आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह

आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह

एस्ट्रस के दौरान अजीब व्यवहार दिखाने के लिए यह कुछ बिट्स के लिए अपेक्षाकृत आम है। कुछ अधिक स्नेही बन जाते हैं, जबकि अन्य प्रकट हो सकते हैं आक्रामकता , या तो अपने मालिकों या अन्य कुत्तों की ओर। यदि आपको इस चरण के बारे में संदेह है, नसबंदी या प्रबंधन दिशानिर्देशों के बारे में, iexcl- आप सही जगह पर आ गए हैं!

इस लेख में हम, गर्मी में आक्रामक कुतिया के लिए algunso ExpertoAnimal सुझाव दे सबसे लगातार सवालों को सुलझाने और आप सीखते हैं कि कैसे इस आक्रामकता ठीक करने के लिए मदद करने की कोशिश करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

गर्मी के चरणों और व्यवहार पर इसका प्रभाव

कुत्ते के आक्रामक व्यवहार पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने से पहले, गर्मी के चरणों को जानना आवश्यक होगा वे व्यवहार को कैसे प्रभावित करते हैं . iquest- आप बिट्स में उत्साह के बारे में क्या जानते हैं? यहां एक संक्षिप्त और सरल व्याख्या है:

यॉर्कशायर टेरियर या माल्टीज़ बिचॉन जैसे छोटे-छोटे टुकड़े आमतौर पर 6 और 9 महीने की आयु के बीच इस अवधि में प्रवेश करते हैं। इसके विपरीत, रोटवेइलर या जर्मन शेफर्ड जैसी बड़ी या विशाल नस्लों, 9 से 12 महीने की आयु के बीच एस्ट्रस अवधि में प्रवेश कर सकती हैं। फिर भी, हर कुतिया इसे अलग उम्र में अनुभव कर सकता है।

उत्साह इसमें चार चरण होते हैं और उनमें से सभी में हम कुछ व्यवहारिक परिवर्तन देख सकते हैं, हम आपको यह दिखाते हैं:

1. प्रोस्ट्रो

प्रोस्टेरस का पता लगाना हमेशा आसान नहीं होता है, क्योंकि रक्तस्राव प्रचुर मात्रा में नहीं होता है। अवलोकन के माध्यम से, हम सूजन वाले भेड़ का पता लगा सकते हैं और जननांग क्षेत्र की लगातार चाट देख सकते हैं। इस अवधि में मादा यह उपजाऊ नहीं है लेकिन यह पुरुषों को आकर्षित करना शुरू कर देता है और यह बहुत बार होता है कि वह उन्हें अस्वीकार करता है, जो लागू हो सकता है उनके प्रति आक्रामक व्यवहार . यह 3 से 17 दिनों के बीच रह सकता है।

2. एस्ट्रो

इस पल में कुतिया हाँ यह उपजाऊ है और उन मासों को स्वीकार करेगा जो इसे माउंट करने का प्रयास करते हैं। हालांकि, वह विचलित हो सकती है और थोड़ा आज्ञाकारी , सड़क पर अधिक बार पेशाब करेगा और विशेष रूप से दिखाएगा मिलनसार और स्नेही कुत्ते के साथ। उन बिचों को छोड़कर जो पहले से ही व्यवहार की समस्याओं का सामना करते हैं, जैसे डर। यह 3 से 17 दिनों के बीच भी रह सकता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुतिया के उपजाऊ चरण के दौरान हमें बहुत सावधान रहना चाहिए कि उसे पर्यवेक्षण के बिना पार्क में न छोड़ें, क्योंकि वह अवांछित गर्भावस्था का अनुभव कर सकती है।

3. दाएं हाथ

अगर एस्ट्रस के दौरान निषेचन हुआ है, तो इस स्तर पर कुतिया का गर्भाव शुरू हो जाएगा। यदि नहीं, तो आप "आराम" का एक चरण दर्ज करेंगे जो हमें अगले चरण, एनेस्ट्रस पर ले जाएगा। हालांकि, यह हो सकता है कि कुतिया एक मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था ग्रस्त है, pseudopregnancy है, जो भी असामान्य हार्मोनल उत्पादन शामिल है, यानी से मिलकर, एक गर्भवती कुतिया का एक ही प्रक्रियाओं से होकर गुजरता है।

गर्भावस्था और मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के दौरान, मादा के लिए पीड़ित होना आम बात है व्यवहार में परिवर्तन जैसा कि आक्रामकता है, इसके अलावा, दाएं हाथ के दौरान, मादा माउंट को स्वीकार नहीं करेगी, जो उसके साथ नकल करने की कोशिश करने वाले पुरुषों के प्रति अस्वीकृति या आक्रामक व्यवहार का भी अनुमान लगा सकती है। यह 60 से 100 दिनों के बीच रहेगा।

4. एनेस्ट्रो

यह एक मंच है यौन निष्क्रियता और अवधि बहुत परिवर्तनीय है, जो 130 दिनों तक पहुंच सकती है। समय उम्र और हार्मोनल प्रक्रियाओं पर निर्भर करेगा। इस समय हम देखेंगे सामान्य व्यवहार.

गर्मी के चरणों और व्यवहार पर इसका प्रभाव

पहली गर्मी के बाद क्या होता है?

कुछ कुत्तों, पहली गर्मी का अनुभव करने के बाद, चरित्र को बदल सकते हैं या नहीं बदल सकते हैं और यह मुख्य रूप से कारण है शारीरिक और हार्मोनल परिवर्तन कि वे अनुभव करते हैं।




कभी कभी हम कुत्तों कि एक अन्य महिला के साथ रहती है और चमत्कार किए, लेकिन पहले गर्मी के बाद, उनमें से एक चित्र में परिवर्तन के लिए, यह नाराज दिखाई दे सकते हैं, घुरघुराना और यहां तक ​​कि अपने `दोस्त, बहन या माँ "कुछ स्थितियों में हमला ।

क्या यह एक आक्रामक कुतिया को निर्जलित करने की सलाह दी जाती है?

स्टेरलाइजेशन के कई फायदे हैं, हालांकि, आक्रामक कुतिया को फेंकने की सिफारिश नहीं की जाती है , चूंकि यह ऑपरेशन के दर्द, एस्ट्रोजन में कमी और टेस्टोस्टेरोन में वृद्धि के कारण आक्रामकता में वृद्धि हो सकती है, जो और भी आक्रामक व्यवहार का पक्ष लेती है।

इस कारण से, अधिकांश नैतिकता मानते हैं कि यह करने के लिए बेहतर है व्यवहार संशोधन चिकित्सा एक कुतिया निर्जलीकरण से पहले एक विशेषज्ञ के साथ आक्रामकता का इलाज करने के लिए।

क्या यह एक आक्रामक कुतिया को निर्जलित करने की सलाह दी जाती है?

मनुष्यों के साथ आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह

यदि आपका कुत्ता आपके या आपके परिवार के सदस्य के प्रति असभ्य दृष्टिकोण विकसित करना शुरू कर रहा है, तो यह कार्य करना महत्वपूर्ण होगा, खासकर अगर घर घर में पाए जाते हैं। हमें सम्मान करना चाहिए और जब वह हमें भेजती है तो उसे परेशान करने से बचें शांत या विस्थापन के संकेत : grunting, हमारी पीठ मोड़, हमारे साथ संपर्क से परहेज ... इस तरह से कार्य करते समय पहचानना समस्या को हल करने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

कुछ बुनियादी सुझाव हो सकते हैं:

  • अपने कुत्ते को "घोंसला" के साथ प्रदान करें इसलिए जब भी वह चाहें शरण ले सकता है। आपको इसे घर में एक शांत जगह में रखना होगा और जब आप वहां हों तो उसे परेशान न करें। जब आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है और अपनी असुविधा को प्रबंधित करना सीखते हैं तो यह शरण लेने के लिए एक बहुत ही सकारात्मक उपकरण है।
  • यह समझना कि आपका व्यवहार परिवर्तन हार्मोनल प्रक्रिया के कारण है, जिससे हम उसके साथ सहानुभूति प्राप्त कर सकेंगे अधिक सहनशील रहो . हम पूरी तरह सजा से बचेंगे, क्योंकि इससे तनाव और चिंता का स्तर बढ़ जाता है, और अवांछित व्यवहार में वृद्धि हो सकती है।
  • सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करें (शांत या मिलनसार होने की तरह) एक "बहुत अच्छा"या एक सहवास, इस तरह से इस व्यवहार को बनाए रखने की संभावना अधिक होगी।

हालांकि, में अधिक गंभीर मामले एक विशेषज्ञ को देखना आवश्यक होगा, खासकर अगर कुत्ता हमें चिह्नित करना शुरू कर देता है या अचानक काटता है। याद रखें कि जितनी जल्दी हम उचित दिशानिर्देशों को लागू करना शुरू करेंगे, उतनी जल्दी हम समस्या को हल करेंगे और कम संभावना है कि व्यवहार आदत बन जाएगा।

मनुष्यों के साथ आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह

कुत्तों के साथ आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सुझाव

शुरू करने के लिए हमें ज़ोर देना चाहिए कि गर्मी में एक कुतिया के साथ अन्य कुत्तों (विशेष रूप से अगर उन्हें नहीं डाला जाता है) पर जाने की सलाह नहीं दी जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, कुत्ते उत्सर्जित फेरोमोन विषाणुओं और वहां मौजूद पुरुषों के बीच झगड़े का कारण बन सकते हैं। यह भी हो सकता है कि प्रोस्ट्रस के दौरान, एस्ट्रस के पहले चरण में, वह पुरुष कुत्तों को मजबूती से अस्वीकार करती है, जिससे संघर्ष की स्थिति उकसाती है। इसलिए, एक कुत्ते के साथ एक पाइप-कैन में जाने के लिए सलाह नहीं दी जाती है.

इसके अलावा विशेष अवस्था से, इसके बाद कुतिया के पहले गर्मी जाना बंद है, इस प्रकार सामान्य समाजीकरण दखल pipi-कर सकते हैं जो उन लोगों के कुत्तों के बीच नकारात्मक व्यवहार का निरीक्षण के लिए आम बात है। हालांकि आपको याद रखना चाहिए कि यह समाधान नहीं है, हमें यह जानना सीखना चाहिए कि हमारे कुत्ते के साथ क्या होता है और यह इस तरह से क्यों कार्य करता है, साथ ही साथ "ट्रिगर" जो उन्हें आक्रामक तरीके से कार्य करने का कारण बनता है।

अगर हम गर्मी के दौरान grunts, उत्पीड़न और तनाव रवैया देखते हैं, तो जगह छोड़ना सबसे अच्छा है। हालांकि, अगर आप आखिरी कुतिया में उत्साह में यही प्रतिक्रिया देखते हैं, तो सबसे अच्छा होगा हस्तक्षेप मत करो . यह अनुशंसा की जाती है कि कुत्ते एक-दूसरे के साथ संवाद करें (कुत्ते की भाषा में, कुल्ला एक चेतावनी संकेत है, "अरे, मुझे यह पसंद नहीं है") ताकि सीमाओं का सम्मान करना सीखें.

दूसरी तरफ, यदि आपके कुत्ते के दूसरे कुत्तों के प्रति दृष्टिकोण है बेहद आक्रामक या arisca, गंभीर टकराव और घावों को जन्म देने में सक्षम होने के नाते, यह पेशेवर के पास जाने का समय होगा, जैसा कि एक कुत्ते शिक्षक या नैतिकतावादी हो सकता है।

आप अन्य कुत्तों के साथ गर्मी में एक कुतिया की आक्रामकता के बारे में कुछ संदेह के साथ छोड़ दिया जाता है, तो हम आपको में आक्रामकता के बारे में अधिक पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं "iQuest-क्यों मेरा कुत्ता मेरे अन्य कुतिया पर हमला किया?" या "एक आक्रामक कुत्ते के लिए सलाह" में।

कुत्तों के साथ आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सुझाव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
कैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिएकैसे गर्मी में एक कुतिया से कुत्तों को डराने के लिए
कुत्तों और बिट्स के बीच मतभेदकुत्तों और बिट्स के बीच मतभेद
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
गर्मी में एक कुतिया की गंध छिपाने के लिए कैसेगर्मी में एक कुतिया की गंध छिपाने के लिए कैसे
बिट्स में उत्साह कैसा हैबिट्स में उत्साह कैसा है
कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं
बिट्स के लिए उत्साह की जाँघियाबिट्स के लिए उत्साह की जाँघिया
» » आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
© 2022 TonMobis.com