मेरा कुत्ता और नव वर्ष की पूर्व संध्या

फिर से पूरा परिवार कुछ मनाने के लिए टेबल के चारों ओर बैठ गया। ऐसा लगता है कि क्रिसमस बस यही है: हर समय खाओ!

सामग्री

और निश्चित रूप से, हमारे कुत्ते खुश हैं। उन्होंने पूरे साल अपने प्लेट को "काट" करने में सक्षम होने के लिए दुःख के अपने सबसे अच्छे चेहरे का अभ्यास किया है। अंत में दिन आ गया है!

लेकिन, क्या आप जानते थे कि नव वर्ष की पूर्व संध्या कुत्तों के लिए "काला" दिन है? अगर हम सावधान नहीं हैं तो यह खतरों से भरा हो सकता है!

यदि आपका कुत्ता और नव वर्ष की पूर्व संध्या नहीं मिलती है, तो उस रात के लिए हमारी युक्तियां देखें।

PETARDOS

इन दिनों बच्चे हैं (और ऐसे बच्चे नहीं) जो फटाके को हल्का करना पसंद करते हैं। उनमें से कई को उनके शरीर में होने वाली क्षति के बारे में पता नहीं है, लेकिन वे अन्य लोगों और जानवरों को सड़कों और पार्कों में फटाके फेंकने वाले नुकसान के बारे में भी नहीं सोचते हैं।

कुछ कुत्ते (और भी लोग) पीड़ित हैं acusticofobia : शोर शोर के डर, मुख्य रूप से फटाके, आतिशबाजी, गरज, ट्रक, आदि द्वारा उत्पादित। ये शोर झटके, विचलन, चिंता, आतंक, tachycardia और कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि मौत का कारण बनता है।

31 दिसंबर साल के दिनों में से एक है जिसमें मुख्य रूप से फटाके के शोर के कारण अधिक कुत्तों को खो दिया जाता है।

विटोरिया जैसे शहरों ने नए साल की पूर्व संध्या पर फायरक्रैकर्स के उपयोग को सीमित कर दिया है, जिससे इसे केवल 00:00 से 00:15 घंटे तक लॉन्च किया जा सकता है। पंद्रह मिनट जिसमें कुत्ते के मालिक शोर बंद होने तक अपने कुत्तों को नियंत्रण में रख सकते हैं।

अन्य शहरों में, पायरोटेक्निक का उपयोग सख्ती से प्रतिबंधित है और स्वीकृति का कारण हो सकता है, लेकिन निश्चित रूप से, नव वर्ष की पूर्व संध्या पर, लोग हमेशा अंधेरे आंख को बदल देते हैं।

वैसे भी, इस नए साल की ईव को और कौन कम और कष्टप्रद फायरकेकर्स को एक और साल सहन करना होगा।

हम विशेष रूप से इस छवि को पसंद करते हैं जिसे हमने वेब पर पाया:

कुत्ते और फटाके




यदि आपका कुत्ता फायरक्रैकर्स से डरता है, तो आपको ध्यान देना चाहिए और इस दिन को यथासंभव आसानी से जाने के लिए कुछ निवारक उपाय करना चाहिए:

  • अपने कुत्ते को नहीं चलने की कोशिश करें जहां वे फटाके फेंक रहे हैं। एक क्षेत्र यात्रा के लिए 31 वीं की दोपहर का लाभ उठाने के बारे में कैसे? तो आपका कुत्ता जितना चाहें खेल सकता है और दौड़ सकता है और रात के खाने के लिए इतना थक जाता है कि वह यह भी नहीं जानता कि उसके आस-पास क्या हो रहा है। परीक्षा लें!
  • यदि आप पड़ोस के आस-पास अपने कुत्ते को चलाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका कॉलर और पट्टा सही स्थिति में है। यदि आपके कुत्ते के पैनिक्स को फायरक्रैकर्स करने की संभावना है तो वह संभवतः हर कीमत पर भागने की कोशिश करेगा, जो उसके जीवन को खतरे में डाल सकता है।
  • घर पर, जांचें कि सभी खिड़कियां और दरवाजे ठीक से बंद हैं। जैसा कि हमने पहले कहा है, डर के साथ कुत्ते कहीं भी भागने जाते हैं।
  • उसके लिए एक आंतरिक कमरा सक्षम करें, जहां वह डरता है तो वह आश्रय में जा सकता है। कुछ खिलौने छोड़ दो, अंधा कम करें, और बिस्तर के नीचे कुछ कंबल भी डाल दें। यह कुछ घंटों के लिए उसकी नींद होगी!
  • यह भी दिखाया गया है कि शास्त्रीय संगीत हमारे प्यारे दोस्तों को आराम देता है। आराम से संगीत डालने का प्रयास करें (क्लासिक या चिलआउट)।
  • आराम से वेस्ट Thundershirt कोशिश करें। € 40 से कम के लिए आप इसे तिआनेंडिमल में प्राप्त कर सकते हैं।

अंगूर

पहचानें: कुछ साल आपने ऐसा किया है, "आपके लिए एक अंगूर, मेरे लिए एक" सोच रहा है, "मेरे कुत्ते को भी इस साल भाग्यशाली होना है जो शुरू होता है।" खैर, प्रिय पाठक, यह संभव है कि आपका कुत्ता अंगूर के कारण गुर्दे की विफलता के साथ वर्ष शुरू करता है। और यह है कि अंगूर उन खाद्य पदार्थों में से एक हैं जो कुत्तों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थों की सूची में शीर्ष पदों पर कब्जा करते हैं, और कुछ लोगों को पता है।

कुत्तों और अंगूर

यदि आपका कुत्ता अति सक्रियता, उल्टी, दस्त या मतली दिखाता है, तो सुनिश्चित करें कि आपने अंगूर या किशमिश नहीं खाए हैं (किशमिश अंगूर से भी ज्यादा खतरनाक हैं)। सही उपचार पाने के लिए जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा पर जाएं।

ऐसे कुत्ते हैं जो दाख की बारियां में घुस गए हैं और असली बिंग खाने के लिए दिए गए हैं और उनमें कोई लक्षण नहीं है, और अन्य जिन्हें केवल 2 या 3 अंगूर डालने से तुरंत संचालित किया जाना है। चूंकि यह एक ऐसा भोजन नहीं है जिसने कुत्तों के लिए सिद्ध लाभ प्राप्त किए हैं, गुडोग में हम दर्शन को लागू करते हैं "इलाज से रोकने के लिए बेहतर है"।

यदि आप अपने कुत्ते के साथ नव वर्ष की पूर्व संध्या साझा करना चाहते हैं, तो उसे अपनी 12 गेंदों की फ़ीड, या अपने पसंदीदा बाउबल के 12 टुकड़े छोड़ दें। आप 12 छोटे टुकड़ों में एक सॉसेज काट सकते हैं और इसे प्रति घंटी दे सकते हैं।

आप हमारे लेख को भी देख सकते हैं "बिना खतरे के क्रिसमस", जहां हम आपको बताते हैं कि क्रिसमस की सजावट आपके कुत्ते के लिए कितनी सामान्य हो सकती है।

नव वर्ष की पूर्व संध्या परिवार के साथ रहने और मस्ती करने का एक दिन है, और कुत्ते हमारे परिवार हैं, इसे मत भूलना। उन्हें अपनी तरफ से आरामदायक और सुरक्षित महसूस करें।

याद रखें कि आप अभी भी गुडोग में देखभाल करने वाले व्यक्ति को ढूंढने के लिए समय पर हैं, जो फटाके के शोर से दूर रहता है।

सभी को शुभकामनाएं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँआतिशबाजी से डरते कुत्तों की मदद करने के लिए 6 युक्तियाँ
मैं खिलौना नहीं हूँ, मैं एक कुत्ता हूंमैं खिलौना नहीं हूँ, मैं एक कुत्ता हूं
अगर आपका कुत्ता गुम हो जाए तो क्या करेंअगर आपका कुत्ता गुम हो जाए तो क्या करें
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
सान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानीसान जुआन में कुत्तों के साथ सावधानी
क्रिसमस के दौरान मेरे कुत्ते को कहाँ छोड़ना है?क्रिसमस के दौरान मेरे कुत्ते को कहाँ छोड़ना है?
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
एक जाली के लिए पूर्व संज्ञाहरण द्वारा बिल्ली मारा गयाएक जाली के लिए पूर्व संज्ञाहरण द्वारा बिल्ली मारा गया
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पिल्ले स्नूजर मिनी के बारे में जानकारीपिल्ले स्नूजर मिनी के बारे में जानकारी
» » मेरा कुत्ता और नव वर्ष की पूर्व संध्या
© 2022 TonMobis.com