कुत्तों की पूंछ और कानों को काटना बुरा क्यों है?

कुत्तों की पूंछ और कानों को काटना बुरा क्यों है?

यद्यपि वे कम और कम हैं, फिर भी वे लोग हैं जो सौंदर्य कारणों से अपने कान और पूंछ काटना पसंद करते हैं।

यह स्पष्ट है कि स्वाद के बारे में कुछ भी लिखा नहीं गया है, लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि एक कुत्ता एक परिधान नहीं है, यह एक जीवित प्राणी है, जिसके साथ इस अभ्यास को असुविधाओं पर विचार करना आवश्यक है कल्याण जानवरों के जोखिम और इसके जोखिम के साथ-साथ इसके स्वास्थ्य के लिए भी जोखिम हो सकता है कानूनी परिणाम यह क्या ले सकता है?

इन सबके लिए, ExpertoAnimal में हम समझाते हैं कुत्तों को कान और पूंछ को काटना बुरा क्यों है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?

1. क्योंकि यह अनावश्यक है

हमें ज़ोर देना चाहिए कि हम विच्छेदन का जिक्र नहीं कर रहे हैं जो चिकित्सा कारणों से किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए, इन क्षेत्रों में ट्यूमर। इस मामले में, इन हस्तक्षेपों को करने की आवश्यकता पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित की जानी चाहिए।

इस लेख में हम केवल सौंदर्य कारणों से कानों और कुत्तों की पूंछ काटने का उल्लेख करते हैं, और जाहिर है, यह यह जीवन के लिए, न ही स्वास्थ्य के लिए, और न ही जानवर के कल्याण के लिए आवश्यक है.

कई मामलों में मालिकों को उनके पूंछ के साथ अपने कुत्तों को पसंद करते हैं और कान काट क्योंकि वे कुछ नस्लों की प्रतियां देखने के लिए उपयोग किया जाता है तो, वास्तव में, अभी भी लगता है कि यह "अजीब" कई कान drooping के साथ एक Doberman देखना और लंबी पूंछ।

अन्य लोगों की तरह अधिक है क्योंकि बहुत से लड़ने क्योंकि कुत्तों कान काट लिए किया जाता है और पूंछ आसानी से वे के जबड़े द्वारा जब्त नहीं किया जा सका है, "अधिक खतरनाक" क्योंकि कुत्तों लड़ याद प्रतीत उसकी प्रतिद्वंद्वी।

किसी भी मामले में, कुत्ते झगड़े, कुछ हद तक क्रूर होने के अलावा, हैं अवैध अधिकांश सभ्य देशों में।

हालांकि कुछ क्षेत्रों से कुछ टिप्पणी की गई है शिकार कुत्ते पूंछ का विच्छेदन इसके काम और उसके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, क्योंकि यह अपने प्रवेश द्वार में प्रवेश को सुविधाजनक बनाएगा और इससे बच जाएगा कि वे ब्रैम्बल्स में उलझ गए थे, यह एक बहस योग्य तर्क है।

इसके अलावा, ज्यादातर कुत्तों को अक्सर कटौती पूंछ के साथ देखा जाता है दौड़, इस तरह के मुक्केबाज, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर या Dobermans के रूप में है कि शिकार के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं के हैं, इसलिए इस बयान, लगता है कम से कम इन में मामले, नींव की कमी।

1. क्योंकि यह अनावश्यक है

2. क्योंकि यह दर्दनाक है




कुछ लोग कहते हैं कि यदि आप कुत्ते की पूंछ को बहुत कम उम्र में काटते हैं, तो वह है नवजात शिशुओं , जानवरों को कोई दर्द नहीं दिखाता है, यह यह बिल्कुल सही नहीं है.

कान फसल के मामले में, आमतौर पर अधिक वयस्क जानवरों किया जिसमें इसमें कोई शक नहीं उनके दर्द महसूस करने की क्षमता है, हम नहीं भूलना चाहिए कि हालांकि संज्ञाहरण और दर्दनाशक दवाओं उपयोग किया जाता है, दर्द दमन में हासिल की है ऑपरेशन, और सब से ऊपर, में पश्चात की यह बिल्कुल दूर नहीं है।

2. क्योंकि यह दर्दनाक है
स्रोत: youtube.com

3. क्योंकि यह खतरनाक है

किसी भी सर्जिकल हस्तक्षेप की तरह इसका उपयोग किया जाता है बेहोशी , कुछ निश्चित हैं जोखिम इसके साथ जुड़े, जो जानवर की मौत का भी परिणाम हो सकता है। यद्यपि यह दुर्लभ है, यह असंभव नहीं है, इसलिए इन परिचालनों को पूरा करने के लिए यह बहुत सकारात्मक नहीं लगता है जब एकमात्र उद्देश्य सौंदर्यशास्त्र है।

इसके अलावा, संज्ञाहरण का उपयोग किया जाता है या नहीं, एक जोखिम है घाव संक्रमित है , परिणामों के साथ जो कम या ज्यादा गंभीर हो सकता है। इसके अलावा, यह तभी संभव जटिलता नहीं है, क्योंकि वे अंक छोड़ सकते हैं, ताकि वह फिर पशु शांत करने के लिए इसे ठीक करने के लिए संभव हो सकता है, कोई त्रुटि है कि परिणाम बनाने के वांछित नहीं हो सकता है क्या करना चाहिए फिर से हस्तक्षेप, आदि

3. क्योंकि यह खतरनाक है

4. क्योंकि यह अवैध है

कई देशों में विचलन जिनके एकमात्र उद्देश्य सौंदर्यशास्त्र निषिद्ध हैं, जिनमें कान और कुत्तों की पूंछ काटने शामिल है। में स्पेन , हाल ही में जब तक यह कई स्वायत्त समुदायों (उदाहरण के लिए, वैलेंसियन समुदाय) में गैरकानूनी था लेकिन वहां अन्य लोग थे जहां यह नहीं था।

हाल ही में, कांग्रेस ने पेट पशु संरक्षण पर यूरोपीय सम्मेलन की पुष्टि की है, जो इस प्रकार के हस्तक्षेपों को प्रतिबंधित करता है , वर्तमान में पूरे स्पेन में सौंदर्य उद्देश्यों के लिए कुत्तों को कान और पूंछ काट दिया गया है।

4. क्योंकि यह अवैध है

5. क्योंकि यह असहज है

हालांकि उपर्युक्त के साथ यह कई लोगों को इस तरह के ऑपरेशन करने से रोकने के लिए पर्याप्त हो सकता है, हमें याद रखना चाहिए कि, पहले स्थान पर, इसकी लागत पैसा , और, दूसरे में, विशेष रूप से कानों के कट में और पूंछ के कट में यदि यह वयस्कों से किया जाता है, तो यह एक जुड़ा हुआ है समय जानवरों को हस्तक्षेप में लेने, सिलाई को हटाने, और घावों को साफ करने और ठीक करने में नगण्य कुछ नहीं ...

दूसरी तरफ, जानवर के साथ खेलना या उदाहरण के लिए इसके साथ चलने जैसे कुछ सकारात्मक में इस्तेमाल किया जा सकता है।

5. क्योंकि यह असहज है

6. क्योंकि यह अन्य कुत्तों के साथ आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचाता है

पूंछ और कान कुत्ते की भाषा का एक मौलिक हिस्सा हैं, इसलिए, उन्हें काटकर सामाजिककरण और अन्य जानवरों के साथ कुत्ते के रिश्ते को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है, जो उत्तेजित हो सकता है बुरी व्याख्याएं जो आक्रामकता में प्राप्त होता है।

6. क्योंकि यह अन्य कुत्तों के साथ आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचाता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों की पूंछ और कानों को काटना बुरा क्यों है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते doberman में सर्जिकल हस्तक्षेपकुत्ते doberman में सर्जिकल हस्तक्षेप
पूंछ पूंछ के बगल में लगातार काटनेपूंछ पूंछ के बगल में लगातार काटने
पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
दक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैंदक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैं
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
कुत्ते के कानकुत्ते के कान
बिल्ली की पूंछ के पास खोखलाबिल्ली की पूंछ के पास खोखला
बिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंकबिल्ली की पूंछ के आधार पर अचानक डंक
» » कुत्तों की पूंछ और कानों को काटना बुरा क्यों है?
© 2022 TonMobis.com