हम्सटर आपको क्या पता होना चाहिए

हम्सटर के बारे में प्रश्न और उत्तर। आपको जो कुछ जानने की जरूरत है

(पहला भाग)

1. हम्सटर कितना रह सकता है?

सामान्य परिस्थितियों में, यह अनुमान लगाया जाता है कि घरेलू हम्सटर आमतौर पर लगभग दो साल रहते हैं , इसका मतलब यह नहीं है कि यह तीन या चार तक नहीं पहुंच सकता है।

हालांकि हम्सटर के जीवन की लंबाई कई कारकों पर निर्भर करती है, उनमें से एक निर्णायक है: आकार।

आकार मायने रखता है

छोटे हैम्स्टर बड़े से कम रहते हैं क्योंकि उनके चयापचय अधिक तेज़ होते हैं।

शिकारी: स्वतंत्रता में रहने वाले हैम्स्टर के पास बहुत कम जीवन प्रत्याशा होने की संभावना है क्योंकि वे कई शिकारियों के लिए आसान शिकार हो सकते हैं। दूसरी तरफ, घरेलू हैम्स्टर को भोजन की तलाश करने या संभावित खतरों से शरण लेने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

नर मादाओं से अधिक समय तक जीवित रहते हैं, क्योंकि उन्होंने खुद को कई लिटर बढ़ाने के लिए समर्पित किया है, इसलिए वे कम दायित्वों के साथ जीवन का आनंद लेते हैं और इसलिए कम सक्रिय होते हैं।

2. क्या यह सच है कि हैम्स्टर के दांत अपने पूरे जीवन में बढ़ते हैं?

स्क्रीनशॉट 2013-07-07 (ओं) 22.00.03 परकई हैम्स्टर क्या सोचते हैं इसके विपरीत न केवल दो दांत होते हैं बल्कि छह दांत भी होते हैं . जैसे ही पीसने वाले पहियों को कठोर भोजन पीसने के लिए उपयोग किए जाने वाले टुकड़े होते हैं, तो incisors में खाना काटने और gnawing का काम है।




इसलिए दांत बाहर नहीं पहनते हैं लेकिन incisors करते हैं और इसलिए केवल इन दो दांतों को अपने बाकी के जीवन में वृद्धि जारी है क्योंकि अन्यथा हम्सटर "दुष्ट" होगा और फ़ीड नहीं कर सका।

3. वयस्क हम्सटर का सामान्य आकार और वजन क्या है?

नस्ल के आधार पर, वयस्क हैम्स्टर आमतौर पर चूहों की तुलना में पुराने होते हैं और विस्तारित होते हैं, वे 15 से 20 सेमी के बीच माप सकते हैं, एक पूंछ जो मुश्किल से 3 सेमी तक पहुंच जाती है।

मान लीजिए कि उनके पास मोटापे नहीं है (उन सभी हैम्स्टर में बीमारी काफी आम है जो नियमित अभ्यास नहीं करते हैं) वजन 110 और 140 ग्राम के बीच बदलता है। कुछ महिलाएं 200 ग्राम तक पहुंच सकती हैं।

4. अबाज़ोन (गाल पर बैग) और वे क्या हैं?

गाल के पीछे हैम्स्टर के मुंह की दीवारें बहुत लचीली होती हैं और अब्ज़ोन नामक एक बैग बनाती हैं . वे गैर-कटे हुए अनाज को स्टोर करने के लिए काम करते हैं जिसे बाद में इसे बनाने के लिए अपने घोंसले या सामग्री में ले जाया जाएगा। मादाएं भी उन्हें अपने युवाओं को परिवहन के लिए उपयोग करती हैं।

कभी-कभी कुचल के बिना ये खाद्य पदार्थ ऐसे कटौती उत्पन्न कर सकते हैं जो संक्रमित हो सकते हैं। बीमारी से पूरे शरीर में फैल जाने के बाद से उनका इलाज जल्दी से किया जाना चाहिए।

5. नर महिलाओं से अलग कैसे हैं?

जेनिटालिया हम्सटर-वाकुप्लानेट पशु साम्राज्य के अधिकांश प्राणियों की तरह, पुरुषों और महिलाओं को उनके यूरोजेनिकल क्षेत्र से अलग किया जाता है . मादाओं में तीन खुलेपन मनाए जाते हैं (योनि, मूत्रमार्ग और गुदा) और यदि यह वयस्क महिला है तो स्तन भी मनाया जा सकता है (14 और 22 के बीच)।

पुरुषों में, केवल दो खुले होते हैं: पूंछ के बगल में स्थित गुदा, और लिंग के अंत में यूरोजेनिक उद्घाटन। युवा पुरुषों में, या तो ठंडे तापमान के कारण या क्योंकि वे डरे हुए हैं, अंडकोष पेट के अंदर वापस ले जाते हैं और नग्न आंखों से नहीं देखे जा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
एक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप मेंएक हम्सटर के लिए एक अभ्यास के रूप में
क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
» » हम्सटर आपको क्या पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com