9 जानवरों के जानवरों के अभयारण्य जिन्हें आपको याद नहीं करना चाहिए

खेत जानवरों के 9 अभयारण्य जिन्हें आपको याद नहीं करना चाहिए
के माध्यम से छवि: @IgualdadIntersp

स्पष्ट रूप से, जानवर सबसे वफादार और निविदा दोस्त हैं जो हमारे पास हो सकते हैं: वे केवल हमारे प्यार और भोजन के लिए पूछते हैं। हालांकि, हालांकि इन मुद्दों में बहुत प्रगति हुई है, जो पीड़ित हैं गाली. यही कारण है कि धार्मिक स्थलों, संगठन जो जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्रदान करने और इन जीवित प्राणियों की वसूली से निपटने के लिए अपना समय समर्पित करते हैं।

प्रत्येक जानवर जो आता है उसका कठिन इतिहास होता है और, सबसे ऊपर, जीने की एक मजबूत इच्छा है। ये परियोजनाएं अनिवार्य हो रही हैं, न केवल इसलिए कि वे दुर्व्यवहार से दूर रह सकें, लेकिन प्रतिबिंब के उदाहरण के रूप में

यहां हम एक सूची छोड़ दें दुनिया भर में 9 अभयारण्य, जिन्हें आपको पता होना चाहिए.

1। अभयारण्य समानता Interespecie : एक चिली अभयारण्य जहां वे कहते हैं, वे आते हैं जानवरों पशुधन उद्योग या मानव क्रूरता के परिणामों के कारण "खेत" का। अक्सर, आप सोशल नेटवर्क्स पर अपलोड किए गए वीडियो और फोटो देख सकते हैं, जो उनके द्वारा किए गए काम का हिस्सा दिखाते हैं। इसके अतिरिक्त, वे आपको इनमें से कुछ को प्रायोजित करने के लिए आमंत्रित करते हैं और उचित राशि के साथ सहयोग करते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि योगदान कैसे करें, तो आप इसे यहां कर सकते हैं।

के माध्यम से छवि: @IgualdadIntersp

2. फार्म अभयारण्य : कैलिफ़ोर्निया और न्यूयॉर्क के बीच इसमें तीन अभयारण्य हैं। इसके अलावा, न केवल जानवरों के लिए बचाता है और परवाह करता है, बल्कि निर्देशित पर्यटन भी आयोजित करता है। इस संगठन की एक ऐसी वेबसाइट है जहां आप बचाए गए वर्ष के अनुसार, शैक्षिक मार्गदर्शिकाएं, संस्थापकों की किताबें, साक्षात्कार, वीडियो, फोटो दीर्घाओं और अधिक के अनुसार बचा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

के माध्यम से छवि: फार्म अभयारण्य

3. विलोइट पशु अभयारण्य और: पीटर और अपनी बेटी के साथ Jeannette Crosbie, 2006 सबसे प्रचुर मात्रा में जानवरों के बीच में इस खूबसूरत अभयारण्य जन्म गायों, घोड़ों, गधों, भेड़ों, बतख और सूअरों शामिल दे दी है।

सीसी छवि: विलोवा पशु अभयारण्य

4. प्रोवेगा होम n : कैटलोनिया में स्थित है, और जिसे पहले एल होगर डी लुसी के नाम से जाना जाता था, वे बचाव, देखभाल और अपने निवासियों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदान करते हैं। इसके अलावा, वे वार्ता और कार्यशालाओं जैसी गतिविधियों को पूरा करने के लिए ज़िम्मेदार हैं, ताकि वास्तविकता को प्रेरित किया जा सके और वास्तविकता को जान सकें कि कई असुरक्षित लोग रहते हैं।

छवि के माध्यम से: एल होगर प्रोवेगन - ईएसपी

5. वह अभयारण्य के पंख कला : लौरा लुएन्गो और एडुआर्डो टेरर इस चुनौती का उपक्रम करने के प्रभारी हैं। पहले से ही 200 से अधिक जानवर सुरक्षित हैं जो सुरक्षित रूप से रहते हैं! यह बहुत महत्वपूर्ण हो गया है यह काम, कि पिछले साल पुस्तक "शरणार्थी" अभयारण्य और उसके निवासियों की तस्वीरों के साथ शुरू किया गया था: यहाँ आप उनकी कहानियों और कड़ी मेहनत दिल के पंखों की तरह एक परियोजना से बाहर ले जाने में शामिल के बारे में अधिक सीख सकते हैं।




छवि के माध्यम से: दिल अभयारण्य के पंख

6. नि: शुल्क अभयारण्य अंत : यह मेक्सिको में पहला है और जानवरों को मारने से बचाने के लिए मौजूद आवश्यकता से बनाया गया था। और सभी संगठनों की तरह, यहां कोई भी सहयोग महत्वपूर्ण महत्व का है।

के माध्यम से छवि: अंत में मुफ्त श्राइन

7। वेगन शेर पशु अभयारण्य : 2008 में स्पेन में मुर्गियों, सूअरों, गायों और अन्य खेतों के पशुओं को बचाने, देखभाल करने और पुनर्वास के मिशन के साथ शुरू किया। एक तथ्य जिसे छोड़ दिया नहीं जा सकता है, 314 मुर्गियों का बचाव है: यह जब एक ट्रक जो उन्हें कत्लेआम में ले जाता था। समय के साथ इसे उस देश के सबसे बड़े बचाव के रूप में पवित्र किया गया।

के माध्यम से छवि: लियोन Vegano पशु अभयारण्य

8. गाया अभयारण्य: इस समूह के काम को प्रतिबिंबित करने वाले वीडियो पहले ही दुनिया भर में वायरल से उड़ा चुके हैं। इसके संस्थापक इस्माइल लोपेज़ डोबर्गेंस और कोक फर्नांडीज एबेला इन चलती कहानियों को बनाने और इन 200 जानवरों को खुश करने के प्रभारी हैं। यदि आप उन्हें देखना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें।

छवि के माध्यम से: गाया अभयारण्य

9। अभयारण्य ईक uidad : अर्जेंटीना में यह एक और अभयारण्य है, विशेष रूप से कॉर्डोबा में और इसका मिशन रक्त कर्षण द्वारा शोषित घोड़ों की देखभाल करना है। हालांकि, वे गधे, गायों, कुत्तों, roosters, बिल्लियों और सूअरों को भी आश्रय देते हैं।

के माध्यम से छवि: Santuario Equidad

जैसा कि हम देख सकते थे, ऐसे कई समूह हैं जो खेतों के पशुओं के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए ज़िम्मेदार हैं जो सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। यह महत्वपूर्ण है कि इस तरह के समुदाय हैं, क्योंकि उनकी सहायता के बिना, शोषण के परिणामस्वरूप उनमें से हजारों भयानक परिस्थितियों में या मृत हो जाएंगे। यदि आप इस विषय में रूचि रखते हैं, तो आप चिली में अभयारण्यों की तलाश शुरू कर सकते हैं और यदि आप प्रेरित हैं, तो अच्छे कारण के लिए दान करें।

रास्ता: नि: शुल्क पशु



सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के 4 आश्चर्यजनक वायरल वीडियोकुत्तों के 4 आश्चर्यजनक वायरल वीडियो
दक्षिणी चिली में एक ट्रक द्वारा एक कुत्ते को खींचा गया थादक्षिणी चिली में एक ट्रक द्वारा एक कुत्ते को खींचा गया था
हॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरोंहॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरों
प्रसिद्ध तोते के नामप्रसिद्ध तोते के नाम
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
बचाया छोटी लड़कियों खुशी के लिए कूदोबचाया छोटी लड़कियों खुशी के लिए कूदो
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
भालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लेंभालू एक समृद्ध स्नान का आनंद लें
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?
» » 9 जानवरों के जानवरों के अभयारण्य जिन्हें आपको याद नहीं करना चाहिए
© 2022 TonMobis.com