जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे करें

जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे करें

एक पशु प्रेमी और पालतू मालिक के रूप में, आप अक्सर जाते हैं पशु विशेषज्ञ अपने प्यारे दोस्त के बारे में कुछ और जानने के लिए, उनके व्यवहार को समझने के लिए, उनकी देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका जानने के लिए और संभावित बीमारियों और बीमारियों के लिए चेतावनी संकेत क्या हैं, यह जानने के लिए।

हालांकि, आपके पालतू जानवरों के साथ सब कुछ आपके बारे में नहीं है और आपके आस-पास खुशी है, आपके आस-पास अन्य जानवर हैं जिनके जीवन में वे जीवन नहीं हैं जिनके साथ वे वास्तव में लायक हैं, जिनके साथ वे रहते हैं।

यही कारण है कि आज हम आपको जानने के लिए एक गाइड की पेशकश करना चाहते हैं जानवरों के लिए दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें . उन सभी असुरक्षित प्राणियों के लिए अपनी आवाज़ उठाना हर किसी की ज़िम्मेदारी है जो ऐसा नहीं कर सकते हैं, अपने अधिकारों की रक्षा करने और उन लोगों के दुर्व्यवहारों को दंडित करने के लिए दंडित करते हैं।

आप में रुचि भी हो सकती है: थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवर

दुर्व्यवहार की रिपोर्ट क्यों करें?

आपको सबसे पहले जो पता होना चाहिए वह है पशु दुर्व्यवहार को अपराध माना जाता है दुनिया के कई देशों में, ऐसे लोगों को दंडित करने के विभिन्न तरीके हैं जो इसे प्रतिबद्ध करते हैं। यही कारण है कि शिकायत करना महत्वपूर्ण है, के लिए दोषी को दंडित करें और पीड़ित के जीवन की गुणवत्ता में सुधार.

हम आपको मूर्ख नहीं करना चाहती: जब यह जानवरों के दुरुपयोग की बात आती है, कई मामलों में सजा नहीं अपराध के लिए आनुपातिक है, शायद दुनिया में कहीं भी है, लेकिन आप का त्याग नहीं करना चाहिए कि दृढ़ विश्वास शिकायत करना, क्योंकि वहाँ के लिए परिणाम होने की जरूरत है शामिल। इसके अलावा, आप जानवर को ले जा सकते हैं

निराशा मत करो

आपको सबसे पहले करना चाहिए शांत रहो, हम जानते हैं कि जानवर के दुर्व्यवहार के बारे में गवाह होना या ज्ञान होना कितना अपमानजनक हो सकता है, लेकिन परिवर्तन करने से कुछ भी नहीं होता है, आपको शांत रहना चाहिए और इस बारे में सोचना चाहिए कि आप क्या करने जा रहे हैं और इसे कैसे करें।

जब आपने स्थिति देखी है, दूसरों से आपके लिए कार्य करने की अपेक्षा न करें . कई बार हम अपमानजनक कार्यों को देखते हैं और उनके सामने चुप रहते हैं, शामिल होने के डर के लिए या हमारे हिस्से पर हस्तक्षेप के परिणाम जो परिणाम ला सकते हैं, लेकिन आपको इस डर को पीछे छोड़ना होगा: आप परिवर्तन का एजेंट बन सकते हैं।

जिम्मेदारी ले लो जो उस जानवर को पीड़ित करने में मदद करता है जो पीड़ित है। पशु संरक्षण संघों के लिए जानवरों के प्रति दुर्व्यवहार की सामाजिक नेटवर्क रिपोर्टिंग स्थितियों के माध्यम से कॉल या संदेश प्राप्त करना आम बात है, लेकिन जो लोग इन शिकायतें करते हैं, वे जानकारी प्रदान करने के बाद इस मुद्दे को अनदेखा करते हैं। हकीकत यह है कि इसके साथ कुछ भी हासिल नहीं किया जाता है, क्योंकि संरक्षणवादियों को शायद ही कभी इन जानवरों की मदद करने के लिए वास्तविक संभावनाएं होती हैं। यही कारण है कि यह इतना महत्वपूर्ण है कि आप पालतू जानवरों को पीड़ित करने में मदद करना चाहते हैं और मान लें कि इसे प्राप्त करने के लिए क्या आवश्यक है।

हम नहीं चाहते हैं कि इनमें से कोई भी आपको हतोत्साहित करे, आपको केवल दृढ़ रहना होगा और दुर्व्यवहार के शिकार के लिए सर्वश्रेष्ठ खोजना होगा।

निराशा मत करो

रिपोर्ट कैसे करें?

सुनिश्चित करें कि दुर्व्यवहार वास्तव में होता है, क्योंकि कभी-कभी ऐसी कुछ स्थितियों को गलत तरीके से परिभाषित करना संभव होता है जिन्हें हम देखते हैं। सड़क पर छोड़ दिया पशुओं के प्रति क्रूरता के कई प्रकार के होते हैं, धक्कों, एक अस्वास्थ्यकर वातावरण में पशु ले, यातना, जलता है, पाशविकता, अलगाव, कारावास रिक्त स्थान बहुत छोटा, कुपोषण के शिकार हैं, जैसे खुजली के रूप में उनके रोगों (पूरा करने में असमर्थ या टिक), कुत्तों, मुर्गों या अन्य पशुओं, अंधाधुंध और गैर जिम्मेदार प्रजनन के बीच नियोजन झगड़े ... जानवरों के खिलाफ अत्याचारों की सूची है कि सक्षम हैं कुछ लोगों के अंतहीन हो सकता है।




अब, दुर्व्यवहार की स्थिति सत्यापित होने के बाद, आप व्यक्तिगत रूप से या पड़ोस बोर्ड या शांति के न्याय के माध्यम से दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के साथ मध्यस्थता करने का प्रयास कर सकते हैं। इरादा है उसे सलाह देने की कोशिश करो जानवर की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है, पीड़ितों के अधिकारों के लिए ज़िम्मेदारी और सम्मान के समझौते तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है।

आपको तैयार होना चाहिए मामले पर अनुवर्ती, यह जांच कर रहा है कि जानवर की स्थिति में सुधार हुआ है, चाहे इसका मतलब है कि यह एक ही मालिक के साथ जारी है या यह एक नया घर ढूंढना जरूरी है। याद रखें कि समाधान बालों वाले के लिए फायदेमंद होना चाहिए।

यदि इनमें से कोई भी काम नहीं करता है, तो अब उन संस्थाओं के पास जाने का समय है जिनकी देखभाल करनी चाहिए। शायद आप उन्हें नहीं जानते, लेकिन एक त्वरित खोज के साथ आप यह पता लगा सकते हैं कि वे क्या हैं। आम तौर पर, आप रिपोर्ट पुलिस, पुलिस, नगर पुलिस या महापौर कार्यालय को कर सकते हैं। आप सिद्धांत रूप में ज्यादा महत्व दे सकते हैं नहीं है, वहाँ अभी भी बहुत ज्यादा असंवेदनशीलता जानवरों है, लेकिन निराश नहीं किया है: क्या आप क्या करना चाहिए रिकॉर्ड है कि वहाँ किया गया है के लिए लिखित रूप में अपनी शिकायत का निपटान का अनुरोध है, और कुछ और लोगों को ऐसा करने के लिए देखो, क्योंकि तीन शिकायतों के बाद कार्य करने के लिए मजबूर किया.

iquest- आपकी रिपोर्ट औपचारिकता करते समय आपको क्या लेना चाहिए?

साक्ष्य और गवाह। यदि आप वीडियो, फोटो, पशु चिकित्सा रिपोर्ट और तथ्यों का समर्थन करने वाले लोगों को एकत्र कर सकते हैं, तो उनके लिए जल्दी से कार्य करना आसान होगा। इकट्ठा करने की कोशिश करो, भी, आक्रामक के बारे में जानकारी: नाम और उपनाम, जहां वह रहता है, इत्यादि, ताकि यह पहचान और ढूंढना आसान हो।

अपनी शिकायत के साथ समर्थन करें अपने देश के कानून जो जानवरों की रक्षा करते हैं . हालांकि यह बहुत ही दुनिया के कई हिस्सों में विकसित नहीं है, तो आप घरेलू पशुओं और पालतू जानवरों की रक्षा के लिए नियमों मिल सकता है, तो आप इतना है कि आप लेख है कि आपकी शिकायत maintainest पता अनुसंधान करना चाहिए।

जब आपने शिकायत की है, तो इसका समर्थन करना अच्छा होता है पशु संरक्षण संस्थान, इसलिए आपको उनके संपर्क में रहना चाहिए ताकि एक साथ वे अधिकारियों पर आवश्यक दबाव डाल सकें। यह संभव है कि वे आपको अगले चरण पर मार्गदर्शन कर सकें। हमेशा अपनी रिपोर्ट को आसान बनाएं और मामले में लेने वाले कर्मियों की संपर्क संख्याएं, ताकि आप प्रगति से अवगत रह सकें।

याद रखना याद रखें जानवर के लिए संभावित समाधान पर प्रस्ताव, खैर, इसके अनुसार, आपके कार्यों और मांगों को निर्देशित किया जाएगा। अन्यायपूर्ण सौजन्य कभी भी एक रास्ता नहीं है, आपको उन प्रस्तावों के साथ आना चाहिए जो प्रभावित व्यक्ति के जीवन की गुणवत्ता में सुधार दर्शाते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है इनमें से कोई भी आप गुमनाम रूप से कर सकते हैं, इस प्रकार की शिकायतों को आमतौर पर अनदेखा किया जाता है।

रिपोर्ट कैसे करें?

इंटरनेट पर पशु दुर्व्यवहार

यह दुखद है, लेकिन निश्चित रूप से आप अपने सोशल नेटवर्क्स या यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म पर आए हैं जिसमें वीडियो के साथ क्रूरता दिखाए गए वीडियो हैं। यह अपमानजनक है, क्योंकि इन अत्याचारों के अपराधी अपने अपराधों को फैलाने में अच्छा महसूस करते हैं। इन मामलों में आपको क्या करना चाहिए इस पर एक सरल मार्गदर्शिका दी गई है:

  • शांत रहो . क) धमकाया महसूस और वीडियो है, जो एक ही बात कर रही ख जारी रखने के लिए मुक्त हो जाएगा निकालने के लिए) है कि कारण कार्रवाई को खारिज करने में गर्व: भले ही आप कर रहे हैं नाराज, अपराधी को फटकार के संदेश के साथ दंड केवल यह कर देगा , याद रखें कि यह एक परेशान मन है।
  • कभी प्रसारण नहीं करें आपके नेटवर्क में सामग्री, इसके साथ ही आप केवल अपने अपराधों को जानने के लिए अपराधी की मदद करेंगे, जो वह चाहता है क्योंकि वह उत्तेजना की तलाश में है।
  • नकारात्मक टिप्पणी अपराधी में जागरूकता पैदा नहीं करेगी, क्योंकि यह एक बीमार व्यक्ति है जो असुरक्षित जानवरों को चोट पहुंचाने में सक्षम है।
  • आप जो भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं उसे एकत्र करें: अन्य लिंक, ट्विटर या फेसबुक संदेश, छवियां, सबकुछ जो अपराधी की पहचान करने की अनुमति देता है। पशु दुर्व्यवहार के सभी सबूतों के स्क्रीनशॉट लें।
  • जब आप यह सब एकत्र कर लेते हैं तो आप यह कर सकते हैं: ए) अगर अपराधी आपके देश में है, औपचारिक शिकायत करें - बी) यदि आप अपने देश से दूसरे देश से हैं, तो दुनिया के उस हिस्से में पशु समर्थन नेटवर्क से संपर्क करें और अपने परीक्षण पेश करें, वे मदद करने में सक्षम हो सकते हैं।

पशु दुर्व्यवहार को सामान्य के रूप में कभी नहीं माना जाना चाहिए . जो लोग इन अपराधों को करते हैं उन्हें खतरनाक लोगों को अन्य प्राणियों को नुकसान पहुंचाने में सक्षम माना जाना चाहिए, जो वयस्कों और बच्चों दोनों के लिए खुद को कम मानते हैं, इसलिए उनके अनौपचारिक व्यवहार को निंदा और स्वीकृत किया जाना चाहिए।

इंटरनेट पर पशु दुर्व्यवहार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे करें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेतदुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं# बिएनस्टेरिनामल: बिल्लियों और कुत्तों के लिए मेडेलिन में मुफ्त सेवाएं
बच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभबच्चों के लिए बिल्ली रखने के लाभ
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
पीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही हैपीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही है
यदि आप जानवरों के दुरुपयोग को देखते हैं तो आप क्या करते हैं?यदि आप जानवरों के दुरुपयोग को देखते हैं तो आप क्या करते हैं?
Jummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियांJummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियां
कैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैंकैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैं
जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे कर सकता है?जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे कर सकता है?
» » जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे करें
© 2022 TonMobis.com