मंदारिन हीरा प्रजनन

मंदारिन हीरा प्रजनन

मंदारिन हीरा एक बहुत छोटा, मीठा और सक्रिय पक्षी है। ऐसे कई लोग हैं जो इस जानवर में एक अद्भुत पालतू जानवर के साथ-साथ कैप्टिव पक्षी नस्ल देखने का मौका भी पाते हैं।

यह आम तौर पर सालाना कई स्टालों बनाता है, लगभग 5 से 7 अंडे लगभग प्रत्येक, और यदि आपके पास अनुभव नहीं है तो भी इसे बाहर करना मुश्किल नहीं है।

इस कारण से, न केवल पेशेवर प्रजनकों या शौकिया हैं जो इस प्रक्रिया को पूरा करते हैं, लेकिन कोई भी अद्भुत अनुभव शुरू कर सकता है और खोज सकता है mandarin हीरा प्रजनन.

आप में रुचि भी हो सकती है: मंडरीन हीरे के लिए फल और सब्जियां
सूची

सही जोड़ा

शुरू करने के लिए हम mandarin हीरे की एक जोड़ी देखेंगे। आप गोद लेने का अभ्यास विभिन्न घरों में नमूने की तलाश कर सकते हैं या प्रजनकों का चयन कर सकते हैं।

पहले से ही दो वयस्कों की तलाश करें उनके बीच कोई रिश्ता नहीं है , और यदि आप विभिन्न संतान चाहते हैं, तो आप उदाहरण के लिए एक आम ग्रे और दूसरा चुन सकते हैं। यह दो नमूने देखने के लिए भी आदर्श है जिनके पास एक-दूसरे की क्षतिपूर्ति करने के लिए कुछ अलग भौतिक विशेषताओं हैं।

सिद्धांत रूप में उन्हें एक साथ सह-अस्तित्व की समस्या नहीं होगी। प्रजनन का मौसम वसंत के दौरान होता है हालांकि हीरे पूरे वर्ष पैदा होते हैं।

सही जोड़ा

Mandarin हीरा प्रजनन पिंजरे

पूरी प्रक्रिया को नियंत्रित करने और निरीक्षण करने के लिए, हम ए का उपयोग करने की सलाह देते हैं प्रजनन पिंजरे , वह है, छोटे आयामों का पिंजरा है। उदाहरण के लिए 50 x 45 की तलाश करें।

पिंजरे में आप mandarin हीरे के बीज, ताजा और साफ पानी और कटलफिश हड्डी में खाना याद नहीं कर सकते हैं। पिंजरे के अंदर अपने आंदोलन को अत्यधिक कम न करने के लिए बहुत सारे खिलौनों का उपयोग न करें। आप पानी (विटामिन) में Tabernil जोड़ सकते हैं और फीडर में से एक पेस्ट प्रजनन (अनाज और Insectivora) की पेशकश कर सकते हैं, और सभी स्वास्थ्य हीरा प्रवृत्त और प्रजनन के पक्ष में है।

एक जोड़ें बंद घोंसला , जो पिंजरे के शीर्ष पर आपके पसंदीदा हैं और अपनी उंगलियों पर बकरी के बाल छोड़ दें जिन्हें आप दुकानों में पाएंगे। आप देखेंगे कि दो (या दोनों) में से एक इसे चुनना शुरू कर देता है और इसे घोंसला के अंदर रखता है।

Mandarin हीरा प्रजनन पिंजरे

नकल और डालने

एक बार जब पिंजरे घोंसले के साथ पिंजरे में होता है प्रेमिका शुरू होती है . पुरुष फटकार और महिला को जीतने के लिए गाती है, शायद शुरुआत में मुझे नकल के बारे में पता नहीं है, धीरज रखें।

आप मादा के ऊपर नर फ्टरर देखेंगे, जबकि वह बहुत विशेष शोर छोड़ती है, नकल हो रही है।

एक बार मादा को उर्वरित करने के बाद अंडों को घोंसले में पहले से इकट्ठा करने में लंबा समय नहीं लगेगा। कुछ भी मत छूओ . यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें जगह छोड़ दें और उन्हें दूरी और सावधानी से देखें, अन्यथा वे घोंसला छोड़ सकते हैं।

विभिन्न भोजन की पेशकश करते रहें ताकि सब कुछ सर्वोत्तम स्थितियों में हो।

नकल और डालने

सेटिंग, ऊष्मायन और जन्म

मादा अंडे डालना शुरू कर देगी, यह महत्वपूर्ण है कि आप सावधान रहें यदि आप उसे कमजोर और उदास आवाज सुनते हैं। यदि आप देखते हैं कि एक दिन के दौरान यह कोई अंडे नहीं डालता है और यह बहुत सूजन और मोटा होता है तो यह एक हो सकता है अंडे फंस गया . यह युवा नमूने में होता है। इसे अत्यधिक देखभाल के साथ लें और निष्कासन की सुविधा के लिए पेट को सहारा दें। यदि नहीं, और आपकी हालत खराब हो जाती है, तो इसे जल्दी से पशुचिकित्सा में ले जाएं।




एक बार 5ॉर्डम-अंडे रखा जाता है, हीरा जोड़ी उन्हें सेते हैं। यह एक बहुत ही खास क्षण है क्योंकि दोनों माता-पिता इस प्रक्रिया में एक साथ भाग लेते हैं। दिन के दौरान वे आमतौर पर मोड़ लेते हैं, और रात में वे दोनों घोंसला में सोएंगे।

के बारे में अवधि में 13 - 15 दिन पहली लड़कियां पैदा होने लगेंगी . आप सुनेंगे कि कैसे वे अपने माता-पिता से भोजन के लिए पूछते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि प्रजनन के इस बिंदु पर प्रजनन स्टॉक गुम नहीं है और आप अभी भी उन्हें छूते नहीं हैं, यह सामान्य है कि घोंसले में मल होती है, उन्हें साफ करने की कोशिश न करें।

सेटिंग, ऊष्मायन और जन्म

मंदारिन हीरा विकास

6 दिनों में उन्हें कुल्ला करने की सिफारिश की जाती है हालांकि कई प्रजनकों को ऐसा नहीं करना पसंद होता है अगर यह पक्षियों के पैरों को नुकसान पहुंचा सकता है। अपनी पसंद के लिए घटाना।

ईरान दिन बिताएगा और आप उस मंदारिन हीरे की लड़कियां देखेंगे वे बढ़ने लगते हैं : पंख बाहर आ जाएंगे, यह प्रत्येक ले आदि में अधिक समय व्यतीत करेगा।

यदि लड़कियों में से एक को घोंसला से निकाल दिया जाता है तो यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि यह एक कमजोर या बीमार नमूना है जिसे माता-पिता खिलाना नहीं चाहते हैं। आप इसे सिरिंज के साथ स्वयं कराना शुरू कर सकते हैं या प्रकृति को अपने प्राकृतिक पाठ्यक्रम का पालन करने दें।

मंदारिन हीरा विकास

पृथक्करण

यदि आप की तलाश में हैं खुद को एक mandarin हीरा फ़ीड , उसे अपने वफादार दोस्त बनने के लिए, आपको उसे 20 या 25 दिनों के बाद अपने माता-पिता से अलग करना होगा। यह अभी तक एक पेपिलरो है और उस कारण से कम से कम 15 या 20 दिनों के लिए आपको उसे खिलाया जाना चाहिए क्योंकि उसके माता-पिता करेंगे:

  • सिल्बा और जब वह भूख लगी है तो वह आपको जवाब देगा
  • एक छोटे सिरिंज का उपयोग करके अपने गले में धीरे-धीरे भोजन का परिचय दें
  • अपने गले को छूएं और आप देखेंगे कि यह भरा है

यदि आप इसे ठीक से नहीं करते हैं तो आपकी छोटी लड़कियां मर सकती हैं, स्थिर रहें।

यदि यह आपका विकल्प नहीं है , उसे अपने माता-पिता के साथ छोड़ दें जब तक कि वह 35 या 40 दिन पुराना न हो। उस समय मंडरीन हीरा को पहले से ही काले चोंच दिखाना चाहिए और व्यावहारिक रूप से विकसित होना चाहिए।

35 या 40 दिन बीत जाने के बाद उन्हें माता-पिता से अलग करें, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो पुरुष उनका पीछा करना शुरू कर देगा क्योंकि शायद वह एक नया सेट शुरू करना चाहता है।

पृथक्करण

नए पक्षियों का स्थान

हम आपको सलाह देते हैं सेक्स द्वारा अलग mandarin हीरे चूंकि आप संघर्ष, ईर्ष्या और असंतोष से बचेंगे (वे परिवार के सदस्यों के बीच पुनरुत्पादन करने का प्रयास कर सकते हैं)। आप एक पिंजरे 1 मीटर लंबे x 70 चौड़े की तलाश कर सकते हैं ताकि पक्षियों का प्रत्येक समूह आरामदायक हो और उड़ने के लिए कमरा हो। यदि, दूसरी तरफ, आप चाहते हैं कि वे सभी एक साथ रहें, आपको एक फ्लायर की तलाश करनी चाहिए।

याद रखें बुनियादी तत्व mandarin हीरा पिंजरे के लिए:

  • जमीन पर लालच / खोल रेत
  • शाखाओं और लकड़ी की छड़ें
  • ताजा और साफ पानी
  • बीज, फल, सब्जियां और अल्फाल्फा
  • कटलफिश या कैल्शियम हड्डी

हमें उम्मीद है कि यह आलेख उपयोगी रहा है, यदि आप चाहें तो सकारात्मक रूप से इसका मूल्यांकन कर सकते हैं या टिप्पणियां जोड़ सकते हैं।

नए पक्षियों का स्थान

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मंदारिन हीरा प्रजनन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियोंहमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियों
Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?Mandarin हीरे के लिए घर का बना प्रजनन पेस्ट बनाने के लिए कैसे?
विदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिसविदेशी पक्षियों में क्लॉकाइटिस
मेरा mandarin हीरा पंख plucksमेरा mandarin हीरा पंख plucks
सबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियोंसबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियों
क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
एक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँएक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँ
Mandarin हीरा घोंसला कैसे हैMandarin हीरा घोंसला कैसे है
गोल्ड हीरा प्रजननगोल्ड हीरा प्रजनन
» » मंदारिन हीरा प्रजनन
© 2022 TonMobis.com