बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिस्ट - लक्षण और उपचार

बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिस्ट - लक्षण और उपचार

जब हम एक अनियंत्रित कुतिया के साथ रहते हैं तो हमें अपने एस्ट्रस चक्रों की नियमितता पर नजर रखना पड़ता है। इस तरह, बिट्स में गर्मी से संबंधित किसी भी विसंगति या समस्या का पता लगाना बहुत आसान है। इस अर्थ में, डिम्बग्रंथि के सिस्ट वे बिट्स में सबसे आम प्रजनन स्थितियों में से एक हैं और, हालांकि, वे अक्सर अनजान जाते हैं।

यह समझने के लिए कि हमारे कुत्ते को डिम्बग्रंथि के सिरे से पीड़ित होने की संभावना है, हमें अपनी प्रजातियों के एस्ट्रस चक्र की विशेषताओं को जानना चाहिए। इसलिए, अगला, विशेषज्ञ एंटिमल के इस आलेख में, हम पहचानने और पहचानने के लिए सीखेंगे बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिस्ट , इसके साथ ही इसके उपचार।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों में अंतःविषय सिस्ट - लक्षण और उपचार
सूची

डिम्बग्रंथि के अल्सर क्या हैं?

अंडाशय महिलाओं के प्रजनन अंग हैं, इसलिए वे अंडाशय और सेक्स हार्मोन के गठन के लिए जिम्मेदार हैं। वे छोटे, अंडाकार और चपटे होते हैं, और कोशिकाएं जो उन्हें बनाती हैं वे तरल या अर्ध-ठोस सामग्री के संग्रह को खराब कर सकती हैं और बना सकती हैं। ये संग्रह डिम्बग्रंथि के सिस्ट हैं और विभिन्न प्रकार (follicular, luteal ...) और विभिन्न कार्यक्षमता हैं। हालांकि, आमतौर पर सबसे आम कहा जाता है कार्यात्मक सिस्ट.

कार्यात्मक सिस्ट एस्ट्रोजन का उत्पादन करते हैं और एक स्थायी estrus का कारण बनता है या अधिक metrorrhagia (भेड़ के माध्यम से अधिक भ्रम रक्तस्राव)। कभी-कभी, ये छाती स्वचालित रूप से एट्रेसिया पीड़ित हो सकती हैं। दूसरी तरफ, वे अधिक बार होते हैं के बिट्स में बुढ़ापे और हमें यह जानना है कि, बूढ़े होने के बावजूद, वे साइकिल चलाना बंद नहीं करते हैं।

यह बात ध्यान में वहन किया जाना चाहिए कि उनकी पहली चक्र में युवा वो साले रोग किया जा रहा बिना अनियमितताओं पेश कर सकते हैं। एक बार जब विनियमित, उत्साह (गैर मौसमी) साल में दो बार दी जानी चाहिए, हालांकि कुछ कुत्तों के बारे में छह या सात महीनों के चक्र के बीच एक अंतराल के साथ, केवल एक बार हो सकता है। और अपने कुत्ते को अभी तक अपने पहले चक्र प्रस्तुत करता है, तो है नहीं, या आप खून बह रहा है मनाया जाता है और पता नहीं है या नहीं, इस उत्साह, एक कुत्ते के पहले गर्मी के लक्षणों पर हमारे लेख मौका न चूकें।

अगर कुतिया में छाती नहीं होती है, तो इसके प्रजनन चक्र को 4 चरणों से एक योजना के रूप में बनाया जाता है:

  1. प्रोस्ट्रो: यह वह चरण है जिसे हम मालिकों का पता लगाते हैं, क्योंकि यह कुतिया के मामूली योनि रक्तस्राव शुरू करता है। स्तन की सूजन और भेड़ के एडीमा के बावजूद मादा को सवारी करने की अनुमति नहीं है। अवधि लगभग नौ दिन है।
  2. एस्ट्रो: अंडाशय के अंडाशय के कारण कुत्ते को माउंट करने और स्वीकार करने की अनुमति है। अवधि तीन से 15 दिनों तक हो सकती है।
  3. दाएं हाथ: स्यूडोप्रगेंसी या गर्भावस्था की अवधि।
  4. एनेस्ट्रो: यह ईर्ष्या के बीच की अवधि है और एक डिम्बग्रंथि निष्क्रियता द्वारा विशेषता है।

डिम्बग्रंथि के सिरे के कारण अज्ञात हैं, हालांकि कुछ लेखकों का संकेत है कि मूल शायद आनुवंशिक कारक या हार्मोनल असंतुलन है।

बिट्स और निदान में डिम्बग्रंथि के सिरे के लक्षण

डिम्बग्रंथि के साथ बिचियां वे असम्बद्ध हो सकते हैं और यह बीमारी अन्य कारणों से एक ओवरियोहाइस्टरेक्टोमी (गर्भाशय और अंडाशय का शोधन) या पेट के अल्ट्रासाउंड अध्ययन को गलती से पाई जाती है।

बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिस्ट का सबसे हड़ताली लक्षण है लगातार उत्साह , यह पुरुष के खून बह रहा है दिन में वृद्धि हुई है और स्वीकृति का परिणाम है। इस प्रकार, आप पाते हैं कि आपके प्यारे साथी हमेशा की तरह उत्साह से अधिक समय की अवधि में है, पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए कार्यात्मक अल्सर के उद्भव का एक परिणाम यह निर्धारित करने में संकोच नहीं करते। इसी प्रकार, अन्य परिवर्तन जो स्वयं प्रकट हो सकते हैं:

  • व्यवहार में परिवर्तन
  • हेमेटोलॉजिकल बदलाव (एनीमिया)।
  • वल्वर हाइपरप्लासिया
  • अंतःस्रावी उत्पत्ति के त्वचाविज्ञान परिवर्तन।

Iquest- यह कैसे निदान किया जाता है?




एक सही निदान के लिए एक पूर्ण एनामेनेसिस, एक रक्त विश्लेषणात्मक और ए अल्ट्रासाउंड.

डिम्बग्रंथि के सिस्ट के मामले में, अल्ट्रासाउंड पर उन्हें काले और समरूप एनीकोजेनिक संरचनाओं के रूप में देखा जाता है। एक बार पता चला, डिम्बग्रंथि neoplasms के साथ एक सही अंतर निदान किया जाना चाहिए।

कुतिया के आधार पर संख्या और आकार भिन्न हो सकता है और एक या दोनों अंडाशय को प्रभावित कर सकता है।

बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार

हार्मोनल उपचार जो सिस्ट के अंडाशय को प्रेरित करता है, इसके प्रतिकूल प्रभाव (कैनाइन पायमेट्रा, सिस्टिक एंडोमेट्रियल हाइपरप्लासिया, आदि) के कारण contraindicated है। इस तरह, एक कुतिया में डिम्बग्रंथि के सिस्ट को खत्म करने के विकल्प का उपचार शल्य चिकित्सा है, यानी, एक का अहसास ovariohisterectomía.

यदि मालिक कुत्ते को सर्जरी करने का फैसला नहीं करता है, या तो उसकी उन्नत उम्र या किसी अन्य कारण से, पशुचिकित्सा का पालन किया जाना चाहिए।

कारक है कि डिम्बग्रंथि अल्सर से पीड़ित की संभावना अधिक होती के अभाव में, हमारा काम हमारे कुत्तों को देखने और बीमारी के किसी भी लक्षण का पता लगाने के, खासकर जब वे बूढ़े होते है।

बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिस्ट - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचारकुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करेंडिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करें
एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थामनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स के लिए उत्साह की जाँघियाबिट्स के लिए उत्साह की जाँघिया
पहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में हैपहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में है
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स में मूक उत्साहबिट्स में मूक उत्साह
» » बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिस्ट - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com