कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?

कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?

को कुत्तों के लिए घर कंडीशनर बनाओ हम प्राकृतिक उत्पादों के उपयोग की सलाह देते हैं जैसे: मुसब्बर वेरा, नारियल का तेल, जैतून का तेल, अंडा या सेब साइडर सिरका। सॉफ़्टनर कोट, मुलायमता, चमक और आसानी से हाइड्रेशन प्रदान करते हैं, जो एक स्वस्थ और मजबूत कोट दिखाते हैं। इसका उपयोग बालों की उपस्थिति में काफी सुधार करता है, हालांकि, पर्याप्त भोजन और तनाव रहित वातावरण के बिना हमें कोई परिणाम नहीं मिलेगा। इस अर्थ में, विशेषज्ञ ओमेगा 3 फैटी एसिड, खनिज, विटामिन और प्रोटीन में समृद्ध आहार की सलाह देते हैं।

यदि आपके बालों वाले साथी पहले से ही उसके लिए उपयुक्त भोजन का आनंद लेते हैं, तो वह व्यायाम करता है, तनाव या किसी प्रकार की पैथोलॉजी का सामना नहीं करता है, और फिर भी, उसका कोट बंद या मोटा है, iexcl- पढ़ना जारी रखें! ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको सिखाते हैं कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए और उन्हें सही दिखने दें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों के लिए घर का बना टूथपेस्ट कैसे बनाया जाए?
सूची

दौनी के साथ घर का बना कुत्तों के लिए सॉफ़्टनर

रोज़मेरी रसोईघर में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले सुगंधित मसालों में से एक है, लेकिन, Iquest- क्या आप जानते थे कि यह हमारे प्यारे दोस्तों को कई लाभ भी लाता है? दरअसल, इस संयंत्र भी, स्वाद घर व्यंजनों कुत्तों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है के रूप में यह, विटामिन सी, flavonoids, alkaloids, saponins, आवश्यक तेलों और टैनिन प्रदान करता है पाचन, मूत्रवर्धक, immunoprotective और वातहर हो जाती है। कुत्ते के बाल, दौनी के लिए इसके लाभ के लिए रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देता है , ताकि यह जानवर के आवरण को मजबूत, स्वस्थ और उज्ज्वल हो सके। दूसरी तरफ, इसके अस्थिर प्रभाव के कारण, यह तेल और चिकना फर से लड़ता है, जो यॉर्कशायर जैसे ठीक और लंबे बाल की दौड़ में मौजूद है।

दौनी के साथ कुत्तों के लिए एक कंडीशनर तैयार करने के लिए हम जारी रख सकते हैं दो व्यंजनों :

  1. दो कप पानी के साथ एक चम्मच पत्तियों को गर्म करके दौनी का एक जलसेक तैयार करें।
  2. जैतून के तेल के दो चम्मच के साथ दो चम्मच पत्तियों को गर्म करें।

दोनों व्यंजनों का उद्देश्य कुत्ते के बाल को मजबूत करना और इसकी नरमता को बढ़ाने के लिए है, अंतर यह है कि दूसरा जैतून का तेल के लिए अधिक मॉइस्चराइजिंग धन्यवाद है।

दौनी कुत्तों के लिए सॉफ़्टनर कैसे लागू करें

  1. चुने हुए नुस्खा बनाएं और इसे थोड़ा ठंडा करें।
  2. पत्तियों को त्यागने के लिए तैयारी तनाव।
  3. एक नरम मालिश प्रदर्शन नमी बाल पर घर का बना कंडीशनर लागू करें।
  4. कुछ मिनट काम करते हैं।
  5. स्पष्ट करता है।

हम शैम्पूइंग के बाद इस घर का बना कंडीशनर का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

दौनी के साथ घर का बना कुत्तों के लिए सॉफ़्टनर

नारियल के तेल के साथ detangling और घर का बना कंडीशनर

नारियल का तेल एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उपाय है बालों को चमक, नरमता और हाइड्रेशन लाओ कुत्तों का इसके अलावा, साथ ही यह इसके आवरण का इलाज करता है, यह उसी त्वचा को लागू करने वाली त्वचा के स्वास्थ्य का समर्थन करता है। यह तेल मनुष्यों के बीच एक केशिका और चेहरे का मुखौटा के रूप में उत्कृष्ट परिणामों के लिए बहुत लोकप्रिय है। हालांकि, इसके सकारात्मक प्रभाव यहां समाप्त नहीं होते हैं, और यह हमारे प्यारे के कोट को मॉइस्चराइज करने के लिए भी सही है।

दूसरी तरफ, कुत्तों के लिए यह सॉफ़्टनर भी प्राकृतिक डिटेंगलर के रूप में कार्य करता है, ताकि यह एक शानदार हो लंबे बालों वाले कुत्तों के लिए होम कंडीशनर . ऐसा करने के लिए, आपको केवल एक चम्मच पानी में नारियल के तेल के एक चम्मच को गर्म और पतला करना चाहिए।

नारियल कुत्तों के लिए कंडीशनर कैसे लागू करें

  1. समाधान तैयार करें और इसे ठंडा होने दें।
  2. मुलायम और आरामदेह मालिश के साथ गीले कंबल पर सॉफ़्टनर लागू करें।
  3. कुछ मिनट के लिए छोड़ दें और बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला।
  4. यदि आप चाहते हैं, तो आप शैम्पू से पहले कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं।

कपड़े सॉफ़्टनर को हटाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, अन्यथा कुत्ता एक गंदे और तेल के मैटल दिखाएगा, केवल विपरीत प्रभाव जिसे हम हासिल करना चाहते हैं।

नारियल के तेल के साथ detangling और घर का बना कंडीशनर

मुसब्बर वेरा के साथ कुत्तों के लिए होम कंडीशनर




कुत्तों की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा के लाभ ज्ञात हैं, विशेष रूप से त्वचा रोग के मामलों का इलाज करने के लिए, और पाचन समस्याओं से निपटने के लिए आंतरिक उपयोग। हालांकि, इस पौधे को इतने सारे औषधीय गुणों के साथ भी प्रयोग किया जाता है बालों को जीवन शक्ति दें कुत्ते का , इसे मजबूत करें और इसे हाइड्रेट करें ऐसा करने के लिए, आपको केवल दो कप पानी में मुसब्बर वेरा लुगदी के दो चम्मच पतला करना चाहिए। और यदि जानवरों का आवरण कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर के प्रभाव को बढ़ाने के लिए बहुत बुरी स्थिति में है, तो हम नारियल के तेल के एक या दो चम्मच जोड़ने की सलाह देते हैं।

मुसब्बर वेरा कुत्ते कंडीशनर कैसे लागू करें

  1. शैम्पू के साथ कुत्ते को धोने के बाद, एक कोमल मालिश के साथ कंडीशनर लागू करें।
  2. कुछ मिनट काम करते हैं।
  3. बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला।

यह घरेलू उपचार लंबे, मध्यम और छोटे बाल वाले कुत्तों के लिए एक कंडीशनर है, और उत्कृष्ट एटॉलिक डार्माटाइटिस के लक्षणों को कम करने के लिए एक प्राकृतिक उपचार है। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, हम जानवरों के बालों या त्वचा के लिए उपयुक्त एक शैम्पू का उपयोग करने की सलाह देते हैं, खासकर यदि आपके पास त्वचा की स्थिति है।

अंडे के साथ कुत्तों के लिए सॉफ़्टनर

इसकी प्रोटीन सामग्री के कारण, अंडे के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उत्पाद है कुत्ते के बाल को मजबूत करो और इसे देखो नरम और चमकदार . इसी तरह, यह विशेषज्ञ के अनुमोदन के तहत हमेशा सेबोरिक डार्माटाइटिस या सेबोरिया के पशु चिकित्सा उपचार के पूरक के लिए आदर्श है, क्योंकि इसमें सेबम के उत्पादन को संतुलित करने की क्षमता भी है।

चूंकि प्रोटीन की एकाग्रता जर्दी में है, कुत्तों के लिए यह घर का बना कंडीशनर बनाने के लिए हम अंडे के केवल इस हिस्से का उपयोग करने की सलाह देते हैं। यद्यपि यदि आप चाहें तो आप इसे भी जोड़ सकते हैं। उपचार तैयार करने के लिए, इसे ज्वलनशील करने के लिए आधे लीटर गर्म पानी के साथ जोर से एक जर्दी को हराया।

अंडा कुत्ते के लिए सॉफ़्टनर कैसे लागू करें

  1. शैम्पू के साथ कुत्ते को स्नान करने के बाद, धीरे-धीरे मालिश करके कंडीशनर वितरित करें।
  2. कुछ मिनट काम करते हैं।
  3. बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला और यदि आवश्यक हो, शैम्पू की एक छोटी राशि का प्रशासन करें।

चूंकि अंडे आमतौर पर उन खाद्य पदार्थों में से एक होता है जो कुत्तों में सबसे अधिक एलर्जी का कारण बनते हैं, इसलिए हमें एक विशिष्ट क्षेत्र में सॉफ़्टनर की एक छोटी खुराक लागू करनी चाहिए और प्रतिक्रिया का पालन करना चाहिए। यदि एलर्जी के कोई संकेत नहीं हैं, तो हम इसे पूरी तरह से लागू करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

अंडे के साथ कुत्तों के लिए सॉफ़्टनर

कुत्तों के लिए एक कंडीशनर के रूप में ऐप्पल साइडर सिरका

कुत्ते कंडीशनर से अधिक यह एक घर का बना चाल है कुत्ते के बालों को मॉइस्चराइज करें और उसके शरीर की गंध को नियंत्रित करें . इसी प्रकार, एसिटिक एसिड जो इसे लिखता है, के कारण, यह संभावित उपद्रव को रोकने के लिए एक उत्कृष्ट एंटीपारासिटिक विधि है। इसका उपयोग करने और इसके सभी गुणों का लाभ उठाने के लिए, आपको कुत्ते शैम्पू को बराबर भागों में सेब सिरका के साथ मिलाकर सामान्य रूप से लागू करना चाहिए, कुछ मिनट छोड़ दें और कुल्लाएं।

कुत्तों के लिए सेब साइडर सिरका के सभी लाभों को खोजने के लिए, हमारे लेख को याद न करें।

क्या आप कुत्तों में मानव कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं?

, कोई यह अनुशंसित नहीं है कुत्तों में मनुष्यों के लिए एक साधारण कारण के लिए डिजाइन किए गए उत्पादों का उपयोग करें: हमारे पास एक ही पीएच नहीं है। कंडीशनर और softeners मानव, हमारी त्वचा और बाल, 4.5 और 5.5 के बीच लेकर के पीएच के आधार पर किया जाता है, जबकि कुत्तों के लिए कॉस्मेटिक उत्पादों पीएच, जो 6.3 और 7.5 के बीच है के लिए बने हैं। इसके अलावा, हमारे उत्पादों इत्र और अन्य रसायनों कि आगे त्वचा और जानवर के बालों की हालत खराब हो सकते हैं के साथ भरी हुई हो जाते हैं। इस तरह, कुत्तों में एक कंडीशनर मानव का उपयोग आपकी त्वचा में जलन, सूखापन, खुजली को नुकसान हो सकता, (रूसी), अत्यधिक गिरावट और यहां तक ​​कि एलर्जी छीलने।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए? , हम आपको सहायक उपकरण और सौंदर्य प्रसाधनों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करेंमेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें
एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजनएटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों के लिए इत्र बनाने के लिए कैसेकुत्तों के लिए इत्र बनाने के लिए कैसे
गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?
कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेराबिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
» » कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
© 2022 TonMobis.com