बिल्लियों में मूंछों को काटा जाना चाहिए? 6 कारणों से हमें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए

पहली जगह यह समझना महत्वपूर्ण है कि क्यों बिल्लियों में व्हिस्की होती है और उनका कार्य न केवल सजावटी होता है - उनके लिए वे दुनिया के साथ संवेदी संचार का एक सही साधन हैं। कभी-कभी बिल्ली मालिकों को आश्चर्य होता है कि क्या उन्हें अपने मूंछों को काटना चाहिए या उन्हें ठीक करना चाहिए। हम संक्षेप में समझाते हैं कि क्यों नहीं और उनके कार्य क्या हैं:

  1. बिल्लियों के व्हिस्कर बेहद संवेदनशील हैं। वे वास्तव में त्वचा में गहराई से बाल संशोधित होते हैं, अत्यधिक रूढ़िवादी क्षेत्रों में और तंत्रिका रिसेप्टर्स में समृद्ध होते हैं, और रक्त प्रवाह द्वारा बहुत सिंचित होते हैं। वे विशेष रूप से कंपन, आंदोलनों और दबाव में परिवर्तन के प्रति संवेदनशील होते हैं। वे इतने संवेदनशील हैं कि वे हवा की दिशा में थोड़ी सी भी बदलाव का पता लगा सकते हैं।
    अगर वे क्षतिग्रस्त हैं, तो यह दर्दनाक हो सकता है। यहां तक ​​कि एक पकवान में भी खाने के लिए बहुत संकीर्ण बिल्ली के व्हिस्कर दबाकर परेशान हो जाता है।
    एक बिल्ली के नशे में आठ और बारह whiskers के बीच हैं, लेकिन एक ही प्रकार के संशोधित बाल और आंखों के ऊपर एक ही समारोह के साथ, ठोड़ी पर और उनके सामने के पैरों के निचले भाग के पीछे भी हैं।
  2. वे मालिकाना और आकार पर जानकारी प्रदान करते हैं। हमारी बिल्लियों के व्हिस्कर उनके आकार के आनुपातिक होते हैं और उनकी मदद करते हैं, उदाहरण के लिए, एक उद्घाटन या स्थान की चौड़ाई को पता लगाने के लिए और चाहे वे इसके माध्यम से फिट हों या नहीं।bannercatOriginal
  3. वे अपने शिकार की स्थिति की गणना करने में मदद करते हैं। चाहे वह आपकी दृष्टि के अलावा एक माउस या आपका पसंदीदा खिलौना है, आपको किसी भी तरह से यह महसूस करने की ज़रूरत है कि आपका शिकार इसे पकड़ने के लिए उचित स्थिति में है। सामने के पैरों के पीछे के बाल, ठोड़ी और व्हिस्की वाले, उस उद्देश्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  4. वे एक भावनात्मक थर्मामीटर हैं। हमारी बिल्ली के व्हिस्की की स्थिति उनके मनोदशा का संकेतक हो सकती है। अगर वे आराम से हैं और उनकी तरफ वे शांत हैं, अगर वे आगे हैं तो इसका मतलब है कि वे सतर्क हैं और यदि वे पीछे की ओर हैं या उनके गालों के खिलाफ squashed हैं तो वे गुस्सा या डरते हैं। इन संकेतों के लिए हमें अपने शरीर की भाषा, जैसे कि कान और पूंछ की स्थिति को जोड़ना होगा, यह पता लगाने के लिए कि हमारा मित्र हमें क्या बताना चाहता है।
  5. उन्हें कभी काटा नहीं जाना चाहिए! यहां तक ​​कि अगर हमारी बिल्ली हर बार कुछ व्हिस्कर्स छोड़ देती है, तो हमें उन्हें कभी नहीं काटना चाहिए। यह उन्हें विचलित कर देगा क्योंकि वह अब उन "नेविगेशन" सिग्नल प्राप्त नहीं कर सकता जो उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। कल्पना कीजिए कि कोई हमारे लिए हफ्तों तक अंधेरा डालता है और हम इसे नहीं ले जा सकते हैं। एक मूंछ का मतलब बिल्ली के लिए है।
  6. वे रंग बदल सकते हैं। अगर वे रंग बदलते हैं या हमारी बिल्ली के नशे में सफेद मूंछ पाते हैं तो आश्चर्यचकित न हों। उनके लिए समय भी होता है!

यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें कि आपके बिल्ली के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में आपकी सहायता के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं.




सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेदबिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेद
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
रेड रेक्स बिल्ली डेवनरेड रेक्स बिल्ली डेवन
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?मेरी बिल्ली purr क्यों नहीं है?
एक अल्बिनो बिल्ली की देखभालएक अल्बिनो बिल्ली की देखभाल
बिल्लियों के व्हिस्कर्स वापस बढ़ते हैं?बिल्लियों के व्हिस्कर्स वापस बढ़ते हैं?
स्फिंक्स बिल्लीस्फिंक्स बिल्ली
कुत्ते और एक बिल्ली होने से मैंने 5 सबक सीखाकुत्ते और एक बिल्ली होने से मैंने 5 सबक सीखा
» » बिल्लियों में मूंछों को काटा जाना चाहिए? 6 कारणों से हमें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए
© 2022 TonMobis.com