जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?

जब कुत्ते मुस्कुराते हैं क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?
सीसी छवि: Spadey09

हम सभी को कुत्तों को यह पता है: वे मुस्कुराते हैं। संशयवादी कहेंगे कि वे हैं हमारी भावनाओं की बात कर रहे हैं लेकिन हम इसे अलग-अलग देखते हैं। खैर, सच यह है कि मास्कोटाडिक्टोस हम इगुआनास में भी मुस्कान देख सकते हैं, आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है।

और हाँ, सच यह है कि कुत्ते अक्सर हमें मुस्कान देते हैं। लेकिन अगर हम भावनाओं को छोड़ देते हैं, तो क्या यह वास्तविक है, या क्या हम अपने प्यारे दोस्तों के तर्क को गहरी भावनाओं को रखने की कोशिश कर रहे हैं?

Iheartdogs.com के विशेषज्ञों के मुताबिक, जिसे हम अक्सर "मुस्कान" के रूप में देखते हैं, वह कुत्ते का "गहराई" है। जिस ग्रिमेस में हम अर्हता प्राप्त कर सकते हैं:

-सबमिसिव ग्रिमेस: इसे कहा जाता है क्योंकि कुत्ते ऐसा करते हैं जब वे किसी अन्य व्यक्ति या कुत्ते को जमा करने की कोशिश कर रहे होते हैं। हम इसे एक मुस्कान के रूप में देखते हैं, लेकिन थोड़ा अजीब, कुत्ता अपने ऊपरी होंठ को अपने दांत दिखाता है, लेकिन उसका मुंह खोलने के बिना। iheartdogs.com टिप्पणी करता है कि छोटे कुत्ते बहुत बड़े कुत्ते को देखते हैं और कभी-कभी वे असहज महसूस करते समय करते हैं।

-आक्रामक गड़बड़ी: ठीक है, यहां हम जानते हैं कि, भले ही वे हमें अपने दांत दिखाए, वे खुश नहीं हैं। मुंह बंद होने के साथ ही, दांत दिखाते हैं लेकिन आम तौर पर grunts के साथ। यदि आपके कुत्ते हैं तो "मुस्कान" की दो शैलियों को पहचानना और अंतर करना आसान है।




अब, ऐसे कई कुत्ते भी हैं जो वास्तव में हमारे दांत दिखाए बिना मुस्कुराते हैं। यही है, हम उन्हें हंसते हुए देखते हैं या उनके चेहरे पर एक मुस्कान के साथ देखते हैं और हम पागल नहीं हैं। Thedodo.com यह विज्ञान को हमें समझाने के लिए अपील करता है: 2012 में न्यूरो-वैज्ञानिकों के एक समूह ने मानव और पशु नमूनों में न्यूरोलॉजिकल सबस्ट्रेट की जांच की और निष्कर्ष निकाला कि कुत्तों के पास विवेक और भावनाएं हैं। जब एक कुत्ता खुश, आरामदायक महसूस करता है, तो उसकी शारीरिक भाषा इसे व्यक्त करती है, उसकी चेहरे की मांसपेशियों में आराम होता है, उसके मुंह के कोने खुले होते हैं और जो हम देखते हैं वह मुस्कान की तरह होता है।

सीसी छवि: दान हैरेलसन

इसके विपरीत, पालतू जानवर .thenest.com व्यक्त करते हैं कि कुत्ते की "मुस्कुराहट" चिंता व्यक्त कर सकती है। इन्हें अन्य संकेतों के साथ-साथ दांतों की चमक और चापलूसी के साथ पेंटिंग के साथ भी किया जा सकता है।

अन्य लोग चेतावनी देते हैं कि मुस्कान शायद खुशी का संकेत नहीं है। कई बार कुत्ते बाहर अपनी जीभ के साथ अपना मुंह खोलता है, और हालांकि हम इसे पूर्ण खुशी के रूप में देखते हैं, यह उनके तापमान को नियंत्रित करने का एक तरीका है। असल में, यही कारण है कि छोटी मिर्च जैसे बग्स और बुलडॉग के साथ कुछ नस्लों को अधिक गरम करना पड़ता है क्योंकि उनके चेहरे का एक ही आकार उन्हें और अधिक कठिन बनाता है तापमान की हैंडलिंग .

जो भी स्पष्टीकरण: सबमिशन, बुढ़ापे, तापमान नियंत्रण या साधारण विश्राम, हम क्या कह सकते हैं कि पिल्ला होने से हजारों इंसान खुश होते हैं। और अगर हम उन्हें स्नेह, सुरक्षा, भोजन और प्यार देते हैं, तो वे हमें प्रतिक्रिया की शुद्ध खुशी की मुस्कान क्यों नहीं दे सकते?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या जानवर हंसी करते हैं?क्या जानवर हंसी करते हैं?
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
दांत whitening की लागतदांत whitening की लागत
एक मुस्कान निश्चित रूप से संचार की सुविधा प्रदान करता हैएक मुस्कान निश्चित रूप से संचार की सुविधा प्रदान करता है
ह्यूस्टन दंत चिकित्सकह्यूस्टन दंत चिकित्सक
कॉस्मेटिक दंत चिकित्सा के साथ अपनी मुस्कान को उजागर करेंकॉस्मेटिक दंत चिकित्सा के साथ अपनी मुस्कान को उजागर करें
एक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुएएक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुए
एक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओएक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओ
» » जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?
© 2022 TonMobis.com