दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर




दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर



प्रश्न: दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या होगा? कभी हम हमारे किया है जाएगा की तुलना में, इस planetacurioso.com साइटों और ड्रेक planet.com जो ग्रह पर 10 सबसे बुद्धिमान जानवरों की सूची का विश्लेषण के लिए समर्पित थे द्वारा एकत्र किया गया था।

10) लाल चेहरे वाले मैकक = जापानी बंदर के रूप में भी जाना जाता है सूची में नंबर 10 चुना गया है। जापानी देश की भूमि के भीतर जगहों को अनुकूलित करने की अपनी महान क्षमता के लिए और अपने साथियों के बीच एक अत्यंत सामाजिक व्यवहार भी है। इन बंदरों को 500 बंदर से अधिक भेड़िये में समूहित करके चिह्नित किया जाता है और इसके अलावा, जब सर्दियों बहुत ठंडे होते हैं तो वे थर्मल पानी में खुद को विसर्जित करना पसंद करते हैं।

[वाईटी] cMPLKnjBlt8 [/ वाईटी]
9) सुअर = कृपा से, इस जानवर का हम अपनी छवि को मिट्टी में फेंक रहे हैं और लगभग चरम तरीके से लड़ने के लिए रैंकिंग में नौवें स्थान पर हैं। विशेष रूप से, कीचड़ जहां लोट लगाते हैं सबसे अच्छा तरीका है हम परजीवियों को दूर करने के लिए है आपके शरीर है, जो जानवरों क्लीनर खेत और इसके अलावा में, माना जाता है में है, इन जानवरों, महान सामाजिक है से जीवन के 3 सप्ताह अपने साथी के साथ बंधन उत्पन्न करते हैं जो जीवनभर तक चलेगा।

[वाईटी] 8Mqrcw9Q4YU [/ वाईटी]

8) कुत्ता = कैसे हमारे दोस्त कुत्ते नहीं होगा, वह जानवर, मनुष्य के लिए और अधिक आसानी से अनुकूलन निविदा और वफादार साथी जो पूर्ण रूप से वर्णन करने के लिए अधिक स्थान की कमी होगी बनने से एक है। उनके पास कई चीजों में बिना किसी समस्या के व्यक्ति की आंखें बनने के लिए, चाल और पिरोएट्स को जानने की क्षमता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वे उत्कृष्ट नर्तक भी हैं।

[वाईटी] ZDWTjkHb9nY [/ वाईटी]

7) घोड़े = पहले से कहीं अधिक जोड़ने और गणना है, जो साबित होता है कि इन जानवरों पुरुषों के लिए सिर्फ एक परिवहन साथी और उनके लिए एक बड़ी वफादार साथी नहीं हैं सुलझाने एक घोड़े शो Varieté देखा है होगा। उनके पास अपने मालिकों के साथ संबंध बनाने की क्षमता है।

[वाईटी] lvFYUmDSOvU [/ वाईटी]

6) Cuervo = अच्छी तरह से ज्ञात है कि "कौवे और वे अपनी आँखें चुम्बन जाएगा" है, ठीक है, खराब सूचीबद्ध किया जा रहा पक्षियों और बहुत कम बुद्धि के जानवरों, वे अपने साथियों के बीच सबसे बड़ा मस्तिष्क के साथ पक्षी होने के लिए खड़े हैं। उनके पास समस्याओं को हल करने के लिए बहुत अच्छी सुविधा है और इसके अलावा, एक अच्छी याददाश्त है, जिसके साथ वे उस स्थान को याद करते हैं जहां अन्य जानवरों ने बिना किसी समस्या के चोरी करने के लिए अपना खाना छोड़ा।

[वाईटी] brYncZsWwXk [/ वाईटी]

5) हाथी = उनकी महान स्मृति, "हाथी स्मृति" के लिए मान्यता प्राप्त है। अपने साथियों के बीच प्रकृति द्वारा सामाजिक संस्थाओं के अलावा। उनके पास 100 रिश्तेदारों के क्रोध को याद रखने की क्षमता है और वे कुछ ऐसे हैं जो खुद को दर्पण में पहचान सकते हैं।

[वाईटी] डीए 1 एसएलएनएक्सपीजे 30 [/ वाईटी]

4) ऑक्टोपस = ये अपरिवर्तनीय न केवल विश्व कप मैचों के नतीजों का निर्णय करके अपनी बुद्धि का प्रदर्शन करते हैं, बल्कि यह भी कि उनका जीवन सब कुछ सीखना शुरू कर देता है। उनके माता-पिता अंडे जमा करते हैं और उन्हें पैदा होने तक छोड़ देते हैं और वे पूरी तरह से अकेले उठाए जाते हैं। वह अन्य जानवरों के व्यवहार की नकल करने में सक्षम है

[वाईटी] एच 4 पीकेपीटीएस 7 क्यूसी [/ वाईटी]

3) डॉल्फिन = इसे समुद्र के सबसे बुद्धिमान जानवर के रूप में जाना जाता है, जो कई जलीय दुनिया में दिखाया जाता है, जहां वे परीक्षण करते हैं और दिखाते हैं कि न केवल एक सुंदर चेहरा है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उनके पास अपनी भाषा है और संगठनों में विभाजित एक सामाजिक आधार है, जो ज्ञान हासिल करने और व्यवस्थित करने की उनकी महान क्षमता का प्रदर्शन करता है।

[वाईटी] aIYKvojytSU [/ वाईटी]

2) चिम्पांजी = हम अपने मित्र को मानव के साथ समानता के साथ याद नहीं कर सके। कई लोग इसे लापता लिंक मानते हैं जिसमें डार्विन ने बात की थी। पूंछ नहीं होने और अंगूठे रखने के लिए मनुष्य के समान समानता है। यह समाज उत्पन्न कर सकता है और मृत्यु और प्रथाओं को शोक करता है।

[वाईटी] एम 40I35bGN88 [/ वाईटी]

1) तोते = सबसे पहले स्थान पर हमारे दोस्ताना मित्र हैं, जिनके पास अन्य प्रजातियों के शब्दों को सीखने की सुविधा है और कई परीक्षणों को हल करने की सुविधा है जिन्हें आप कल्पना नहीं कर सकते। जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है, जहां वे साबित करना चाहते हैं कि यह दुनिया का सबसे बुद्धिमान जानवर है।

[वाईटी] BzvonkpwOpk [/ वाईटी]

सूची में से कौन सा जानवर आपको याद आ रहा है?

सूची में आपको क्या जानवर लगता है?

हम आपके उत्तरों का इंतजार कर रहे हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
जापानी में कुत्तों के लिए नामजापानी में कुत्तों के लिए नाम
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवरदुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
अविश्वसनीय जानवरों के 10 वीडियोअविश्वसनीय जानवरों के 10 वीडियो
आज, 4 अक्टूबर, शुभंकर का दिन मनाया जाता हैआज, 4 अक्टूबर, शुभंकर का दिन मनाया जाता है
» » दुनिया में 10 सबसे बुद्धिमान जानवर
© 2022 TonMobis.com