कुत्ते घास क्यों खाते हैं?

जैसा कि आपने देखा होगा, अधिकांश कुत्ते पौधे और घास खाते हैं (इसके लिए एक स्पष्ट वरीयता के साथ लॉन ) यदि आपके पास अवसर है, तो आपके जीवन में किसी बिंदु पर। जैसा कि हम सभी करते हैं, हम पहले से ही उनमें एक आम और "प्राकृतिक" व्यवहार मानते हैं, और आमतौर पर बोलने वाले स्पष्टीकरण यह है कि यह "शुद्ध करने का उनका तरीका" है। लेकिन, इस एकवचन व्यवहार में यह क्या मानता है और क्या सच है?

घास खाने के लिए घास खाने की मिथक
पहली चीज जो हमें हमला करती है वह यह है कि कई अवसरों पर, जब कुत्ता बगीचे में या पैदल चलने के दौरान घास खाता है दिखाया नहीं है जठरांत्रिय असुविधा महसूस कर रही का कोई पिछला संकेत, और सभी कुत्तों नहीं घास खाने के बाद एक झागदार उल्टी करते हैं, तो यह करने के लिए "पर्ज" उल्टी और बेहतर महसूस करने के लिए एक सहज जरूरत का पालन करना प्रतीत नहीं होता।

वैज्ञानिक समुदाय में सर्वसम्मति के बिना
हैरानी की बात है कि, बहुत से वैज्ञानिक दस्तावेज नहीं हैं जो निश्चित रूप से हमारे कुत्तों में इस व्यवहार के कारण को आम बताते हैं, और यह एक है पहेली जिनकी उत्पत्ति और उद्देश्य में विशेषज्ञों के बीच कोई सर्वसम्मति समझौता नहीं है।

वैज्ञानिक पत्रिका के एक अध्ययन के मुताबिक WebMD कुत्तों के लगभग 80% पौधे खाते हैं , विशेष रूप से घास। चालीस-नौ कुत्तों के नमूने पर जिनके पास जड़ी बूटी और अन्य पौधों तक नियमित पहुंच थी, यह पाया गया कि 7 9% कुत्तों ने कुछ समय में पौधों को खाया था, मुख्य रूप से मैदान। इस प्रकाशन के अनुसार, यह एक के कारण हो सकता है "पिका" जो कि तकनीकी शब्द है जो कि उन खाद्य पदार्थों को खाने से विशेषता विकार को परिभाषित करने के लिए प्रयोग किया जाता है जो अक्सर खाद्य पदार्थ नहीं होते हैं और यह अक्सर संकेत होता है उदासी , खासकर जब यह पिल्ले और छोटे कुत्तों की बात आती है।




अन्य विद्वानों का सुझाव है कि यह अपने पूर्वजों के व्यवहार के अवास्तविक पैटर्न के बाद, आंतरिक परजीवी को खत्म करने के लिए फाइबर का उपभोग करने की आवश्यकता के कारण या एक शुद्ध तंत्र के रूप में हो सकता है। भेड़िये , यद्यपि यह सिद्धांत वर्तमान में वैज्ञानिक रूप से पुष्टि नहीं किया गया है।

दूसरे में अध्ययन न्यू इंग्लैंड विश्वविद्यालय, मनोविज्ञान स्कूल, आर्मिडाले, न्यू साउथ वेल्स, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित, यह सुझाव दिया जाता है कि घास खाने से दिन और समय का समय प्रभावित होता है, और "यह खाना आम है और अधिकांश कुत्तों के लिए समस्या व्यवहार के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए"।

घास खाने के लिए खतरनाक है?
हालांकि कभी-कभी निगलना एक स्वस्थ कुत्ता में एक गंभीर समस्या हो सकता है और डरने की नहीं की जरूरत नहीं है, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अगर कुत्ता एक विदेशी शरीर को निष्कासित करने उल्टी प्रेरित करने के लिए कोशिश करता है, समस्या गंभीर रूप से बढ़ा सकती हैं। घास अक्सर खाने के लिए (क्या पशु चिकित्सकों "आहार अविवेक" कहा जाता है) आत्म प्रेरित उल्टी करने के झाग के बाद, यह कुत्तों है कि में पुरानी जठरांत्र संकट के विकास के लिए उच्च जोखिम में है जाना जाता है।

और अंत में, यह ध्यान रखें कि उद्यान और क्षेत्रों में से संयंत्र सामग्री उर्वरक या उत्पादों है कि हमारे कुत्ते को विषाक्त हो सकता है शामिल कर सकते हैं में रखने के लिए, और जब वे खा घास भी आपके स्वास्थ्य के वस्तुओं के लिए प्लास्टिक या खतरनाक के छोटे टुकड़े खा सकते हैं।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
जब हम खाते हैं तो मेरा कुत्ता मुझे भोजन के लिए पूछता हैजब हम खाते हैं तो मेरा कुत्ता मुझे भोजन के लिए पूछता है
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
मेरा कुत्ता घास, घास या पौधे क्यों खाता हैमेरा कुत्ता घास, घास या पौधे क्यों खाता है
कुत्ते को टेबल पर पूछने से कैसे रोकेंकुत्ते को टेबल पर पूछने से कैसे रोकें
अपने हम्सटर को अपने युवा खाने से कैसे रोकेंअपने हम्सटर को अपने युवा खाने से कैसे रोकें
» » कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
© 2022 TonMobis.com