मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?

मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?

क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं और घर के लिए सजावटी तत्वों से भरे जाने के लिए यह बहुत आम है, पौराणिक क्रिसमस के पेड़ का जिक्र नहीं करने के लिए, हम में से कई इस बारे में उत्साहित हैं कि वे घर पर छोटे हैं या नहीं।

हालांकि, भले ही आपने अपने घर में कुछ भी नहीं बदला हो, फिर भी आपका कुत्ता यह भी देखेगा कि क्रिसमस आ रहा है। iQuest-कैसे? कुत्ते बहुत संवेदनशील जानवर होते हैं, नियमित परिवर्तन, तनाव और तैयारी जो प्रायः क्रिसमस को शामिल करती हैं, वे आपके पालतू जानवरों द्वारा पूरी तरह ध्यान देने योग्य हैं, अगर घर गहने से भी भरा हुआ है, तो कुत्ते को और भी स्पष्ट है कि कुछ नियमित नहीं है यह हो रहा है

यदि आप क्रिसमस की छुट्टियों के बारे में उत्साहित हैं लेकिन कुत्ते के साथ अपना घर भी साझा करते हैं, तो निश्चित रूप से आपने पूछा है iquest- कैसे अपने कुत्ते को क्रिसमस के पेड़ फेंकने से रोकने के लिए? यही वह प्रश्न है जिसे हम पशु विशेषज्ञ के निम्नलिखित लेख में हल करते हैं, क्योंकि यहां सबसे महत्वपूर्ण बात क्रिसमस का पेड़ नहीं है, लेकिन इसका पतन आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

क्रिसमस के पेड़ के लिए कुत्ते की प्रतिक्रियाएं

कुत्तों को बिल्लियों के रूप में संवेदनशील नहीं हैं जो घर में हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे नहीं कर सकते हैं प्रकट बेचैनी, असुविधा या जिज्ञासा विभिन्न व्यवहारों के माध्यम से जब हम उन तत्वों को शामिल करते हैं जो उनके लिए अजीब हैं।

कुछ कुत्तों, मुख्य रूप से सबसे छोटे, क्रिसमस के पेड़ के नीचे आश्रय लेते हैं, जब इसका आकार पर्याप्त होता है, जबकि अन्य एक ऐसा व्यवहार प्राप्त करते हैं जो पेड़ खाने जैसे गहने के साथ बहुत खतरनाक हो सकता है। दूसरी तरफ, अन्य कुत्तों, या तो क्योंकि वे क्रिसमस के पेड़ पर एक महान खिलौना देखते हैं या क्योंकि उन्हें इस उपस्थिति के बारे में बहुत परेशानी होती है, वे इसे जमीन पर फेंकना चुनते हैं। इसके अलावा यह व्यवहार आपके सभी प्रयासों को भी फेंक देगा, सच्चाई यह है कि यह आपके कुत्ते को भी खतरे में पड़ता है, कि पेड़ फेंककर, किसी प्रकार का नुकसान हो सकता है।

क्रिसमस के पेड़ के लिए एक उपयुक्त स्थान चुनें

iquest- आपके कुत्ते के पास एक निश्चित जगह है जहां उसे आराम करना पसंद है? iquest- क्या आप हमेशा चलने के लिए या अपने गले और पीने के लिए जाने के लिए एक ही यात्रा करना चाहिए? तो प्राथमिकता यह है कि आप इन क्षेत्रों में क्रिसमस का पेड़ नहीं डालते हैं।




क्रिसमस के पेड़ को फेंकने से अपने कुत्ते को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि यह आभूषण अपने रास्ते में खड़ा नहीं है , जो आपकी दिनचर्या में बदलाव नहीं करता है और जो आपको सबसे कम संभव डिग्री में परेशान करता है। यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि क्रिसमस के पेड़ का एक अच्छा स्थान इस बात की गारंटी नहीं देगा कि आपका कुत्ता इसे फेंक नहीं देगा, लेकिन यह इस घटना के जोखिम को काफी कम करेगा।

क्रिसमस के पेड़ के लिए एक उपयुक्त स्थान चुनें

क्या आपका कुत्ता क्रिसमस का पेड़ फेंकता है क्योंकि वह सोचता है कि यह खिलौना है?

यह संभव है कि आपका कुत्ता, कुछ हद तक विनाशकारी व्यवहार हासिल करने से दूर, क्रिसमस के पेड़ को फेंक दें क्योंकि वह इसे एक महान खिलौना के रूप में समझता है और बस वह जो करना चाहता है वह खेलना है, भले ही इस खेल का नतीजा सबसे अच्छा मामलों में है कि पेड़ जमीन पर गिरता है, या सबसे बुरे मामले में, इस गिरावट के परिणामस्वरूप कुत्ते को चोट पहुंच जाती है ।

यदि आप स्पष्ट रूप से देखते हैं कि पेड़ फेंकने से पहले आपका कुत्ता एक गेम रवैया प्राप्त करता है, तो हो सकता है कि आपके पालतू जानवर के पास क्रिसमस का उपस्थिति भी हो। इस तरह, आप कर सकते हैं किसी अन्य वस्तु के साथ खेलने की आपकी इच्छा को चैनल करें , कि एक ही समय में, किसी भी खतरे में शामिल नहीं है।

यदि आपके पास आउटडोर बगीचा है तो आपके पास एक निश्चित समाधान है

Iquest- क्या आपने सब कुछ करने की कोशिश की है और आपका कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता रहता है? इस मामले में एक अचूक समाधान है, हालांकि इसके लिए यह आवश्यक है कि आप अपने घर में एक बाहरी जगह का आनंद लें।

विचार यह है कि आपके बगीचे में आप कर सकते हैं एक पाइन या एक प्राकृतिक फर अच्छे आयामों के, पृथ्वी में ठीक से जड़ें। इस तरह, यह आपके पालतू जानवरों के लिए असंभव होगा, भले ही यह खेलता है या नष्ट कर देता है, इसे कम करने के लिए और आखिरकार, अपने कुत्ते को क्रिसमस के पेड़ को फेंकने से कैसे रोकें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
ये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैंये gifs आपको दिखाता है कि कैसे क्रिसमस क्रिसमस पर रहते हैं
अपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमसअपने कुत्ते के लिए खतरे के बिना क्रिसमस
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?क्रिसमस की छुट्टियां आती हैं, आप अपने पालतू जानवर के साथ क्या करेंगे?
क्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्टक्रिसमस के पेड़ पर हमला करने वाली बिल्लियों की गिफ्ट
मेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचेंमेरी बिल्ली क्रिसमस के पेड़ पर चढ़ती है - इससे कैसे बचें
» » मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com