बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?

बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?

लोगों के साथ, सामाजिक संबंधों को बनाए रखने के दौरान बिल्लियों की प्राथमिकताएं होती हैं, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि उनके पास एक व्यक्ति या कई "पसंदीदा" हैं। हालांकि, Iquest- क्या यह वास्तव में सच है? iquest-Do बिल्लियों दूसरों पर एक व्यक्ति पसंद करते हैं? दूसरी तरफ iquest-O, यह एक मिथक है?

ExpertoAnimal में हमने कुछ की समीक्षा करने का फैसला किया है बिल्ली का बच्चा नैतिकता के वैज्ञानिक अध्ययन खोजने के लिए सबसे लोकप्रिय क्यों बिल्लियों एक व्यक्ति के लिए और अधिक चाहते हैं , इसे याद मत करो, कई विवरण आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या करना है यदि रेबीज वाला कुत्ता किसी व्यक्ति को काटता है?

बिल्लियों को एक व्यक्ति पसंद क्यों करते हैं? क्या कारक प्रभावित करते हैं?

पिल्ला बिल्लियों , विशेष रूप से जो लोग सामाजिककरण के पूर्ण चरण में हैं, उन्हें अभी तक डर नहीं लगता है, जो उन्हें सभी प्रकार के जानवरों और लोगों के साथ सकारात्मक रूप से सामाजिक बनाने की अनुमति देता है। अगर हम इसमें मातृभाषा और भाइयों के नुकसान को जोड़ते हैं, तो यह संभावना है कि बिल्ली नए घर में खोज करेगी एक समर्थन आंकड़ा , जिसका पालन किया जाएगा और एक संदर्भ के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

बातचीत समाजीकरण की प्रक्रिया के दौरान पिल्ला होने भी इस चयनात्मक व्यवहार की व्याख्या: बिल्लियों कि कई अज्ञात लोगों द्वारा हेरफेर किया गया है कम डर है, लेकिन तनाव से ग्रस्त हैं, गरीब सामाजिक व्यवहार और खेल दुराचार दिखा। इस बीच, बिल्ली के बच्चे केवल एक या कुछ लोगों को अपने puppyhood में जाना जाता है के साथ बातचीत की है, और अधिक चुस्त लेकिन जो लोग जानते हैं और अक्सर खेल सामाजिक व्यवहार के साथ एक और अधिक सकारात्मक व्यवहार के साथ हो जाते हैं।

यह जानना महत्वपूर्ण है कि जीवन की गुणवत्ता और बिल्ली के व्यवहार से सीधे प्रभावित होते हैं मालिक की विशेषताओं , जैसे सेक्स, आयु या देखभाल की पेशकश की जाती है, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि जो लोग बिल्ली पर अधिक समय बिताते हैं वे उम्मीदवार हैं कि वे अपना संदर्भ और समर्थन आंकड़े हों।




अंत में हाइलाइट करें कि बिल्ली का अपना चरित्र आनुवंशिकी, भय और सीखने से प्रभावित होता है, कभी-कभी बेहोश होता है सभी बिल्लियों एक व्यक्ति के साथ एक विशेष बंधन नहीं बनाते हैं.

बिल्लियों को एक व्यक्ति पसंद क्यों करते हैं? क्या कारक प्रभावित करते हैं?

कैसे पता चलेगा कि मैं अपनी बिल्ली का पसंदीदा व्यक्ति हूं?

ऐसे कई संकेत हैं जो इंगित करते हैं कि एक बिल्ली आपको प्यार करती है: आप के साथ गूंध, purr, चाटना या सोना उनमें से कुछ हैं, लेकिन कई और हैं। यहां तक ​​कि शरारती काटने वे स्नेह व्यक्त करने का एक तरीका हो सकते हैं, हालांकि हम इसे नापसंद करते हैं।

यह जानने के लिए कि क्या आप अपनी बिल्ली के पसंदीदा व्यक्ति हैं या नहीं उसके साथ अपने रिश्ते का विश्लेषण करें और जिसे आप अन्य लोगों के साथ रखते हैं, केवल इस तरह से आपको पता चलेगा कि स्नेह के संकेत और ध्यान कॉल आपके लिए विशिष्ट हैं या यदि आप उन्हें घर में किसी भी व्यक्ति के समान बनाते हैं। लेकिन याद रखें, भले ही आप अपने पसंदीदा व्यक्ति नहीं हैं (या आपके पास कोई नहीं है) इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी बिल्ली आपको प्यार नहीं करती है।

जब एक बिल्ली आपको चुनती है ...

जाहिर है, एक बिल्ली से स्नेह के विभिन्न संकेत हमें बताते हैं कि वह हमें प्यार करता है, हालांकि, जब वह हमें चुनता है, तो वह एक को प्रोत्साहित करना शुरू करता है बहुत करीब लिंक हमारे साथ यह कोई आश्चर्य नहीं है कि मुंह की हिम्मत हमें गंध, हमारे सिर में सोने के लिए, हमारे अपने पर खड़ा करने (भले ही दर्द होता है) एक अपने पैरों या हम में से शीर्ष पर नींद के साथ अपने चेहरे को छू रहा है। वे अधिक व्यक्तिगत और करीबी व्यवहार हैं जो निस्संदेह इंगित करते हैं हम आपका पसंदीदा व्यक्ति हैं.

कैसे पता चलेगा कि मैं अपनी बिल्ली का पसंदीदा व्यक्ति हूं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. कोलार्ड। आर आर विविध सामाजिक अनुभव के साथ बिल्ली के बच्चे में अजनबियों और नाटक व्यवहार का डर बाल विकास खंड 38, संख्या 3 (सितंबर, 1 9 67), पीपी। 877-891
  2. एडमेलि एस, मारिनेलि एल।, नॉर्मान्डो एस और बोनो जी। मालिक और बिल्ली की विशेषताएं बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करती हैं एप्लाइड एनिमल व्यवहार विज्ञान वॉल्यूम 94, अंक 1-2, अक्टूबर 2005, पेज 89-98
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?जब वे अकेले होते हैं तो बिल्लियों क्या करते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
घर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजनघर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजन
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
» » बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?
© 2022 TonMobis.com