5 पालतू जानवरों और अतिसंवेदनशील माताओं / पिता के बारे में सच्चाई

पालतू जानवरों और अतिसंवेदनशील माताओं / पिता के बारे में 5 सच्चाई
सीसी छवि: एस्टिफानिया मेलो

कई महिलाओं के लिए, मातृत्व हमारे जीवन में एक विकल्प नहीं है, हालांकि, कई बार जानवर परिवार के सच्चे सदस्य बन जाते हैं। हमने उन्हें बच्चों को भी माना है . और यह है कि उनके साथ हमारा रिश्ता वास्तव में मां-बच्चे के समान ही हो जाता है। उन्हें देखभाल की ज़रूरत है, उन्हें आश्रय, भोजन और सब से ऊपर, प्यार की ज़रूरत है। हालांकि, हमें यह स्वीकार करना होगा कि, कभी-कभी नई माताओं की तरह हम अपने अति संरक्षण का दुरुपयोग करते हैं क्या आप उनमें से एक हैं? पालतू जानवरों और उनकी अतिसंवेदनशील माताओं के बारे में 5 सच्चाइयों में नीचे खोजें।

1.- आपका पालतू आपको सुबह उठने से रोकता है

सीसी छवि: लॉरी मुनोज

इसके साथ मेरा मतलब यह नहीं है कि आपके पालतू आपको सोने के लिए मजबूर करते हैं और अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं करते हैं। काफी विपरीत। आप अपने पालतू जानवर को इतनी आसानी से सोते हुए देखते हैं कि आप उसके साथ अधिक समय बिताने के लिए 5 मिनट का इंतजार कर रहे हैं और संयोग से, उसे जगा नहीं सकते।

2.- जब आप अपने पालतू जानवर अकेले छोड़ते हैं तो आप शांत नहीं रहते हैं

इसी तरह से यह हमारे बच्चों के साथ हो सकता है, जब हम बाहर जाते हैं और अपने पालतू जानवर अकेले छोड़ देते हैं, तो हजारों त्रासदी हमारे दिमाग से गुज़रती हैं। और अगर यह बच निकलता है? और अगर वे इसे खत्म करते हैं? अगर घर में कुछ होता है और उसे भागना नहीं पड़ता है? यदि आप भूखे हैं, प्यासे हैं या सोचते हैं कि मैंने आपको त्याग दिया है? हम किसी को भी अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए कहने में सक्षम हैं, जबकि हम चुपचाप और चिंता के बिना घर पर नहीं हैं।

3.- आप अपने पालतू जानवर पर अधिक पैसे खर्च करते हैं




मैं तुम्हारे बारे में नहीं जानता, लेकिन मुझे यह स्वीकार करना होगा कि सुपरमार्केट में मेरे पसंदीदा ऐलिस बाल और पालतू ऐलिस हैं। हर बार मुझे मासिक खरीद करना पड़ता है, मैं जानवरों के हॉल में खिलौनों, भोजन या कुछ भी देख सकता हूं जो मेरे पालतू जानवर पसंद कर सकते हैं। इस तरह मैं अक्सर उन पर अधिक पैसा खर्च करने के लिए समाप्त होता हूं। वही होता है जब हम पशु चिकित्सक या हेयरड्रेसर में जाते हैं। लेकिन जब एक औरत एक मां है तो उसे बलिदान देना चाहिए, या नहीं?

4.- आप दिल से सीखते हैं कि आपके पालतू जानवर को नहीं खाना चाहिए

चॉकलेट, पूरा दूध या कोई अन्य भोजन जो आपके पालतू जानवर को किसी प्रकार की बीमारी का कारण बन सकता है पूरी तरह से प्रतिबंधित है। हालांकि हम मानते हैं, कई बार वे जूते में बिल्ली के चेहरे के साथ देखते हैं, हम नीचे गिर जाते हैं और उन्हें हमारे केक का टुकड़ा देने के लिए स्वीकार करते हैं। हालांकि, हम बहुत पालतू महसूस करते हैं और हमारे पालतू जानवरों के किसी भी अजीब लक्षण हम अपने आहार से जोड़ते हैं। उसे थोड़ा दूध देने के लिए मेरी गलती थी!

5.- केवल अपने पालतू जानवरों के साथ छुट्टियां और बाहर निकलना!

सीसी छवि: एना फुएंट्स

छुट्टियां एक गड़बड़ी होती हैं जब हम अतिसंवेदनशील मां हैं, हमारे पालतू जानवरों के बिना छोड़ना असंभव है। एक बार यह मेरे साथ हुआ कि मैं अपने परिवार के साथ छुट्टी पर गया और हमारे कुत्ते को न लेने का फैसला किया, क्योंकि हमने सोचा था कि मैं यात्रा पर जोर दूंगा. हालांकि, जब हम समुद्र तट का आनंद लेते थे तो हम अकेले घर पर और उबाऊ होने के लिए भयानक महसूस करते थे। उस क्षण से, हम उसके बिना कभी बाहर नहीं गए। अंत में, सबसे अच्छी छुट्टियां वे हैं जिन्हें हम अपने सभी प्रियजनों के साथ साझा करते हैं। यह सभी प्रकार की यात्राओं पर भी लागू होता है: क्रिसमस, नया साल इत्यादि। अगर हमारे पालतू जानवरों को आमंत्रित नहीं किया जाता है तो हम भाग नहीं लेते!

और क्या आप खुद को एक अतिसंवेदनशील मां मानते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
» » 5 पालतू जानवरों और अतिसंवेदनशील माताओं / पिता के बारे में सच्चाई
© 2022 TonMobis.com