प्रसिद्ध तोते के नाम

प्रसिद्ध तोते के नाम

जानवरों के पास अक्सर अपने मालिकों की तुलना में अधिक प्रसिद्धि होती है। इतिहास में सबसे प्रसिद्ध कुत्तों के नाम हर कोई जानता है, लेकिन ... Iquest- क्या आप सबसे पौराणिक और ज्ञात तोतों के नाम जानते हैं? निश्चित रूप से जवाब "नहीं" है, चिंता मत करो। इस लेख में हम प्रसिद्ध तोतों के नाम प्रकट करेंगे जो, एक कारण या किसी अन्य कारण से, इतिहास में नीचे चला गया और हजारों लोगों की याद में बना रहा। तोते के इतिहास की समीक्षा करने के लिए तैयार?

आप में रुचि भी हो सकती है: प्रसिद्ध बिल्लियों के नाम
सूची

एलेक्स, बात करने वाला तोते

तोते बात करते हैं, लेकिन सामान्य नहीं है कि वे ऐसा करते हैं जैसे उन्होंने किया एलेक्स . यह एक अफ्रीकी तोते था जो स्थानीय और अजनबियों दोनों को हैरान करता था 150 शब्दों को पहचानने और समझने में सक्षम था , रंगों, आकारों को अलग करना और सभी प्रकार की वस्तुओं को अलग करने में सक्षम होना। -क्या यह एक अलग मामला था? Iquest- आपकी बुद्धि बेहतर थी? वैज्ञानिकों ने विभिन्न अध्ययनों के अनुसार, इस तोता मनोवैज्ञानिक आइरीन Peppenberg सबसे अच्छा प्रशिक्षण संभव था। यही कारण है कि मैं इस तरह के क्षमता है करने में सक्षम था comunicativa.Murió 30 साल और अपने अंतिम शब्दों गहरी भावना है, तो हमें लगता है कि वह समझ गया कि वह क्या कह रहा था। वार्तालाप, संक्षिप्त लेकिन हमेशा के लिए याद किया, ऐसा था कि:

  • एलेक्स: तुम अच्छे हो मैं तुमसे प्यार करता हूँ
  • आइरीन: मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ।
  • एलेक्स: मैं कल आपको देखूंगा।
  • आइरीन: हाँ, मैं कल आपको देखूंगा।

अगले दिन एलेक्स की मृत्यु हो गई, बिल्कुल 2007 में, हालांकि यह हमेशा इरेन की याद में रहेगी।

एलेक्स, बात करने वाला तोते

सारा, फेसबुक के तोता

iquest- आप कितने तोते जानते हैं कि फेसबुक पर खाता कौन है? निश्चित रूप से कोई नहीं। तो सारा , एक तोता है जो राष्ट्रीय तोता अभयारण्य (यूके) में रहता है, हाल ही में जब तक एक विशाल निम्नलिखित पड़ा है tiempo.Desde संगठन है, जो छोड़ दिया तोते स्वागत के ख्याल रखता है और ब्रिटेन में तोते के मालिकों को सलाह, उन्होंने फैसला किया क्योंकि सारा की सुंदरता (एक नीले और पीले रंग की Guacamaya) एक खाता खोलने के इस तरह था कि यह, Facebook.Durante कुछ साल अपने खाते से देखा जाना चाहिए हकदार गतिविधि का एक बहुत था गुलाब तस्वीरें और उनके अनुयायियों के सैकड़ों वे हमेशा उनके अपडेट करने के लिए चौकस थे। हालांकि, ऐसा लगता है कि फेसबुक ने हाल ही में खाता बंद कर दिया क्योंकि इसे ढूंढना असंभव है।

सारा, फेसबुक के तोता

स्नोबॉल, नृत्य तोते

अगर सारा फेसबुक पर तोतों की रानी थी, स्नोबॉल यूट्यूब पर तोतों का राजा है . यह कॉकटू वीडियो के प्रसिद्ध सोशल नेटवर्क में जाना जाता था क्योंकि वह एक उत्कृष्ट नर्तक था।




विभिन्न अध्ययनों के अनुसार यह पता चला है कि cockatoos लय के लिए एक महान क्षमता है और उनके आंदोलनों के साथ संगीत को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त कौशल है। इस वीडियो के साथ, यह पूरी तरह से प्रदर्शित किया गया है।

अन्य प्रसिद्ध तोतों के नाम

हम पूरे दिन प्रसिद्ध तोतों के बारे में बात कर सकते थे और हम कई बाहर निकल जाएंगे। इस आलेख से किसी को भी बाहर नहीं छोड़ने के लिए, यहां हम 7 और तोतों के नाम छोड़कर प्रसिद्धि में आए:

  • आइंस्टीन: टेलीविजन के सबसे प्रसिद्ध तोतों में से एक। जैसा कि आप देख सकते हैं, लेजर तलवारों की आवाज़ को पुन: उत्पन्न करने में सक्षम यहां.
  • पॉली: तोते कि मौजूद हैं और एक तोता, पॉली, जो स्पैनिश धाराप्रवाह और पूरी तरह से बात की थी के साथ काम कर के बारे में कुछ फिल्मों में से एक के नायक।
  • फ्रेड: अमेरिकी श्रृंखला एबीसी की पुरानी श्रृंखला में दिखाई देने वाला एक और टेलीविजन तोता टोनी बेरेटा कहलाता है। शायद श्रृंखला पर सबसे अमीर तोतों में से एक, क्योंकि श्रृंखला सफल रही थी।
  • गेराल्ड: प्रसिद्ध माइकल क्रिचटन द्वारा एक उपन्यास के नायक नेक्स्ट कहा जाता है। यह एक अफ्रीकी तोते था जिसने पुस्तक के नायक, एक बंदर को अपना गणित गृहकार्य करने में मदद की।
  • फॉक्स: होग्वर्ट्स (हैरी पॉटर स्कूल) के प्रसिद्ध निदेशक अल्बस डंबलडोर के तोता।
  • पोल: अमेरिकी राष्ट्रपति एंड्रयू जैक्सन के तोते, जो स्पेनिश और अंग्रेजी बोलने में सक्षम थे।
  • चार्ली: प्रसिद्ध विंस्टन चर्चिल के तोता। ऐसा कहा जाता था कि वह हिटलर की ओर और नाज़ियों की ओर मौजूद सभी अपमानों को जानता था।

iquest- क्या आप प्रसिद्ध तोतों के नाम जानते हैं जिन्हें हमने इस लेख में शामिल नहीं किया है? प्रत्येक के नाम और इतिहास के साथ टिप्पणी करें और उन्हें खुश करें।

अन्य प्रसिद्ध तोतों के नाम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं प्रसिद्ध तोते के नाम , हम आपको हमारे नाम अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का भोजनतोतों का भोजन
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोतेतोते
तोते में सबसे आम बीमारियांतोते में सबसे आम बीमारियां
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
» » प्रसिद्ध तोते के नाम
© 2022 TonMobis.com