कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं

सीआईओ

, एस्ट्रस चक्र भी कहा जाता है, यह एक अवधि है जो पेर्रासोन को प्रभावित करती है, शल्य चिकित्सा से कृत्रिम रूप से प्रभावित होती है, जिसे उस चरण के रूप में चिह्नित किया जाता है जिसमें अंडाशय परिपक्व होता है। इसका मतलब है कि उसका दोस्त उपजाऊ पैदा करने में उपजाऊ और सक्षम है। यह जानने के लिए कि क्या आपका कुत्ता गर्मी में है, आपको अपने शरीर और व्यवहार में कुछ बदलावों का पालन करना चाहिए। आम तौर पर संकेत कि जानवर उस चरण में प्रवेश करता है केवल स्पष्ट रूप से स्पष्ट है, हालांकि कुछ महिलाओं को दूसरों की तुलना में अधिक गंभीर लक्षणों का अनुभव हो सकता है। मैं जानना चाहता हूं कि आपके साथी को पुनरुत्पादन के लिए तैयार संकेतों की पहचान कैसे करें? यह जानकारी बहुत उपयोगी हो सकती है यदि आप कुचलने की तलाश में हैं या यदि आप इस अधिकतम स्थिति से बच रहे हैं। इस उमकोमो के लेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं.

  • यह क्या है

सीओओ, एक बहुत ही सरल तरीके से, उस चरण के रूप में वर्णित किया जा सकता है जिसमें कुत्ता उपजाऊ अवधि में प्रवेश करता है। इसका तात्पर्य यह है कि, अगर उसे एक न्युटर्ड कुत्ते द्वारा रखा जाता है, तो वह गर्भवती हो सकती है।

गर्मी लगभग तीन सप्ताह तक चलती है और सामान्य रूप से, 6 महीने के अंतराल पर होती है। हालांकि, यह अंतराल छोटे या लंबे समय तक भिन्न हो सकता है, कुतिया से कुचलने के लिए अलग-अलग हो सकता है। पुराने बिच आमतौर पर पुरुषों और रजोनिवृत्ति के बीच एक बड़ी सीमा होती है। पहला चक्र आम तौर पर एक कुतिया के जीवन के 6 से 8 महीने के बीच उभरता है। हालांकि, यह अलग-अलग होता है, और पहली बार होने के 12 से 15 महीने लग सकते हैं। गेस्टोन जल्द ही पहले एस्ट्रस में हो सकता है, लेकिन क्रॉसिंग, तीसरे के रूप में है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि चाची ने केवल इस प्रजनन तंत्र को इस चरण में पूरी तरह से बनाया है।

ऐसा होने के नाते लड़का अपनी छोटी प्रेमिका के यौन चक्र के चरणों में से एक है, यह देखें कि यह कैसे काम करता है:

  • फिशर: यह लगभग 9 दिनों तक रहता है। भेड़िये की सूजन और बिना किसी घृणित गंध के स्पष्ट रनों के साथ-साथ खून बह रहा है। कुतिया का व्यवहार अधिक आक्रामक दृष्टिकोण के रूप में संशोधन को पीड़ित कर सकता है।
  • estro: यह गर्मी का चरण है, कुत्ता केवल पुरुष को स्वीकार करता है। कुतिया की उपजाऊ अवधि होने के कारण रक्तस्राव या निर्वहन होता है। एस्ट्रस चरण खून बहने की शुरुआत के 8 से 15 दिनों के बीच रहता है।
  • मैं metaestrus: यह गर्भावस्था, प्रसव और स्तनपान की अवधि है। बिट्स acasalaram चाहता था, मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के कुछ मामलों की जांच करना संभव है। यह जानने के लिए एक नज़र डालें कि मेरे कुत्ते के पास लेख में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था है या नहीं।
  • anoestrus: इस अवधि को एस्ट्रस के कुल औसप्रोटोनिया द्वारा विशेषता है। यह यौन repose का चरण है।

यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं।

यह क्या है
  • संकेत

    संकेत जो बताते हैं कि सीआईओ के साथ एक कुतिया अलग है, ऊपर बताए अनुसार, एक मामले से दूसरे मामले में। हालांकि, शारीरिक और व्यवहारिक संशोधन के लिए एक मानक है, जिसमें निम्न शामिल हैं:

  • थोड़ा योनि रक्तस्राव (कुछ बिट्स केवल थोड़ा सा खून बह सकता है कि यह अज्ञान है और, क्योंकि वे इस चरण में बहुत चाटना करते हैं, रक्त भी गायब हो सकता है)
  • वल्वा सूजन
  • में वृद्धि पेशाब करने की इच्छा और के क्षेत्र चिह्नित करें
  • व्यवहार संशोधन (कुतिया के आधार पर प्रभावशीलता या आक्रामक दृष्टिकोण में वृद्धि शामिल हो सकती है)
  • पूंछ सीधे और संतुलन
  • शरीर के पीछे की ऊंचाई जब वह पीठ पर सहारा देता है
  • टेंडेनिया छोड़ने के लिए योनि नमूना
  • कुछ कुत्तों को एक मूक उत्साह का अनुभव हो सकता है, जो उपर्युक्त संकेतों में से कोई भी नहीं दिखाता है। इस प्रकार के कैंसर की पहचान तब की जा सकती है जब वह पुरुष को रक्त परीक्षण द्वारा या पशुचिकित्सा द्वारा किए गए योनि साइटोलॉजी द्वारा स्वीकार करती है।

    संकेत
  • ध्यान

    नर कुत्ते गर्मी में बहुत परेशानी के लिए एक कुतिया स्नीफ कर सकते हैं। इस चरण में अपने दोस्त को चलने के समय, क्रॉसिंग से बचने के लिए गर्दन में शिकार रखना पसंद करते हैं। सावधान रहें क्योंकि कुछ कुत्ते गर्मी में कुतिया पाते समय आक्रामक रह सकते हैं।

    यदि आपके पास एक स्पैड हाउस में पुरुष कुत्ता है और आप पिल्ले चाहते हैं, तो उन्हें इस चरण में एक-दूसरे से अलग रखा जाना चाहिए।




    कुत्ते के साथ कुत्ते के साथ खांसी, चलने या स्नान के लिए कोई contraindication नहीं है। केवल एक को होना था, जिसके मामले में वह चाहता था कि वह उस पल में famíleía का मानना ​​है, पुरुषों के लिए जो जानवर के संपर्क में आ सकते हैं।

    ध्यान
  • स्टेरलाइज या कास्ट करें

    यदि आप पिल्ले रखने में रुचि नहीं रखते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प अपने कुत्ते को निर्जलित करना है। बाँझ cadelinhas गर्मी में आते हैं और, सामान्य रूप से, कम sau समस्याओं कमाने। एलिया एम एसएसओ, कैनिन सुपरपोलुलेन में योगदान देने वाले एक से अधिक मामले से परहेज कर रहा है।

    मादाओं के नसबंदी में उनके प्रजनन तंत्र के कुल या आंशिक निष्कासन होते हैं। जब एक कुतिया के अंडाशय को हटा दिया जाता है और इलाज किया जाता है, तो वे इन अंगों में कैंसर विकसित कर सकते हैं, अंडाशय या गर्भाशय संक्रमण में छाती। जब परिपक्वता तक पहुंचने से पहले महारत हासिल की जाती है, तो यह संभव है कि बिच के पास कैनाइन स्तन कैंसर के विकास का कम मौका हो।

    स्टेरलाइज या कास्ट करें
  • अन्य जानकारी

    अब जब आपने यह पता लगाया है कि कुतिया गर्मी में है या नहीं, तो इस लेख को विषय पर देखें और अपने सबसे अच्छे दोस्त के प्रजनन के बारे में सूचित रहें:

    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता देने जा रहा है या नहीं

    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निरस्त हो रहा है या नहीं

    मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था से कैसे रोकें

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कॉकर गर्मी में है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कॉकर गर्मी में है या नहीं?
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में पाइमेट्रा है या नहीं
    एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
    गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
    गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
    बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं
    होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
    मूक उत्साह क्या हैमूक उत्साह क्या है
    क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
    » » कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com