बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों

बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों

क्रिसमस के दौरान हमारे घर पालतू जानवरों के लिए खतरनाक वस्तुओं से भरा है, जिसमें सजावट या पेड़ भी शामिल है। बेशक, पौधे भी उसके लिए खतरा हो सकते हैं। सच्चाई यह है कि वहाँ हैं बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों , इस कारण से, ExpertoAnimal आपको इन पौधों को अपने पालतू जानवरों तक पहुंचने से रोककर संभावित जहरीला रोकने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Iquest- पता नहीं वे क्या हैं? नीचे हम आपको कुत्तों और बिल्लियों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों की एक पूरी सूची दिखाएंगे। आप इसे याद नहीं कर सकते हैं, iexcl- आपकी सुरक्षा जोखिम पर है!

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
सूची

1. ईस्टर फूल

poinsettias या Poinsetia यह इन तिथियों पर सबसे अधिक प्रतिभाशाली पौधों में से एक है। इसका तीव्र लाल रंग और आसान रखरखाव इसे हमारे घर को सजाने के पहले विकल्पों में से एक बनाता है। हालांकि, आप में से कई जानते हैं, यह है एक जहरीला पौधा कुत्तों और बिल्लियों के लिए, जो एक सहज आकर्षण भी लगता है।

1. ईस्टर फूल

2. मिस्टलेटो

मिस्टलेटो एक विशिष्ट क्रिसमस पौधों में से एक है जो हमारे पालतू जानवरों के लिए ध्यान आकर्षित कर सकता है छोटे सफेद गेंदें . यद्यपि विषाक्तता का स्तर विशेष रूप से उच्च नहीं है, लेकिन सच्चाई यह है कि इसका मतलब हो सकता है एक समस्या अगर हमारे कुत्ते या बिल्ली पर्याप्त ingizes . दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हम इसे मुश्किल पहुंच के स्थान पर रखेंगे।

2. मिस्टलेटो
स्रोत: hogarmania.com

3. होली

होली एक विशिष्ट क्रिसमस पौधों में से एक है। हम इसे अपनी विशिष्ट पत्तियों से पहचान सकते हैं और लाल रंग का फल . छोटी खुराक में होली उल्टी और दस्त के कारण बहुत हानिकारक हो सकती है, यह एक है बहुत जहरीला पौधे . बड़ी मात्रा में यह हमारे जानवरों को बहुत नकारात्मक तरीके से प्रभावित कर सकता है। होली के साथ बहुत सावधान रहें।

3. होली

4. क्रिसमस का पेड़

हालांकि ऐसा प्रतीत नहीं होता है, ठेठ फ़िर क्रिसमस के पेड़ के रूप में हम जो भी उपयोग करते हैं वह हमारे पालतू जानवरों के लिए खतरनाक हो सकता है। विशेष रूप से कुत्तों के मामले में, यह हो सकता है कि पत्तियां निगल जाएंगी। ये तेज और कठोर और कर सकते हैं बहुत हानिकारक हैं अपनी आंत को घुमाओ.

पेड़ का रस और यहां तक ​​कि जो पानी आपके बर्तन में जमा हो सकता है वह आपके स्वास्थ्य के लिए भी खतरनाक है। मेरे कुत्ते पर क्रिसमस के पेड़ खाने पर हमारे लेख में इससे बचने के लिए जानें।

4. क्रिसमस का पेड़

कुत्तों और बिल्लियों के लिए अन्य जहरीले पौधे




ठेठ क्रिसमस पौधों के अलावा, कई अन्य पौधे भी हैं जो हमारे कुत्ते या बिल्ली के लिए जहरीले होते हैं। यह मौलिक होगा उन्हें खरीदने से पहले उन्हें जानें . हम अनुशंसा करते हैं कि आप उन्हें जानने के लिए निम्न लेखों पर जाएं:

  • कुत्तों के लिए जहरीले पौधे
  • बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे

एक बार जब आप ध्यान में रखते हैं तो आपको कुत्तों और बिल्लियों की पहुंच से बाहर एक सुरक्षित स्थान पर रखा जाना चाहिए। कुछ लक्षण जो आपको संभावित जहरीले होने के बारे में सतर्क कर सकते हैं (खुजली, खुजली या बालों के झड़ने) पाचन विकार (दस्त, उल्टी या gastritis), मस्तिष्क संबंधी बीमारियों (बरामदगी, अत्यधिक लार या समन्वय की कमी), एलर्जी जिल्द की सूजन और यहां तक ​​कि गुर्दे की विफलता या दिल विकार: पौधों हो सकता है खाने से ।

क्रिसमस में दिखाई देने वाली विशिष्ट समस्याएं

कुत्तों के लिए जहरीले पौधों को ध्यान में रखते हुए, ExpertoAnimal आपको क्रिसमस के रूप में इस विशेष समय में तैयार करने में मदद करता है, इसी कारण से आप पाएंगे वे आइटम जो आपके लिए इन छुट्टियों के लिए उपयोगी होंगे :

  1. मेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है: बिल्लियों प्रकृति से उत्सुक हैं, इस लेख में पता लगाएं कि कैसे बिल्ली को दुर्घटना से सुरक्षित रखना है और पेड़ को खटखटाया जा रहा है।
  2. पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस सजावट: वास्तव में, जैसे बिल्लियों और कुत्तों के लिए खतरनाक पौधे हैं, वहां भी गहने हैं जिन्हें हमें उपयोग करने से बचना चाहिए। केवल हमारे घर में संभावित दुर्घटना को रोकने के इरादे से।
  3. iquest- मैं क्रिसमस के लिए अपने कुत्ते को क्या दे सकता हूं?: यदि आप अपने पालतू जानवर से प्यार करते हैं और मूल उपहार के बारे में सोच रहे हैं, तो 10 से अधिक विचारों को खोजने के लिए इस लेख पर जाने में संकोच न करें जो आपको उत्तेजित कर सकता है।

अंत में हम आपको याद दिलाना चाहते हैं कि यह क्रिसमस एक दिन का जीवन और प्रतिदिन जीवन में प्रतिभागियों के प्रति एकजुटता का समय है। यदि आप एक नया पालतू होने पर विचार कर रहे हैं, तो इसे मत भूलना: खरीदो, अपनाना.

क्रिसमस में दिखाई देने वाली विशिष्ट समस्याएं

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
अपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमसअपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमस
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
क्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्टक्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्ट
» » बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
© 2022 TonMobis.com