अध्ययन साबित करते हैं कि कुत्ते नए खिलौने पसंद करते हैं

अध्ययनों से पता चलता है कि नए खिलौने प्रीफोर करते हैं
क्या आपने देखा कि आपके कुत्ते को नए खिलौने पसंद हैं जो आप पुराने खिलौनों से ज्यादा घर लाते हैं?

कई अध्ययनों के मुताबिक, यह सच है, कुत्ते नई चीजें पसंद करते हैं। इसके लिए वैज्ञानिक शब्द neofilia (नई चीजों के लिए वरीयता) है और यह बताता है कि आपका कुत्ता हमेशा खिलौना पसंद करता है जिसे आपने अभी तक पुराने घरों पर खरीदा है।

2008 में, जर्मनी में गिसन विश्वविद्यालय और इंग्लैंड में लिंकन विश्वविद्यालय के एक अध्ययन ने एक अध्ययन प्रकाशित किया जिसमें उन्होंने दिखाया कि कुत्ते उन लोगों को एक नया खिलौना पसंद करते हैं जिन्हें वे पहले से जानते हैं। यह जानने के लिए, उन्होंने 17 कुत्तों का इस्तेमाल किया और उन्हें अपने दो पसंदीदा खिलौने दिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इन खिलौनों की प्राथमिकता थी, शोधकर्ताओं ने मालिकों से उनके साथ खेलने और अपने कुत्तों को उत्साहित करने के लिए कहा।
फिर उन्होंने दूसरे दो के साथ एक तीसरा खिलौना पेश किया और देखा कि कुत्ते पुराने खिलौनों पर नया विकल्प पसंद करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि खिलौने के प्रकार के बजाय खिलौना की नवीनता क्या थी, उन्होंने दो बार विभिन्न नए खिलौनों को प्रस्तुत करने के लिए दो बार इस प्रयोग को दोहराया। नतीजा: 50 प्रयोगों में से 38 में, कुत्तों ने हमेशा नया खिलौना चुना।




आपको इस अध्ययन में भी रुचि हो सकती है जो बताती है कि आपका कुत्ता आपके बारे में क्या सोचता है।
हालांकि कुत्ते नई चीजों को पसंद करते हैं, यह ब्याज स्थायी नहीं है, जो कुछ हद तक तार्किक है, नई चीजें नई नहीं हैं। ब्रिस्टल विश्वविद्यालय और पशु पोषण केंद्र वाल्थम के शोधकर्ताओं ने समझाया कि कुत्ते एक तीव्र लेकिन क्षणिक निओफिलिया दिखाते हैं।

अच्छी खबर यह है कि आप अपने कुत्ते को पुराने खिलौने नए लग सकते हैं। अपने सभी खिलौनों को अपनी उंगलियों पर छोड़ने के बजाय, कुछ बचाएं और उन्हें कुछ हफ्तों के बाद बाहर निकालें। आप घास या गंदगी के खिलाफ उन्हें रगड़कर उन्हें एक नई गंध भी दे सकते हैं। हालांकि कुत्तों के लिए खिलौनों के घूर्णन का समर्थन करने के लिए अभी भी कोई अध्ययन नहीं है, लेकिन कई मालिक इसे अत्यधिक कुशल और प्रभावी पाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा पुरस्कारकुत्तों के लिए सबसे अच्छा पुरस्कार
अपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओअपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैंकुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैं
सबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौनासबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौना
6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
एक पिल्ला के लिए सही खिलौनेएक पिल्ला के लिए सही खिलौने
» » अध्ययन साबित करते हैं कि कुत्ते नए खिलौने पसंद करते हैं
© 2022 TonMobis.com