कुत्तों में मानव शैम्पू का उपयोग करना अच्छा क्यों नहीं है?

News_040316-19

हम सभी को अपने प्यारे लोगों सहित साफ होना पसंद है - हालांकि, यह हम में से कई लोगों के साथ हुआ है कि हम अपने प्यारे लोगों को स्नान करना चाहते हैं और हमारे पास शैम्पू नहीं है या विफल रहा है कि हमारे पास कभी नहीं था। पहली बात क्या है जो हम सोचते हैं? "मैं अपने सुपर रेहाइड्रेटिंग शैम्पू को क्षतिग्रस्त बालों के लिए तटस्थ पीएच कंडीशनर के साथ डालने जा रहा हूं, या कुछ पकवान साबुन के रूप में जटिल नहीं है, यह निश्चित रूप से काम करेगा।" खैर दोस्तों, यह एक गलती है कि कई कुत्ते के मालिक गिरने आए हैं, मुख्य रूप से क्योंकि हम मानते हैं कि सभी सफाई उत्पाद सभी खाल में समान काम करते हैं और यदि आपका कुत्ता साफ हो रहा है, लेकिन वास्तव में कितना अच्छा है आपकी त्वचा एक शैम्पू जो कुत्ते की त्वचा के लिए विशेष नहीं है।

Holisticselect.com द्वारा छवि

सबसे पहले दो चीजें हैं जिन्हें हमें स्पष्ट करना है: हमारे प्यारे और उनकी पीएच (हाइड्रोजन क्षमता) की त्वचा। मनुष्यों और कुत्तों दोनों की त्वचा को तीन भागों, एपिडर्मिस, त्वचा और हाइपोडर्मिस में बांटा गया है - इनमें एक अलग पीएच आधार और घनत्व है। कुत्तों के लिए, बाह्य त्वचा (जो सबसे साबुन और सफाई से प्रभावित होता है) 8 से 10 कोशिकाओं के एक मोटाई जबकि लोगों को देखने 18 और 20 के बीच कोशिकाओं-वह यह है कि है कुत्तों की त्वचा किसी भी रसायन के लिए अधिक संवेदनशील होती है जो इसे लागू होती है।

सबसे हड़ताली सबूत यह है कि हमारे पालतू जानवरों की त्वचा में पीएच स्तर होता है जो 7 से 7.5 के बीच होता है, जबकि मानव त्वचा 5.2 और 5.5 के बीच होती है- ये कारक पहले महत्वहीन प्रतीत होते हैं, हालांकि इसका मतलब है कि हमारे कुत्तों की त्वचा अधिक तटस्थ क्षारीय है इसलिए यह साबुन से अधिक आसानी से प्रभावित होता है जो तटस्थ पीएच नहीं होते हैं या जिनके पास उच्च या निम्न पीएच होता है। उदाहरण के लिए, बच्चों के लिए अधिकांश शैम्पू में 5.5 का स्तर होता है, यह युवा बच्चों के लिए आदर्श है, हालांकि बालों के साबुन के लिए बालों के त्वचा के घटकों को 7 से 5 तक बदलते समय, आप त्वचा की मोड़ बदल रहे हैं आपका प्यारा 150 गुना अधिक अम्लीय और अधिक आसानी से जलाने या त्वचा की बीमारियों को उत्पन्न करने के लिए प्रवण होता है। यह खराब हो सकता है अगर हम कपड़े धोने के लिए व्यंजन या धूल के लिए साबुन का उपयोग करते हैं, जिसमें 8 से 9.5 के बीच के स्तर होते हैं, जिससे त्वचा अधिक क्षारीय हो जाती है, जो हमारे बालों और आपके स्वास्थ्य के लिए अधिक हानिकारक है।




News_040316-15

यह सबसे अच्छा हमेशा शैंपू कि तटस्थ हैं या कि कुत्तों के लिए विशेष रूप से कर रहे हैं, विशेष रूप से, क्योंकि वे रसायन होते हैं जो न केवल फर और हमारे छोटे दोस्तों की त्वचा साफ करने के लिए, लेकिन यह भी उसे बचाने के लिए विकसित किया गया है कर रहे हैं उपयोग करने के लिए है। जांच पहले पीएच स्तर शैम्पू है कि आप अपने प्यारे दो से तीन बार खरीद रहे हैं, और हमेशा से उनके स्नान के लिए याद है एक महीने अधिक कभी नहीं है और न ही कम है, वे कहते हैं कि उन्हें जीवाणु से बचाता है वसा की एक विशेष परत है और अन्य सूक्ष्मजीव। आप खुजली, पित्ती, खरोंच या बालों के झड़ने शुरू करते हैं, तुरंत, अपने पशु चिकित्सक के पास ले, क्योंकि यह मतलब है कि आपकी त्वचा साबुन के कुछ स्तरों के प्रति संवेदनशील हो सकता है या एलर्जी की प्रतिक्रिया हो रही है। अपने बालों का ख्याल रखें क्योंकि आप स्वयं का ख्याल रखते हैं, याद रखें कि त्वचा में एक स्मृति है और हम सभी इसका ख्याल रखना चाहते हैं।

Pinterest छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फंगल समस्याओं के साथ चिगुआगुआफंगल समस्याओं के साथ चिगुआगुआ
सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू क्या है?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू क्या है?
कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
सबसे अच्छा कुत्ता शैम्पू आपका शैम्पू नहीं हैसबसे अच्छा कुत्ता शैम्पू आपका शैम्पू नहीं है
एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पूएलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पू
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
» » कुत्तों में मानव शैम्पू का उपयोग करना अच्छा क्यों नहीं है?
© 2022 TonMobis.com