दुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरों

दुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरों

कुछ जानवर समूह, जड़ी-बूटियों या जोड़े में जीवन भर के लिए आनंद लेते हैं, जबकि अन्य अकेले ही कंपनी में अकेलेपन, शांति और तथ्य को पसंद करते हैं। वे उदास, उदासीन या उदास जानवर नहीं हैं। बस, ऐसे जीव हैं जिनके पास थोड़ा बुरा चरित्र है, इस तरह से खुश हैं और मानते हैं कि जीवन अकेले इस तरह परिपूर्ण है। इनमें से अधिकतर जानवर केवल प्रजनन के समय ही कंपनी की तलाश करते हैं।

ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और आपको पता चलेगा दुनिया में सबसे अकेले जानवरों . iexcl- शायद आप कुछ के साथ पहचान!

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया के 10 सबसे छोटे जानवर
सूची

भालू

सभी भालू जानवर हैं वे अकेले रहना पसंद करते हैं . यह अपनी प्रकृति में है और अधिकांश प्रजातियां इस तरह हैं, विशेष रूप से विशाल पांडा जिनमें केवल बांस की शाखाओं और लाल पांडा की आंखें होती हैं जो बेहद शर्मीली होती हैं। वे एक और शराबी भालू की कंपनी के सामने एक पेड़ या एक बर्फ घन (ध्रुवीय भालू के मामले में) की कंपनी पसंद करते हैं।

भालू

गैंडों

राइनोस सहिष्णुता द्वारा विशेषता नहीं है जहां तक ​​अन्य जानवरों का संबंध है। उनके धैर्य की सीमाएं हैं और उनके पास कुछ हद तक भारी चरित्र है। इस कारण से, काला rhinoceros वयस्क अकेले रहना पसंद करते हैं और इसलिए, दुनिया के सबसे अकेले जानवरों की सूची का हिस्सा है। हालांकि, जब वह संभोग का क्षण आता है तो वह सारी ऊर्जा समाप्त होती है। केवल प्रजनन के मौसम में कई पुरुष एक ही महिला को अदालत में इकट्ठा करते हैं।

गैंडों

एक प्रकार का बत्तक-सदृश नाक से पशु

प्लेटिपस ऑस्ट्रेलिया के मूलभूत अर्धसूत्रीय जानवर हैं और कुछ हद तक अजीब भौतिक हैं। यह शर्मीली प्रकार की चोटी और कुछ पक्षियों की तरह चोटी है। यह एक जानवर है वह व्यावहारिक रूप से अपने पूरे जीवन में अकेले रहना पसंद करता है , हालांकि कभी-कभी उसे एक जोड़े के रूप में देखा जाता है।

एक प्रकार का बत्तक-सदृश नाक से पशु

स्कंक्स या स्कंक्स

खैर, यह समझ में आता है क्यों स्कंक, स्कंक के रूप में भी जाना जाता है, अलगाव में रहना पसंद करते हैं। गरीब जब वे धमकी, घबराहट या हमला महसूस करते हैं, वे एक मजबूत गंध छोड़ देते हैं जो किसी भी जीव को दूर करता है जो मीटर दूर है। अपने परिवार सहित अन्य जानवरों के लिए, वे हवा की तरह मुक्त जीवन से गुजरना पसंद करते हैं।

स्कंक्स या स्कंक्स

Leopardos

तेंदुए जंगल, जंगल और savanna में सबसे प्रतिष्ठित स्नातक हैं। कभी-कभी खूबसूरत, ये बिल्लियों केवल अपनी प्रजातियों के साथ मिलती हैं जब वे संभोग करते हैं या जब वे छोटे तेंदुए का प्रजनन कर रहे होते हैं। बाकी समय वे किसी भी चीज़ के बिना अपने शांत स्नातक का आनंद लेते हैं, यहां तक ​​कि वे अकेले शिकार का आनंद लेते हैं . यदि आप अधिक जानवरों को जानना चाहते हैं जो तेंदुए की तुलना में समान या अधिक सुंदर हैं, तो दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों की सूची याद न करें।

Leopardos

Topos




दुनिया के सबसे अकेले जानवरों में से अन्य मॉल हैं, वे जानवर हैं वे जमीन में छेद खोदना पसंद करते हैं और वे साझा करना पसंद नहीं करते हैं वह जगह जिसने उन्हें इतना खर्च किया है। ये स्तनधारी अपने अधिकांश समय अकेले सुरंगों के माध्यम से खेलते हैं, जहां एक तिल के लिए कोई जगह नहीं है। वास्तव में, वे शायद ही कभी सतह पर आते देखे जाते हैं।

Topos

कोआला

कोलास वे स्वाभाविक रूप से अकेले जानवर हैं , वे अपनी शांति की सराहना करते हैं और इसलिए अकेले रहना पसंद करते हैं। एक कोआला की तुलना में एक पेड़ के पास कोआला देखना सामान्य बात है। हालांकि शांतिपूर्ण, उनके क्षेत्र एक दूसरे के बीच अच्छी तरह से स्थापित हैं और इन कोआला अक्सर सम्मानित होते हैं। जब वे जवान होते हैं तो वे अपनी मां के पीछे सवारी देख रहे हैं, लेकिन जैसे ही वे खुद के लायक हैं, वे अकेले आजादी की ओर बढ़ते हैं।

कोआला

स्लोथ्स

आलसी वाले वे अविश्वसनीय रूप से धीमी और अकेला प्राणी हैं . वे केवल समूहों में मिलते हैं जब वे साथी बनने जा रहे हैं, अन्यथा वे पूरे दिन एक शाखा के आसपास स्विंग और लटकना पसंद करते हैं और अकेले जीवन के बारे में ध्यान देते हैं। iexcl- किसी की कंपनी का आनंद लेने की तरह कुछ भी नहीं! यह आलसी सोचना चाहिए ... हालांकि यह सबसे धीमा जानवर है, iexcl- केवल एक ही नहीं है! हमारे लेख को दर्ज करें और जानें कि दुनिया में सबसे धीमे जानवर कौन से हैं, निश्चित रूप से आप इस सूची में एक से अधिक नहीं ढूंढ पाएंगे।

स्लोथ्स

ग्लुटन या कार्कायू

ग्लुटन एक स्तनधारी है जो अकेले के रूप में अजीब है, वे पैतृक कुत्ते के साथ भालू का मिश्रण हैं। न केवल वे अकेले जीवन से प्यार करते हैं, बल्कि यह भी वे जो भी प्राणी उनके चारों ओर है उससे छुटकारा पाने के लिए पसंद करते हैं . ये जानवर अपने लिए भूमि के बड़े इलाकों को जब्त करने के लिए जाने जाते हैं, किसी भी पड़ोसी से मील दूर चलते हैं और इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि उन्होंने कनाडा के विशाल जंगली जंगलों और अलास्का को घर के रूप में चुना है और इसलिए लोकप्रिय हैं दुनिया में अकेले जानवरों की सूची का हिस्सा होने के लिए।

जैसा कि हमने चर्चा की, ग्लुटन भी अजीब जानवरों में से एक है। दुनिया के सबसे दुर्लभ जानवरों के हमारे लेख में जाओ और ग्रह पर सबसे असामान्य जीवों से हैरान हो।

ग्लुटन या कार्कायू

शेरफ़िश

शेरफ़िश के पास एक अकेला समुद्री जानवर होने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। गरीब यह जहरीले के रूप में सुंदर है , और निश्चित रूप से उन्होंने इसे उद्देश्य पर किया ताकि कोई भी उसके करीब न जाए। इसके सभी पंख एक शिकारी, आक्रमणकारियों या अन्य शेरफ़िश की उपस्थिति में हमला करने के लिए तैयार शक्तिशाली जहर से भरे हुए हैं। Iquest- क्या आप जहरीले जानवरों के बारे में और जानना चाहते हैं? दुनिया के शीर्ष 10 सबसे जहरीले जानवरों को याद न करें और सूचित हो जाएं।

शेरफ़िश

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कंपनीकंपनी
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
लाल रेकून के बारे में जिज्ञासालाल रेकून के बारे में जिज्ञासा
कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…कार्यकर्ता ध्रुवीय भालू "आर्टूरो" मुक्त करने के लिए तीव्र अंतर्राष्ट्रीय अभियान को बढ़ावा…
पांडा खिला रहा हैपांडा खिला रहा है
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
पांडा आवास के बारे में सब कुछपांडा आवास के बारे में सब कुछ
» » दुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरों
© 2022 TonMobis.com