मेरी बिल्ली मुझ पर क्यों आक्रमण करती है?

मेरी बिल्ली मुझ पर क्यों आक्रमण करती है?

सभी बिल्ली मालिकों को शुद्ध होने पर उन्हें चुपचाप पालतू जानवर करना पसंद है, लेकिन जब विश्राम का यह क्षण हमारे दुःस्वप्न बन सकता है बिल्ली अचानक हमला करता है और पिछली सूचना के बिना यह हमें खरोंच या हमें काटता है।

अधिकांश हमलों जगह ले के दौरान हमारे बिल्ली संजोना या जब आप उसके साथ खेल रहे हैं, लेकिन कुछ मालिकों हमलों अपनी बिल्ली को डर है यहाँ तक कि जब चुपचाप बैठे टीवी देख रहा है या जब आप सो रहे हैं, हमले और उनकी गंभीरता बहुत मामले के आधार पर बदलती ।

इस समस्या को हल करने के लिए पहली बात है कारण समझो इन आक्रामकताओं में से। ExpertoAnimal.com के इस आलेख में हम बताए गए विभिन्न कारणों को देखेंगे हमारी बिल्ली हमें क्यों हमला करती है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

चिकित्सा समस्याओं के लिए आक्रमण

अगर अचानक आपकी बिल्ली का आक्रामक व्यवहार होता है, तो पहली बात यह है कि इसे पशुचिकित्सा में ले जाना है ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि इसमें कोई अधिकार नहीं है स्वास्थ्य समस्या.

क्रोध या हार्मोनल समस्या आक्रामक व्यवहार का कारण बन सकती है, लेकिन यदि कारण स्वास्थ्य समस्या है, तो एक बहुत ही आम कारण गठिया है। न्यूरोलॉजिकल समस्याओं वाले कुछ बिल्लियों में बहुत तीव्र दर्द होने के अचानक क्षण हो सकते हैं।

यदि पशु चिकित्सक द्वारा आपकी बिल्ली की शारीरिक परीक्षा समस्या को अलग करने की अनुमति नहीं देती है, तो यह संभव है कि एक्स-रे इसे अनुमति देता है।

चिकित्सा समस्याओं के लिए आक्रमण

खेल प्रति आक्रमण

बिल्लियों वे शिकारियों हैं और यह कुछ है जन्मजात उनमें से एक बार वयस्क व्यवहार करते समय असली शिकार शिकार करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए पिल्ले होते हैं। मालिक के पैरों या हाथों पर हमला करने वाले बिल्ली के बच्चे को देखना असामान्य नहीं है, और हालांकि यह व्यवहार प्रतीत हो सकता है, अगर यह वयस्कता में जारी रहता है तो यह एक समस्या होगी।

गेम-जैसे हमले युवा बिल्ली के बच्चे में लगातार व्यवहार होते हैं और जब वे वयस्कता में रहते हैं तो यह बिल्ली की वजह से होता है ldquo-aprendiórdquo- यह व्यवहार।

अक्सर वे बिल्ली के मालिक हैं सिखाना खेल मोड पर हमला करने के लिए . जब बिल्ली छोटी होती है तो वे अपने हाथों या पैरों को ले जाने के साथ खेलते हैं जैसे कि वे बिल्ली के बच्चे के लिए हमला करने के शिकार थे, क्योंकि जब एक बिल्ली का बच्चा ऐसा करता है तो यह मजाकिया और प्यारा लग सकता है। हालांकि, इस अधिनियम के साथ हम उसे व्यवहार कर रहे हैं कि वह वयस्कता के दौरान बनाए रखेगा, न कि दुर्भाग्य के कारण बल्कि मस्ती के कारण और क्योंकि वह वास्तव में विश्वास करता है कि वह ऐसा कर सकता है।

खेल मोड हमलों का एक अन्य कारण है उदासी. हमारे हाथों या पैरों के बजाय इसके लिए डिज़ाइन की गई वस्तुओं के साथ हमारी बिल्ली के साथ खेलना अच्छा है। लेकिन अगर ये नाटक सत्र कम होते हैं या यदि हमारी बिल्ली एक बंद कमरे में ऊब जाती है, तो जब बिल्ली होती है तो बिल्ली को अतिरंजित किया जा सकता है और कर सकता है अतिरिक्त ऊर्जा के लिए हमला करें.

खेल प्रति आक्रमण

भय के लिए आक्रमण

एक बिल्ली जो डरती है आम तौर पर उसके कानों के साथ एक घबराहट की स्थिति को गोद लेती है और इसकी पूंछ अंदरूनी घुमाती है, जिससे खतरे से दूर होने के लिए अपने शरीर को पीछे की तरफ झुकाया जाता है।

डर बिल्ली आपके पास तीन विकल्प हैं: भागो, immobilize या हमला. अगर एक डरावनी बिल्ली से बच नहीं है और ldquo-amenazardquo- अभी भी कुछ सेकंड immobilizing के बाद मौजूद है, यह हमला करने की संभावना है।

एक बिल्ली है कि नहीं किया गया है ठीक से सामाजिककृत जब वह 4 से 12 सप्ताह का था तो वह भयभीत और अविश्वासियों से इंसान हो सकता है और इस व्यवहार को प्रदर्शित कर सकता है। लेकिन यह एक नए वातावरण में, या एक अजनबी के साथ या एक नई वस्तु की उपस्थिति में एक उचित सामाजिककृत बिल्ली के साथ भी हो सकता है जो आपको ऑपरेशन में ड्रायर की तरह डरा सकता है।

भय के लिए आक्रमण

क्षेत्रीय आक्रामकता




एक बिल्ली एक इंसान की रक्षा करने के लिए हमला कर सकती है घर का क्षेत्र वह उसे मानता है: तब मनुष्य को एक ऐसा खतरा माना जाता है जो अपना क्षेत्र ले जा सकता है।

इस तरह का आक्रामकता आम तौर पर अजनबियों या ऐसे लोगों के लिए होती है जो आम तौर पर घर पर नहीं आते हैं। बिल्लियों जो इस व्यवहार को प्रदर्शित करते हैं अक्सर मूत्र त्याग करना उस क्षेत्र में जहां वे इसे चिह्नित करने के लिए अपने क्षेत्र के रूप में विचार करते हैं। अपने बिल्ली को घर पर पेशाब करने से रोकने के लिए जानें।

क्षेत्रीय आक्रामकता

प्रभुत्व से आक्रमण

कुछ बिल्लियों अपने मालिकों के साथ काम करते हैं जैसे कि वे अन्य बिल्लियों थे और वे उन पर हावी होने की कोशिश करते हैं इसके लिए उनमें से शीर्ष पर पदानुक्रमिक क्रम घर का . बिल्लियों पहले मालिक पर आक्रमण के सूक्ष्म दिखायी देती है सरल खेल के साथ कर सकते हैं नादुस्र्स्ती से समझना शुरू करते हैं, बाद में बिल्ली कराहना या उनके मालिकों की ओर hisses और काटने या खरोंच कर सकते हैं।

प्रमुख बिल्लियों अक्सर भी बहुत क्षेत्रीय होते हैं, जिसका अर्थ है कि प्रभुत्व द्वारा आक्रामकता को क्षेत्रीय आक्रामकता के साथ जोड़ा जा सकता है।

प्रभुत्व से आक्रमण

पुन: निर्देशित आक्रामकता

पुनर्निर्देशित आक्रामकता एक असाधारण घटना है जिसमें बिल्ली से नाराज या तनाव होता है या कोई व्यक्ति उस व्यक्ति या जानवर पर हमला नहीं करता है जो उसके क्रोध का कारण है लेकिन वह अपने आक्रमण को अपने मालिक के प्रति पुनर्निर्देशित करता है. बिल्ली के क्रोध के कारण तनाव को लंबे समय तक रोक दिया जा सकता है और बाद में केवल हमले हो सकते हैं।

बिल्ली के हमले के पीड़ित के पास उसके क्रोध से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन फिर, जब वह अपने शिकार को फिर से देखता है, तो बिल्ली अपने क्रोध को याद करती है और उसे फिर से हमला करती है।

पुन: निर्देशित आक्रामकता

आक्रमण क्योंकि वह अब और सहारा नहीं लेना चाहता

एक बिल्ली आप पर हमला कर सकती है क्योंकि यह आपको परेशान करता है कि आप उसे सहारा देते हैं, यह दो कारणों से हो सकता है:

  • एक कारण यह है कि इस बिल्ली को उचित रूप से सामाजिककृत नहीं किया गया है और वह उस मनुष्य के मित्रवत इरादे को समझ में नहीं आता है जो उसे सहारा देता है।
  • दूसरा कारण यह है कि उसे आसानी से छेड़छाड़ करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है या बहुत संवेदनशील होता है और थोड़ी देर के बाद यह उसे परेशान करता है और वह आपको जलन से बाहर निकाल देता है।
आक्रमण क्योंकि वह अब और सहारा नहीं लेना चाहता

मातृ आक्रामकता

सब बिल्लियों कि मां हैं पिल्ले उनमें से बहुत सुरक्षात्मक होते हैं, और यदि उन्हें कोई खतरा लगता है तो वे उन लोगों या जानवरों पर हमला कर सकते हैं जिन्हें वे आम तौर पर भरोसा करते हैं। यह प्रतिक्रिया बिल्ली के हार्मोन के कारण है और अधिक है प्रसव के बाद पहले सप्ताह के दौरान तीव्र और फिर यह क्रमिक रूप से कम हो जाता है।

मातृ आक्रामकता

स्थिति का प्रबंधन कैसे करें

प्रत्येक मामला अलग है और एक विशिष्ट प्रबंधन की आवश्यकता है, अब जब आपने इस लेख को पढ़ लिया है तो आप जान सकते हैं कि आपकी बिल्ली आप पर क्यों हमला करती है और स्थिति को हल करने के लिए आपके व्यवहार को अनुकूलित करना आपके लिए आसान होगा।

महत्वपूर्ण बात हमेशा होती है होना रोगी अपनी बिल्ली के साथ और डर या तनाव की स्थिति में नहीं डाला जो इस प्रकार की आक्रामक प्रतिक्रिया का कारण बनता है। आप उपयोग कर सकते हैं सकारात्मक सुदृढीकरण, जब आपकी बिल्ली अच्छी तरह से व्यवहार करती है तो कैरस या पनीर का एक टुकड़ा की तरह।

धैर्य के साथ और कारणों को समझना आपकी बिल्ली के व्यवहार से आप अपने व्यवहार को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

स्थिति का प्रबंधन कैसे करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली मुझ पर क्यों आक्रमण करती है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना भूख के सियामी बिल्लीबिना भूख के सियामी बिल्ली
मेरी बिल्ली आक्रामक बन रही हैमेरी बिल्ली आक्रामक बन रही है
मेरी बिल्ली का व्यवहार मुझे चिंतित करता हैमेरी बिल्ली का व्यवहार मुझे चिंतित करता है
बिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थीबिल्ली की एक मजबूत लड़ाई थी
एक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती हैएक बिल्ली घर आती है और मेरे बिल्ली के बच्चे पर हमला करती है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
गाटा मिर्गी हमलों को प्रस्तुत करता हैगाटा मिर्गी हमलों को प्रस्तुत करता है
बिल्ली Meowing बंद नहीं करता हैबिल्ली Meowing बंद नहीं करता है
मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?मेरी बिल्ली मुझे काटती है और मुझे खरोंच करती है - मैं क्या करूँ?
मेरी बिल्ली पशु चिकित्सक के पास जाना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली पशु चिकित्सक के पास जाना नहीं चाहता है
» » मेरी बिल्ली मुझ पर क्यों आक्रमण करती है?
© 2022 TonMobis.com