सबसे अच्छा कुत्ता शैम्पू आपका शैम्पू नहीं है

समाचार-11

निम्नलिखित स्थिति की कल्पना करो। कुत्ते के लिए शैम्पू

यह दोपहर में 6 बजे है, एक सप्ताह का दिन, और आपके कुत्ते को स्नान करने के लिए शैम्पू नहीं है। आपको लगता है कि आपका शैम्पू आपके कुत्ते को अच्छा लग सकता है क्योंकि आपके बाल हमेशा इसे निर्दोष छोड़ देते हैं, लेकिन सवाल यह है: "क्या यह आपके कुत्ते के लिए अच्छा है? यह एक अनुवांशिक प्रश्न की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन यह दीर्घकालिक परिणाम हो सकता है।

आइए इस तथ्य से शुरू करें कि कुत्ते और लोगों की त्वचा अलग है। त्वचा में एक सुपर महत्वपूर्ण घटक तथाकथित "एसिड मैटल" है। यह एक हल्की परत है जो त्वचा को कवर करती है, त्वचा की ऊपरी छिद्र वाली परत की रक्षा के लिए बाधा के रूप में कार्य करती है, जिसे "स्ट्रैटम कॉर्नियम" कहा जाता है, दूषित, बैक्टीरिया और वायरस से। स्ट्रैटम कॉर्नियम त्वचा को अवशोषित करके और अत्यधिक वाष्पीकरण को रोकने से त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए ज़िम्मेदार है।

जब हम मानव के लिए साबुन और शैम्पू का उपयोग करते हुए स्नान करते हैं, तो हम अम्लीय तेल की उस परत को खत्म करते हैं। यही कारण है कि अधिकांश शैंपू और साबुन को हटाए गए सुरक्षात्मक परत को बदलने के लिए मॉइस्चराइज़र के साथ तैयार किया जाता है, क्योंकि त्वचा को पुन: उत्पन्न करने में लगभग 12 घंटे लगते हैं।

8120040385_e2ebb1c7fe_k

यदि यह परत आपके कुत्ते से हटा दी जाती है, तो यह परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में सूक्ष्मजीवों से अवगत कराया जा सकता है

5835699972_1f9d019302_o

  • सूखी त्वचा
  • चिढ़ा हुआ त्वचा
  • विस्फोट
  • चुभन

मुझे एक शैम्पू में क्या देखना चाहिए?

एक शैम्पू चुनते समय सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लेबल पढ़ें। आपको निम्नलिखित बिंदुओं पर विचार करना चाहिए:




समाचार-14

  • प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र: हालांकि आपका कुत्ता बड़ा और मजबूत है, लेकिन इसकी संवेदनशील त्वचा है। चाय के पेड़, मुसब्बर वेरा, ओट्स, हनी, विटामिन ई या बादाम जैसे प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र के साथ शैम्पू का प्रयोग करें।

समाचार-02 समाचार-03 समाचार-13

समाचार-15

  • प्राकृतिक सुगंध: कृत्रिम रंग और अरोमा से बचें। इसके बजाय, शैम्पू का उपयोग कैमोमाइल, लैवेंडर, नीलगिरी या साइट्रस जैसे सुगंध के साथ करें। इसके अलावा, ये सुगंध कीट repellents के रूप में काम कर सकते हैं।

समाचार-06 समाचार-07 समाचार-16

बादाम जैसे अन्य तत्व भी हैं जो आपके कुत्ते के कोट, रेशम के कोट और यहां तक ​​कि परेशान क्षेत्रों को भी ठीक करते हैं।
हम सभी अपने कुत्तों को सुंदर होने और उनके स्वरूप से परे देखने के लिए देखते हैं, उनका स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है। ध्यान रखें कि सामग्री जितनी अधिक प्राकृतिक होगी, उतनी ही बेहतर आपकी बालों को देखेंगे।

आप कंडीशनर के साथ अपने कुत्ते के बालों की रेशमता और नरमता का पूरक हो सकते हैं जिसमें इन सूत्रों को उनके सूत्र में शामिल किया गया है।

समाचार-09 समाचार-10

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू क्या है?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू क्या है?
एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पूएलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पू
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पूबिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू
त्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियांत्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियां
अंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैंअंग्रेजी बुलडॉग में बाम्प जैसी त्वचा पर मुंह होते हैं
» » सबसे अच्छा कुत्ता शैम्पू आपका शैम्पू नहीं है
© 2022 TonMobis.com