क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्स

क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए टिप्स

क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान, पालतू जानवर, जो परिवार के सदस्य हैं, को भी इस विशेष क्षण को हमारे साथ मनाया जाना चाहिए, बिना भूलने के कि कभी-कभी उन्हें आवश्यकता होती है विशेष देखभाल . ये तिथियां, जहां उपहार, भोजन और यात्राओं में वृद्धि होती है, हमारे पास उच्च स्तर का तनाव होता है, जो हमारे पालतू जानवरों को भी प्रभावित करेगा।

ExpertoAnimal में हम आपकी मदद करना चाहते हैं ताकि पूरा परिवार छुट्टियों का आनंद उठा सके और इसके लिए हम आपको यह जानने के लिए मार्गदर्शन करेंगे कि कैसे क्रिसमस पर पालतू जानवरों का ख्याल रखना . iquest- हम तनाव से कैसे बच सकते हैं या जब वे पहले से ही कार्य कर सकते हैं तो कैसे कार्य कर सकते हैं?

आप में भी रुचि हो सकती है: पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहने
सूची

क्रिसमस और पालतू जानवर

क्रिसमस एक बहुत ही खास समय है: पूरा घर क्रिसमस के रंग, रोशनी, टेबलक्लोथ और विशेष भोजन में पहना जाता है, गोलार्द्ध के लिए उपयुक्त जहां हम मनाते हैं।

iquest- लेकिन हमारे पालतू जानवरों के बारे में क्या? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह खरगोश, बिल्ली या कोई अन्य पालतू जानवर है जो इन दिनों हमारे साथ साझा करता है, कई बार, एकमात्र कंपनी उसे और उनके लिए, हम, इसलिए रंग फीडर को बदलने के लिए पर्याप्त नहीं होगा , कुछ कुकीज़ बनाएं या क्रिसमस टोपी के साथ इसे तैयार करें, हमें एक अलग उपचार देना होगा और क्रिसमस के सार को हमारे पालतू जानवरों के साथ साझा करना होगा।

कई बार हमें एक बनाने की जरूरत नहीं है महंगा या बड़ा उपहार कभी-कभी, कुछ घंटों के साथ पार्क में सवारी करें और एक नया खिलौना जारी करें , पर पहुंच गया। अगर हम पेड़ के नीचे हमारे नाम के साथ एक उपहार है, तो उन्हें घटना में भाग लेना महत्वपूर्ण है, iquest- क्योंकि वे एक ही नहीं हो सकता है?

क्रिसमस और पालतू जानवर

आतिशबाजी और पालतू जानवर

कुछ जानवर नहीं करते हैं शोर के साथ पीड़ित हैं आतिशबाज़ी के अलावा, ऐसे कुछ भी हैं जिन्हें बहुत कुछ बदल दिया गया है, नतीजतन, ऐसे मालिक हैं जो इस समय ट्रांक्विलाइज़र पेश करना चुनते हैं।

बदले गए जानवरों द्वारा किए गए नतीजे अक्सर परेशान होते हैं: वे घर से दूर भाग जाते हैं और घर लौटने में सक्षम नहीं होते हैं। अन्य रात भर छाल या बाथरूम में या बिस्तर के नीचे हिलाते हैं। इस स्थिति से निपटने में आपकी सहायता के लिए हम आपको पेश करते हैं कुछ सुझाव :

  • अपने कुत्ते या बिल्ली को पहचान प्लेट रखना, यदि आपके पास पहले से नहीं है, तो यह आवश्यक है। खासकर उन जानवरों को जो पीड़ित हैं और जिनके पास बाहर निकलना है, उन्हें बचने के मामले में सही ढंग से पहचाना जाना चाहिए।
  • छुट्टियों का दिन आपकी शारीरिक गतिविधि को बढ़ाता है ताकि रात में आप सामान्य से अधिक थके हुए हों। आज्ञाकारिता का अभ्यास, गेंद के साथ खेलना या सक्रिय रूप से व्यायाम करना कुछ विचार हैं।
  • चिंता के कारण बंधे या अकेले मत छोड़ो।
  • अगर आप छिपाना चाहते हैं, तो इसे छोड़ दें। आप एक "घोंसला" भी तैयार कर सकते हैं जिसमें आप सुरक्षित और आरामदायक महसूस करते हैं। कुछ जानवर शरण लेने के लिए एक अंधेरे और दूरस्थ जगह का आनंद लेने में सक्षम होने की सराहना करते हैं।
  • यदि आप उसके लिए एक नए या अपरिचित वातावरण में हैं, तो उसे अकेला मत छोड़ो।
  • अगर आप घर पर अकेले रह गए हैं, तो संगीत चलाएं और अपने पसंदीदा खिलौनों को पास छोड़ दें। आप कुछ ऐसे लोगों की भी तलाश कर सकते हैं जो मानसिक उत्तेजना और भोजन को जोड़ती हैं, क्योंकि इससे मनोरंजन करने में अधिक समय लगेगा।
  • यदि आपको भूख नहीं है तो उसे खाने के लिए मजबूर नहीं करें।

कुत्तों और बिल्लियों को शांत करने के लिए प्राकृतिक उपचार

  1. एलोपैथिक ट्रांक्विलाइज़र : सबसे ज्ञात एसेप्रोमेज़िन है, जिनकी खुराक पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित की जानी चाहिए क्योंकि अन्यथा हमारे पालतू दुष्प्रभावों का सामना कर सकते हैं। यह एक हानिरहित दवा नहीं है।
  2. होम्योपैथिक tranquilizers : पिछले एक से अधिक उपयोग किया जाता है, इसे होम्योपैथिक पशुचिकित्सक या चिकित्सक द्वारा भी इंगित किया जाना चाहिए। सबसे अधिक इस्तेमाल Aconitum है।
  3. बाख फूल : पालतू जानवरों और परिस्थितियों के अनुसार, इन मामलों में सबसे उपयुक्त देने के लिए पुष्प चिकित्सक द्वारा संकेत दिया जाना चाहिए। सबसे अधिक इस्तेमाल Aspen या लाल शतरंज हैं।
  4. वेलेरियन : यह दुनिया भर में एक प्रसिद्ध औषधीय पौधे है और किसी के द्वारा संभालना आसान है।
आतिशबाजी और पालतू जानवर

क्रिसमस यात्राएं




अगर हम घर से क्रिसमस को दूर करने का फैसला करते हैं, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हम अपने पालतू जानवरों के साथ क्या करेंगे। अगर हम चुनते हैं हमारे पालतू जानवर हमारे साथ ले लो , हमें यह समझना चाहिए कि गंतव्य की जगह पूरी तरह से नया वातावरण होगा, अजीब शोर और विभिन्न गंधों में जोड़ा जाएगा, हमारे पास एक जानवर होगा, सामान्य रूप से, कुछ हद तक तनावग्रस्त, घबराहट और यहां तक ​​कि डर भी होगा।

सामान्य से अधिक समय के साथ नई साइट पर पहुंचना चुनना सबसे अच्छा है ताकि आप सर्वोत्तम संभवतः उपयोग कर सकें। इसके अलावा, हमें इसे कमरे में अकेला नहीं छोड़ना चाहिए, जिससे यह हमेशा हमारे लिए दृश्यमान हो सकता है। अंत में, हम आपकी सभी चीजों को ले जाने की कोशिश करने की सलाह देते हैं जिसके साथ आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं: फीडर, कंबल, खिलौने ...

उस घटना में मैं रुक गया और घर पर हम इसे छोड़ सकते हैं जिस पर आप भरोसा करते हैं उसके साथ या, अगर इसे अकेला छोड़ दिया गया था, तो पता चलता है कि पर्यावरण सुरक्षित है ताकि यह जितना संभव हो सके उतना पीड़ित हो। खिड़कियों को खुले मत छोड़ो या बेहतर क्या है, जब आप घूमने के लिए बाहर जाते हैं और कुछ घंटों तक अकेले रहते हैं, तो आपके पास जो कुछ भी है उससे अलग नहीं है।

अंत में हम याद करते हैं कि पशु चिकित्सा क्लीनिक और निवास हैं जहां हम छुट्टी पर जाने पर अपने पालतू जानवर छोड़ सकते हैं। एक जगह खोजें जहां वे क्रिसमस में पालतू जानवरों की देखभाल करते हैं और उन्हें सकारात्मक उपचार देते हैं।

क्रिसमस यात्राएं

खेल, उपहार और क्रिसमस व्यंजनों

ऐसे कई खेल हैं जिन्हें हम अपने पालतू जानवरों के साथ साझा कर सकते हैं। जैसे हम घर के बच्चों के साथ खेलना पसंद करते हैं, हम कर सकते हैं थोड़ा और समय समर्पित करें हमारे बालों वाले परिवार के लिए। ऐसे खिलौने हैं जिन्हें हम घर पर बना सकते हैं लेकिन आप अपने साथी के लिए उपहार पाने के लिए इन तिथियों का भी लाभ उठा सकते हैं।

खिलौनों और अन्य उपहारों के अलावा जिन्हें आप अपने पालतू जानवर के साथ साझा करना चाहते हैं, आप उस समय का लाभ उठा सकते हैं जब छुट्टियां हमें तैयार करने की पेशकश करती हैं एक स्वादिष्ट नुस्खा , हमेशा अपनी प्रजातियों और सीमाओं के अनुसार। बिल्लियों के लिए कुत्तों और अन्य क्रिसमस व्यंजनों के लिए कुछ क्रिसमस व्यंजनों की खोज करें।

खेल, उपहार और क्रिसमस व्यंजनों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए टिप्स , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
मेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचेंमेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचें
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
» » क्रिसमस पर पालतू जानवरों की देखभाल के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com