मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार

अक्सर हमारे बालों वाले लोग थोड़ा अप्रिय गंध छोड़ देते हैं और हमारे लिए इसे एक निश्चित तरीके से प्रभावी ढंग से खत्म करना मुश्किल होता है। शायद आपके पालतू जानवर सिर्फ दो दिनों में नहाए जाने के बाद खुशबू आते हैं। हमारे दोस्तों की त्वचा आपके शरीर की रक्षा और पृथक होती है ताकि यह आवश्यक हो कि यह स्वच्छ और स्वस्थ है। दो प्रकार के स्नान, सफाई स्नान और थेरेपी स्नान हैं, हम उनके बारे में कुछ और बताते हैं:

  • सफाई बाथरूम हैं अपने पालतू जानवरों के बाल और त्वचा की स्वच्छता को बनाए रखने के लिए , इन नस्लों को नस्ल, उनके आवास और मालिक के अनुसार स्नान की आवृत्ति स्थापित करने के लिए आवश्यक हैं।
  • थेरेपी बाथ का उपयोग किया जाता है हमारे पालतू जानवर की त्वचा की वसूली प्राप्त करें जब यह एक त्वचा रोग से पीड़ित होता है और पशुचिकित्सक हमें ऐसा करने की सिफारिश करता है।

हमारे कुत्ते को स्नान करने के तरीके को स्नान करने से पहले हमें दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना चाहिए एक शैम्पू त्वचा के प्रकार के लिए अनुकूलित हमारे पालतू जानवरों का है जो हाइड्रेट्स, देखभाल करता है और अपने बालों को पोषण देता है और प्रभावी ढंग से, वह पुनर्गठन है आपकी त्वचा की लिपिड परत की वसूली के मामले में आवश्यक है। पानी एक महत्वपूर्ण कारक है क्योंकि यह गर्म होना चाहिए, ठंडा पानी आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है और हमें शायद सफाई की आवश्यकता नहीं है।

एक बार साबुन हो जाने के बाद हमारे कुत्ते को बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला चाहिए और किसी भी शेष शैम्पू को छोड़ना नहीं चाहिए क्योंकि हम त्वचा की जलन पैदा कर सकते हैं।




, अच्छी तरह से अपने शरीर को सुखाने के चाहिए अगर यह गर्मी है आप समस्याओं के बिना तौलिया से पोंछ और धूप में एक छोटे से सूखी दे सकते हैं लेकिन अगर यह सर्दियों आप अच्छी तरह से सुखा लेना चाहिए है यहां तक ​​कि एक ड्रायर यदि आवश्यक हो तो पकड़ धोने के बाद, ड्रायर ठंडी हवा के साथ प्रयोग किया जाना चाहिए । कुछ कुत्ते एक सा ड्रायर करने के लिए अनिच्छुक रहे हैं, लेकिन अगर आप इसे बाद का उपयोग यह है क्योंकि वे आम तौर पर बहुत आसानी से कर रहे हैं एक पिल्ला लड़ाई जीत ली है।

स्नान की आवृत्ति उस माहौल पर निर्भर करती है जिसमें हमारे कुत्ते के जीवन और त्वचा संबंधी आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप अपने पशुचिकित्सा के साथ चर्चा कर सकते हैं जो आपके पालतू जानवर और उसके आवास को जानता है। उदाहरण के लिए यदि आपके पालतू समय घर के अंदर के सबसे अधिक है और करने के लिए बाहर बाथरूम लगातार कम बगीचे या इसका हिस्सा में हर समय होता है अन्य की तुलना में कर रहे हैं कोई पहुंच है।

इस बात पर विचार करने के कुछ अपवाद हैं कि हमारे पालतू जानवर को पानी और शैम्पू से स्नान करना संभव नहीं है जैसे कि:

  • बिल्ली: अपनी बिल्ली अक्सर छोटे नहीं नहाया गया है, तो यह एक छोटे स्नान समय के लिए अनिच्छुक हो सकता है और इस मामले में, एक बहुत बड़ा बलिदान इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए है हो सकता है सबसे अच्छा विकल्प है Microdor फोम, इस सूखी फोम तो अपनी बिल्ली को साफ होगा पानी का उपयोग और अपने पालतू जानवरों के लिए एक अप्रिय समय से बचने के बिना प्रभावी।
  • पिल्ले: पिल्ले को अपने पहले शॉट से पहले स्नान नहीं कर सकते हैं ताकि आप पिल्लों है कि आप अपने पिल्ला यह जबकि इसकी प्राकृतिक पीएच का सम्मान और पुराने पिल्लों की चिकनी त्वचा पहले सुरक्षित रूप से सम्मान सक्षम हो जाएगा धोने के लिए एक शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं।
  • आयु और Convalescencia: अपने पालतू बुजुर्ग है और गतिशीलता जटिल है या सर्जरी से बाहर आ गया है और टा पशुचिकित्सा संकेत दिया है कि वह के लिए थोड़ी देर के अनुमान के अनुसार सूखी फोम के लिए एक महान समाधान है जो आप करने की अनुमति देगा स्नान नहीं कर सकते पानी में स्नान के लिए बिना अपने दोस्त को साफ।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
पहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंपहली बार मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
अपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करेंअपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करें
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
» » मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
© 2022 TonMobis.com