क्रिसमस का मानना ​​है कि आपको अपने पालतू जानवर नहीं देना चाहिए

क्रिसमस का मानना ​​है कि आपको अपने पालतू जानवर नहीं देना चाहिए
सीसी छवि: TheGiantVermin

जब वे आते हैं छुट्टियां हम जो चाहते हैं उन लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं जिन्हें हम सबसे अधिक पसंद करते हैं, और इसमें शामिल हैं हमारे पालतू जानवर . लेकिन जब आप आनंद ले सकते हैं ईस्टर केक जब आप अपने कुत्ते या अपनी बिल्ली के बारे में बात करते हैं तो आपकी चाची और कॉकटेल के साथ आपके कॉलेज के दोस्तों के साथ कहानी अलग होती है।

जितना ज्यादा आप परिवार का हिस्सा महसूस करते हैं, सच्चाई यह है कि वे उसी क्रिसमस प्रसन्नता का आनंद नहीं ले सकते जो हम खाते हैं। न केवल इसलिए कि वे आपको पसंद नहीं करते हैं, बल्कि इसलिए कि वे आपको वास्तव में चोट पहुंचा सकते हैं और यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:

- ईस्टर रोटी: कुत्ते अंगूर को पच नहीं सकते हैं, कुछ कुछ खा सकते हैं और अन्य जहरीले लक्षण दिखा सकते हैं और ईस्टर की रोटी किशमिश से भरी हुई है, जो अंगूर की एक भिन्नता है जो पूरे फल को एक ही नुकसान कर सकती है। सबसे बुरी बात यह है कि यह व्यंजन इन नट्स से भरा हुआ है और कुत्तों को थोड़े समय में बहुत कुछ मिल सकता है, जो उनके लिए वास्तव में खतरनाक हो सकता है। इसके अलावा, पारंपरिक ईस्टर रोटी की कई किस्मों में वसा या मक्खन की अच्छी मात्रा होती है जो पेट की समस्याओं जैसे उल्टी, दस्त और यहां तक ​​कि अग्नाशयशोथ का कारण बन सकती है।

-चॉकलेट के साथ मिठाई: एक और खाना जो हमें अपने पालतू जानवरों को देने से बचना चाहिए चॉकलेट के साथ मिठाई है। हम पहले से ही जानते हैं कि चीनी आपके कुत्ते को अति सक्रियता और मूड में बदलाव के एपिसोड का कारण बन सकती है। लेकिन जब हम बात करते हैं चॉकलेट यह एक बेचैन कुत्ते होने से ज्यादा खतरनाक हो सकता है। पृष्ठ Petmd.com बताता है कि चॉकलेट आपके कुत्ते को जहर कर सकता है। चॉकलेट के बीज से आता है थियोब्रोमा कोको उनके पास गुण होते हैं जो जानवरों के लिए जहरीले हो सकते हैं और उनमें दो तत्व होते हैं जो उनके लिए घातक होते हैं: थियोब्रोमाइन और कैफीन। एक साथ खपत इन दो अवयवों में कुत्ते को कई जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है और वास्तव में आपके पालतू जानवर की मौत हो सकती है।




-तुर्की की हड्डियां: यदि आप अपने घर में हड्डियों के साथ तुर्की को पकाते हैं, तो निश्चित रूप से आप अपने कुत्ते के दोस्त को कुछ टुकड़ा देने के लिए लुभाने लगे हैं। यदि आप मांस का एक हिस्सा साझा करते हैं तो आप शांत हो सकते हैं लेकिन आपको सावधान रहना चाहिए कि जानवर की कुछ हड्डी न दें। जब उन्हें पकाया जाता है, तो हड्डियां कमजोर हो जाती हैं और आसानी से टूट जाती हैं। यह आपके कुत्ते को निगलने, गले की समस्याओं के कारण या जब आपके कुत्ते के शरीर की हड्डी "बाहर निकलती है" का कारण बन सकती है।

-पंच / तरल पदार्थ (बंदर पूंछ प्रकार): हालांकि ऐसा लगता है कि हम सभी जानते हैं कि हम किसी भी कारण से, हमारे पिल्लों को अल्कोहल नहीं दे सकते हैं, यह फिर से उल्लेख करने लायक है। क्रिसमस पंच, बंदर पूंछ का प्रकार, आप को पूरी तरह से हानिरहित लग सकता है क्योंकि आप इसे अपनी दादी को ले जा सकते हैं। लेकिन आपके पालतू जानवर के लिए यह एक और कहानी है। चीनी और वसा के अलावा, इसमें अल्कोहल होती है जो आपके पालतू जानवरों के लिए संभावित रूप से समस्याग्रस्त हो सकती है। आप इसे नशे में डाल सकते हैं, तंत्रिका तंत्र के अवसाद का कारण बन सकते हैं, अपनी सांस लेने में धीमा हो जाते हैं, रक्त अधिक अम्लीय हो जाता है, उल्टी और निर्जलीकरण से पीड़ित हो सकता है।

अपने पालतू जानवरों के साथ क्रिसमस का आनंद लें, उनके साथ चलने के लिए जाओ, उन्हें एक नया खिलौना खरीदें या खपत के लिए विशेष मिठाई तैयार करते हैं। लेकिन मनुष्यों का भोजन, छुट्टियों के दौरान टेबल पर रहना बेहतर होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता और नव वर्ष की पूर्व संध्यामेरा कुत्ता और नव वर्ष की पूर्व संध्या
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
कुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनोंकुत्तों के लिए क्रिसमस व्यंजनों
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
मैं अपने कुत्ते को ईस्टर छुट्टियों पर कहां छोड़ूं?मैं अपने कुत्ते को ईस्टर छुट्टियों पर कहां छोड़ूं?
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
क्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्टक्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्ट
» » क्रिसमस का मानना ​​है कि आपको अपने पालतू जानवर नहीं देना चाहिए
© 2022 TonMobis.com