मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?

मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?

कुत्ते अपने पूरे शरीर के साथ अनगिनत चीजें व्यक्त करते हैं। आप देखेंगे कि जब वे कुछ "कहना" चाहते हैं तो वे बहुत अच्छी तरह से संवाद करते हैं: वे अपनी पूंछ, कान, अपनी स्थिति बदलते हैं और कई अन्य चीजें बदलते हैं ताकि वे हमें समझ सकें कि वे क्या चाहते हैं। लेकिन यह सच है कि, कभी-कभी, इशारा या व्यवहार होते हैं जो कि पहली बार समझने के लिए मुश्किल होते हैं।

इस के उदाहरण के रूप में हमने टिप्पणी की, आपने देखा होगा कि आपके कुत्ते को पूंछ में दिलचस्पी दिखाई दे रही है, फिर अचानक पीछा करता है और बिना रोक के झुकाव शुरू होता है। Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि वह ऐसा क्यों करता है? iquest- उस व्यवहार के साथ क्या संचार करता है?

ExpertoAnimal में हम आपको अपने वफादार मित्र को बेहतर ढंग से समझने में मदद करना चाहते हैं और हमारे लेखों के माध्यम से आपको अपने स्वास्थ्य और व्यवहार समस्याओं के संभावित समाधान प्रदान करना चाहते हैं। इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप संदेह के साथ न रहें iquest- क्यों मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटता है? और यह कि आप इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं जिसमें आपको सबसे आम कारण मिलेगा कि आपका कुत्ता इस तरह व्यवहार क्यों कर सकता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

शारीरिक स्वास्थ्य समस्याएं जो कुत्ते को अपनी पूंछ काटने के लिए प्रेरित करती हैं

जब हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता अपनी पूंछ को चबाता है, तो सबसे पहले हमें यह देखना है कि यह है या नहीं रोग या शारीरिक समस्याएं . यह जानने के लिए कि मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटता है, आपको इन स्वास्थ्य समस्याओं में से कुछ को रद्द करना चाहिए:

  • बाहरी परजीवी : यह संभव है कि हमारे कुत्ते के पास पूंछ के उस क्षेत्र में fleas या ticks है और उनसे छुटकारा पाने की कोशिश कर रहा है और काटने के कारण खुजली। त्वचा की समस्याओं और अन्य बीमारियों से बचने के लिए प्रत्येक मामले में संकेतित आवधिकता के साथ अपने कुत्ते को बाहरी और आंतरिक रूप से डुबोना सुनिश्चित करें।
  • घाव : विशेष रूप से जब हमारा मित्र एक महान खोजकर्ता है, तो यह संभव है कि वह कुछ त्वचा घावों के साथ चलने से वापस आ जाए। प्रत्येक चलने के बाद पूरे शरीर की त्वचा और कोट की जांच करने का प्रयास करें, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आपको कोई चोट नहीं है और यदि आपके पास है तो आप उन्हें ठीक कर सकते हैं। जाहिर है अगर आप उसकी पूंछ पर एक घाव है, वह जब तक यह खुजली की वजह से क्षेत्र में पहुँच रोटेट करके चाटना और दांत से काटना, यह सामान्य है करने की कोशिश, लेकिन हम संक्रमित और मदद की जा रही से बचना चाहिए।
  • गुदा ग्रंथियां : जब गुदा ग्रंथियां उतनी बार खाली नहीं होतीं जितनी उन्हें चाहिए, सूजन से लेकर सिस्ट और अन्य बीमारियों से विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं। यह गुदा के क्षेत्र और पूंछ के आधार पर आपके कुत्ते को बहुत परेशानी और दर्द का कारण बन जाएगा। इस कारण से, खुद को छुटकारा पाने के लिए खरोंच करने की कोशिश करने में संकोच न करें और आप देखेंगे कि पूंछ निगल है। आपको क्या करना चाहिए, इसे ग्रंथियों की जांच करने और समस्या की गंभीरता के अनुसार खाली या इलाज के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।
  • त्वचा की समस्याएं : आप कवक, खरोंच या एलर्जी जैसे कुछ त्वचा रोगों के कारण अपनी पूंछ और अपने शरीर के अन्य हिस्सों को काट सकते हैं। दोबारा, सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन क्षेत्रों में त्वचा की जांच कर सकते हैं, जो आप देखते हैं कि यह काटने और खरोंच और समस्या को ढूंढने के लिए अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करें और जल्द ही इसे ठीक करने में सक्षम हो।
  • हर्नियेटेड डिस्क और रीढ़ की हड्डी की अन्य समस्याएं कुत्तों को रीढ़ की हड्डी के साथ समस्याएं भी हो सकती हैं जैसे कि ऑस्टियोआर्थराइटिस, जो कुत्ते के शरीर के सभी जोड़ों में रीढ़ और हर्निएटेड डिस्क सहित हो सकती है। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि इनमें से किसी भी समस्या से पीड़ित कुत्ते को प्रभावित क्षेत्र में कुछ दर्द या झुकाव महसूस होगा। , उदाहरण के लिए, समस्या यह या काठ के आधार पर लाइन में विकसित किया जा रहा है निश्चित रूप से हम हिस्सा देखने के लिए कैसे बारी और देखने के लिए क्या होता है nibbling निरीक्षण।

ये मुख्य शारीरिक स्वास्थ्य समस्याएं हैं जिनके परिणामस्वरूप कुत्ते में पूंछ की नींबू हो सकती है। हम अनुशंसा करते हैं कि आपके वफादार साथी द्वारा पेश किए गए किसी भी लक्षण या असुविधा अपने पशुचिकित्सक के पास जाओ एक पर्याप्त उपचार खोजने के लिए आवश्यक एक अन्वेषण और परीक्षण करने के लिए।

शारीरिक स्वास्थ्य समस्याएं जो कुत्ते को अपनी पूंछ काटने के लिए प्रेरित करती हैं

एक खेल

यह हो सकता है कि तथ्य यह है कि आपका कुत्ता पूंछ का पीछा करता है और नींबू करता है एक "सरल" खेल . लेकिन यह केवल तभी होगा यदि आपने उसे पहले कभी नहीं देखा है या यदि उसने अपने जीवन के दौरान कई बार ऐसा किया है और उनके चरित्र में बदलाव के बिना . इसके अलावा, यह सोचने से पहले कि यह एक मनोरंजन है, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पिछले खंड में चर्चा की गई समस्या वास्तव में पूंछ में काटने का कारण नहीं है।




वह बस घंटों तक बहुत ऊब गया हो और अंत में उसने इस "गेम" का चयन किया। वास्तव में यह यह सबसे सामान्य नहीं है एक बार ऐसा शुरू हो जाने पर, यदि कारण जल्द से जल्द देखा और सही नहीं किया जाता है, तो यह जल्द ही गंभीर व्यवहार की समस्या बन जाएगा, जिसे हम इस लेख में बाद में चर्चा करेंगे। इस कारण से, यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता ऐसा करता है, तो ऐसा ही है एक व्यवहारिक और मानसिक स्वास्थ्य समस्या की ओर पहला कदम , झगड़ा मत करो, लेकिन शुरू करने के लिए आपको उसे अन्य गतिविधियों को करने के लिए आमंत्रित करना होगा और ऊबने या लंबे समय तक अकेले रहने की कोशिश नहीं करना चाहिए।

एक खेल

एक व्यवहारिक और मानसिक स्वास्थ्य समस्या

क्या अधिक बार होता है, वह एक कुत्ता है व्यवहार और मानसिक स्वास्थ्य की समस्या के लिए अपनी पूंछ काटता है . "सरल खेल" के रूप में क्या शुरू होता है जल्द ही एक गंभीर समस्या बन जाएगी जो सही समय पर पकड़ा नहीं जा सकता है।

एक कुत्ता तब तक अपनी पूंछ का पीछा करना शुरू कर देगा जब तक वह पकड़ा और काटा नहीं जाता है, यहां तक ​​कि गंभीर स्थितियों में भी वह घायल हो सकता है और विकृत हो सकता है, क्योंकि सामाजिककरण, ऊब, बंधन और त्याग की कमी का मामला उसके प्रभारी कौन है। सबसे ऊपर, यह उन कुत्तों के लिए विशिष्ट है जो अपने जीवन को एक ही स्थान पर बंद कर देते हैं या बंधे रहते हैं। अंत में, समय के साथ, उन्हें ऊर्जा को पुनर्निर्देशित करना चाहिए और खुद को विचलित करना चाहिए क्योंकि वे ऐसा कर सकते हैं और यह उन सबसे आम तरीकों में से एक है जहां वे इसे करते हैं। कुत्ते की पूंछ काटने का यह सबसे आम कारणों में से एक है।

इस प्रकार के दोहराव वाले व्यवहार और बचने के मार्ग के रूप में उपयोग किया जाता है स्टीरियोटाइप के रूप में जाना जाता है और यह उन सभी प्रकार के जानवरों को पीड़ित कर सकता है जो लॉक या सीमित हैं, या तो चिड़ियाघर में, पशु आश्रय जो मामलों या निजी घरों में हैं। लेकिन, यह संभव है कि पूंछ काटने की यह समस्या आपके कुत्ते के साथ होती है और आपको लगता है कि आपके पास ऐसी स्थितियों में बुरा नहीं है जैसा हमने अभी तक व्यक्त किया है। बेशक, एक कुत्ते ऐसी चरम स्थितियों के बिना स्टीरियोटाइप पीड़ित हो सकता है। लेकिन अगर ऐसा है तो आप पर पुनर्विचार करना चाहिए आप अच्छी तरह से अपने मानसिक स्वास्थ्य के साथ नहीं कर रहे हैं क्या है, क्योंकि यह संभावना है, दूसरे कुत्तों और जानवरों, और अधिक पहलुओं सहित के साथ मेलजोल व्यायाम कमी रह गई, और अत्यधिक जोर दिया है।

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता अपनी पूंछ को बाध्यकारी तरीके से काट रहा है और आपने शारीरिक स्वास्थ्य समस्याओं से इंकार कर दिया है, तो आपको जाना चाहिए नैतिकता विशेषज्ञ अपने साथी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने और समस्या को हल करने में आपकी सहायता के लिए। याद रखें कि, स्वास्थ्य के साथ जो कुछ भी करना है, उतनी जल्दी समस्या का निदान किया जाता है और हल होने लगते हैं, वसूली का पूर्वानुमान बेहतर होता है।

एक व्यवहारिक और मानसिक स्वास्थ्य समस्या

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
कुत्ते पूंछ क्यों छोड़ते हैंकुत्ते पूंछ क्यों छोड़ते हैं
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?मेरी बिल्ली अपनी पूंछ का पीछा क्यों करती है?
» » मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com