होता है। इसी तरह, कुचलने वाली आंखों वाले कुत्ते या "उदास आंखों" भी कहा जाता है, उनकी आंखों के लिए सुरक्षा की कमी के कारण अधिक आँसू होते हैं।

कुत्ते भावनाओं को दिखाते हैं

cuteangry

आपकी बालों वाली कई भावनाएं दिखती हैं। कूदो और छाल या अपनी पूंछ लहर जब आप उत्साहित और खुश हैं। जब वह महसूस करता है कि वह खतरे में है तो क्रोध दिखाएं। आप उदासी और अवसाद भी दिखा सकते हैं, ध्वनि, कमाल और छाल दिखाने के लिए कुछ ऐसा नहीं लगता है, क्योंकि आप इसे कई घंटों के लिए अकेले छोड़ देते हैं। लेकिन, आँसू उन अभिव्यक्तियों के साथ नहीं आते हैं.

भावनाओं के कारण कुत्ते रोते हैं?

भीख मांगना




कुत्तों के साथ हमें सबसे ज्यादा जोड़ने वाली चीज़ों में से एक यह है कि वे सहानुभूति दिखाते हैं, कुत्तों को दुःख होता है जब उनके मालिक इसे महसूस करते हैं और वे आम तौर पर किसी को भी आराम देते हैं। अध्ययन बताते हैं कि मनुष्य ही एकमात्र प्रजाति हैं जो आँसू के माध्यम से भावनाओं को व्यक्त करते हैं . जिसका मतलब है कि यद्यपि आप अपने बालों में आँसू देखते हैं, कुछ जरूरी नहीं है कि वे कुछ भावनाओं से जुड़े हों। कुत्तों के आँसू दर्द का एक अच्छा संकेतक नहीं हैं क्योंकि जब पीड़ितों की बात आती है तो कुत्ते अधिक मुखर होते हैं। वे असुविधा के आँसू भी रोते नहीं हैं। तो अगर कुत्ते उदासी या खुशी के कारण रो नहीं रहे हैं।

तो कुत्ते क्यों रोते हैं?

sickdog

दुर्भाग्य से आपके कुत्ते में अत्यधिक आँसू और यह एक संकेत है कि कुछ गलत है। यदि आप लगातार आँसू देखते हैं और बड़ी मात्रा में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप तुरंत अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

गंदगी

  1. यह गंदगी की तरह कुछ न्यूनतम हो सकता है उसकी आंखों में या कुछ अन्य परेशानियों में। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपकी आंखों, कानों, या यहां तक ​​कि आपके श्वसन तंत्र में भी संक्रमण होता है। यह सलाह दी जाती है कि विशेष आंखों के पोंछे या पोंछे, प्राकृतिक और लैगिन, गंदगी और अन्य पदार्थों को साफ करने के लिए तैयार किया जाए जो आपके कुत्ते में जमा हो सकें।कुत्ते के नाखून
  2. एक खरोंच कुत्ते कभी-कभी अपनी ताकत को मापते नहीं हैं, और यदि उनके नाखून लंबे हैं, तो उन्हें चोट लगने की संभावना है। कुत्तों के लिए अपने नाखूनों को लंबे समय तक रखने के लिए विशेष नाखूनों का उपयोग करना उचित है जो उन्हें चोट नहीं पहुंचाते हैं।alergies
  3. एलर्जी मनुष्यों की तरह, एलर्जी कुत्ते की आंखों को आँसू से भरने का कारण बन सकती है। कुत्ते पराग, धूल, डैंड्रफ, धूम्रपान या खाद्य सामग्री जैसे कई चीजों के लिए एलर्जी हो सकते हैं। एलर्जी कुत्तों के लिए यह सलाह दी जाती है कि आप अपने क्रोकेट्स को हाइपोलेर्जेनिक में बदल दें।
    अपने स्थानीय पालतू आपूर्ति स्टोर में एक और कुत्ते के आंसू दाग को हटाने से पहले, कुत्ते के आंसू दाग के लिए हमारे अनुशंसित घरेलू उपचार की जांच करें।
  4. ओकुलर संक्रमण अगर कुत्ते के आँसू पीले, श्लेष्म होते हैं या खून होते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपके कुत्ते को आंखों में संक्रमण हो। अन्य लक्षण आंखों के सूजन या परेशान क्षेत्र हो सकते हैं। यदि आपका कुत्ता इन संकेतों को दिखा रहा है, तो यह कुछ गंभीर हो सकता है और यह सलाह दी जाती है कि पशु चिकित्सक के साथ जाएं। कुत्तों के लिए विशेष लैक्रिमल क्लीनर का उपयोग करने की भी सिफारिश की जाती है, ताकि बालों से बचने के लिए आपके बालों की मदद मिल सके।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरा कुत्ता बहुत रोता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता बहुत रोता है तो क्या करना है?
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?
कुत्तों में 5 आम आंख विकारकुत्तों में 5 आम आंख विकार
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
कुत्तों पर आंसू दाग क्या हैंकुत्तों पर आंसू दाग क्या हैं
अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखनाअपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना
मछली के चेहरे के साथ फारसी लाल टैब्बी बिल्लीमछली के चेहरे के साथ फारसी लाल टैब्बी बिल्ली
मेरे कुत्ते की दोनों आंखों में gliggins बाहरमेरे कुत्ते की दोनों आंखों में gliggins बाहर
» » कुत्ते क्यों रोते हैं?
© 2022 TonMobis.com