अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम

7_pasosआपको इसकी आवश्यकता होगी:

  • गर्म पानी के साथ 1 बाल्टी
  • 1 सूखा तौलिया
  • 1 गीला तौलिया
  • 1 ब्रश
  • कुत्तों के लिए नियमित शैम्पू

चरण 1: सुनिश्चित करें कि आपके पास सही शैम्पू है
एक नियमित कुत्ते शैम्पू (कोई पिस्सू शैम्पू) का उपयोग करना सबसे अच्छा है। मानव शैम्पू और न ही बार साबुन, कपड़े धोने का साबुन या पकवान साबुन का प्रयोग, क्योंकि यह आपकी त्वचा जलन और पैदा कर सकता है एलर्जी सुपर कब न करें।

चरण 2: इसे ब्रश करें और इसे हिलाएं
आप अतिरिक्त गंदगी और धूल को हटाने के लिए एक सामान्य गीला तौलिया या उन शिशु की सफ़ाई (बायोडिग्रेडेबल) से एक का उपयोग कर सकते हैं। फिर मृत बालों को हटाने के लिए इसे ब्रश करें और फिर और गंदगी हटा दें।

चरण 3: अपने कुत्ते को गर्म पानी से गीला करें, न तो ठंडा और न ही गर्म
यदि यह ठंडा है मैं गर्म पानी से स्नान, लेकिन के रूप में यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा और तापमान बदलकर दूसरी ओर ठंड पैदा कर सकता है गर्म पानी से बच सकते हैं। यह गर्दन से पूंछ तक गीला शुरू होता है। स्नान की शुरुआत में सिर छोड़ दें। नली का सीधे उपयोग न करें, आपको पानी का ख्याल रखना होगा और इसके लिए बाल्टी का उपयोग करना सबसे अच्छा है। इस तरह हम मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं और अपशिष्ट से बच सकते हैं।

चरण 4: शैम्पू लागू करें
कुछ शैम्पू लागू करें (राशि कुत्ते के आकार और बालों की लंबाई के अनुसार बदलती है)। यह हमेशा बेहतर होता है कि शुरुआत में बहुत अधिक लागू करने के लिए आपको अधिक शैम्पू लागू करने की आवश्यकता होती है (इससे आपको कुल्ला करने के लिए बहुत कुछ खर्च होगा)।




चरण 5: अपने कुत्ते के शरीर को बहुत अच्छी तरह से बनाएं
सुनिश्चित करें कि कोई शैम्पू या पानी सीधे कान नहर में गिरता है। फिर आप नमक कपास के साथ कान और कान मंडप को साफ कर सकते हैं। यहां कान की देखभाल के बारे में और जानें। पैरों को धोने और पैड और उंगलियों के बीच मत भूलना।

चरण 6: कुल्ला, कुल्ला और फिर कुल्ला
सभी बाल शैम्पू से मुक्त होना चाहिए। जब कोई और शैम्पू अवशेष नहीं होते हैं, तो आप देखेंगे कि पानी आपके कुत्ते पर आसानी से और स्वतंत्र रूप से चलता है। अवशेष छोड़ने से खुजली और जलन हो सकती है।

चरण 7: इसे हिलाएं
गीले होने पर, कुत्तों को लगता है कि तुरंत हिलाने की जरूरत है। यदि आप बहुत अधिक पानी छिड़कने से बचना चाहते हैं, तो अपनी पीठ को तौलिया से लपेटें। इसे हिलाने के बाद, तौलिया के साथ इसे बहुत अच्छी तरह से सूखा। अपने कुत्ते को छोड़ दिया है और आप एक हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं लेकिन आप सामान्य तापमान पर हवा में इस्तेमाल करना चाहिए यदि आपका बाहर त्वचा शुष्क को रोकने के लिए अपने कुत्ते के शरीर से और दूर कम से कम 30 सेंटीमीटर (गर्म हवा का उपयोग नहीं करते)। यदि आप एक ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो इसे अपने कानों के पास न रखें।

* सुपर युक्ति: अपने सुपर कब है जो उन लोगों के लिए कभी नहीं पसंद करते हैं, स्नान होगा सुनिश्चित करें कि आप हर बार हाथ पुरस्कार पर अपने पसंदीदा है वे स्नान के दौरान अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं (यानी यदि यह अभी भी और शांत रहता है) बनाने के लिए उसे पुरस्कृत कर सकते हैं अपने अच्छा व्यवहार इस तरह आप सीखेंगे कि स्नान एक अच्छा अनुभव है। इसे मजबूर मत करो, इसे डांट मत दो, अकेले चिल्लाओ या इसे मारा। उसे यह जानने की जरूरत है कि स्नान करना एक बुरी बात नहीं है और उसके पास डरने के लिए कुछ भी नहीं है। ऐसा करने के लिए आपको प्रेरित करना चाहिए, इसे अनुमति दें और बाथरूम को आराम से और आनंददायक अनुभव बनाएं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
स्नान का महीना: अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावस्नान का महीना: अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
» » अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
© 2022 TonMobis.com