से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य

से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य

कुत्तों की इंद्रियां वास्तव में क्या हैं और इनमें से कुछ पूरी तरह से आश्वस्त हैं के बारे में कई मिथक हैं।

¿ वे काले और सफेद में देखेंगे ? क्या उनके पास बेहतर सुनवाई है? क्या आपकी नाक आपकी मुख्य समझ है?

नीचे, हम कुछ संदेहों को स्पष्ट करते हैं कि किस मिथक असली हैं और जिन्हें हमारे विश्वासों से पूरी तरह समाप्त किया जाना है।

1.- दृष्टि: यह जानना महत्वपूर्ण है कि एक पिल्ला के जीवन के जन्म से छह सप्ताह तक, उसे केवल अन्य इंद्रियों से दृष्टि से निर्देशित नहीं किया जा सकता है। वहां से तीन महीने तक प्रगति शुरू होती है, जब वह निश्चित रूप से अपनी दृष्टि विकसित करता है ।

इसके अलावा, यह एक है मिथक लगता है कि कुत्ते काले और सफेद देखते हैं। कैनियां रंगों को अलग करती हैं, न कि तेजता के साथ, बल्कि वे करते हैं। उदाहरण के लिए, वे नीले और बैंगनी रंगों को अलग करते हैं, जबकि हरे, पीले और नारंगी रंग उन्हें नारंगी के रूप में देखते हैं। इसके अलावा, लाल इसे अलग नहीं करता है, लेकिन यह ग्रे के विभिन्न रंगों के साथ किया जा सकता है।

2.- गंध: यह भावना है कि कुत्तों को और अधिक विकसित किया गया है, क्योंकि उनकी दौड़ के आधार पर 150 से 300 मिलियन घर्षण कोशिकाओं के बीच है। जब वे पैदा होते हैं, तो गंध उन्हें अनुमति देती है और पिल्ला को अपनी मां को खोजने में मदद करती है, क्योंकि जैसा कि हमने उल्लेख किया है, दृश्य अभी तक विकसित नहीं हुआ है।

वैसे यह सच है और यह मिथक होने से बहुत दूर है, कि वे बहुत सारी गंध की गंध कर सकते हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जिन्हें हम नोटिस नहीं कर सकते हैं।




3.- कान: पिल्ला की सुनवाई जन्म के पहले 15 दिनों के बीच काम करना शुरू कर देती है और गंध के बाद दूसरी सबसे विकसित भावना बन जाती है।

कुत्तों के पास एक मजबूत ध्वनि और इसके अभिविन्यास का पता लगाने की एक बड़ी क्षमता है (यही कारण है कि साइरेन और आतिशबाजी जैसी आवाज़ों के साथ उनकी परेशानी)। इसी तरह, उनकी सुनवाई के उच्च स्तर की वजह से, वे बहुत दूर और कमजोर आवाजों को आसानी से सुन सकते हैं।

इस वजह से और आपके कानों की संवेदनशीलता, सामान्य बात से आवाज की मात्रा के साथ उनसे बात करने की सलाह दी जाती है।

4.- स्पर्श करें : यह एक भावना है कि कुत्तों को बहुत विकसित नहीं हुआ है, क्योंकि उनके पैरों पर उनके पैरों का ऊतक उन्हें उस स्थान की सटीक जानकारी प्राप्त करने से रोकता है जहां वे चल रहे हैं।

5.- स्वाद: इस अर्थ में अधिक जानकारी प्राप्त करना संभव नहीं है, कई अध्ययनों ने कोशिश की है, लेकिन कुछ डेटा प्राप्त किए गए हैं। यह ज्ञात है कि कुत्तों के पास बहुत विकसित स्वाद नहीं होता है और उन्हें उनके भोजन का आनंद लेने में क्या गंध आती है। किसी भी मामले में, वे जिन स्वादों का पता लगा सकते हैं वे खट्टे, नमकीन, मीठे या कड़वा हैं, लेकिन मनुष्यों के समान तीव्रता के साथ नहीं।

सीसी छवि जेफ्री फेयरचिल्ड

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
कुत्ते क्या रंग देखते हैं?कुत्ते क्या रंग देखते हैं?
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
कुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्तकुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्त
क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?
पांच इंद्रियों के साथ कुत्तोंपांच इंद्रियों के साथ कुत्तों
क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्ते कैसे दिखते हैं?
कुत्ते कैसे देखते हैंकुत्ते कैसे देखते हैं
कुत्ता दुनिया को कैसे देखता हैकुत्ता दुनिया को कैसे देखता है
» » से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
© 2022 TonMobis.com