घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें

घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
के माध्यम से छवि: Pinterest

अपने बालों वाले दोस्त के लिए घर पर गंदे आने के लिए असामान्य नहीं है और उसके पैरों के साथ अपने रास्ते में चिह्नित सब कुछ छोड़ दें। यही कारण है कि आपको परिष्कृत कैनिन कपड़े धोने की जरूरत के बिना, अपने घर में स्नान करने के बारे में पता होना चाहिए।

कुत्तों के लिए कई युक्तियों में से जो आपको अपने स्वस्थ पालतू जानवर के लिए मार्गदर्शन करते हैं, हम जानते हैं कि उन्हें अक्सर स्नान करना अच्छा नहीं होता है, और ऐसा करने में आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आप अपने प्यारे दोस्त के फर और फर को प्रभावित कर सकते हैं।

नीचे आप कुत्तों के लिए कुछ सुझाव पा सकते हैं कि इन पालतू जानवरों के हर मालिक को स्नान करते समय ध्यान में रखना चाहिए।

विशेष शैम्पू

कुत्तों के बाल, कुछ विशिष्ट आवश्यकताओं है कि अन्य प्रजातियों के उन लोगों से अलग हैं है यह कारण है कि आप उत्पाद आप अपने दोस्त स्नान के लिए और किसी भी शैम्पू या साबुन हम मानव का उपयोग के साथ क्या उपयोग कभी नहीं के साथ बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

अपने कान देखें

जब आप अपने प्यारे दोस्त को स्नान करते हैं, तो आपको उनके साथ बहुत सावधान रहना चाहिए कानरों, क्योंकि अगर उन्हें पानी मिलता है, तो वे सूजन या असुविधा का सामना कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि स्नान करते समय, आप सूखे रखने के लिए कपास के साथ अपने कान ढकते हैं।

आदर्श पानी का तापमान

अपने कुत्ते को आराम से अधिक लग रहा है बनाने के लिए, H2O के तापमान बहुत महत्वपूर्ण है, पशुओं, हमारे जैसे, गर्म पानी पसंद करते हैं, तो जला या फ्रीज नहीं है, जो उन्हें बाथरूम भागने की कोशिश कर देगा के बाद से ।




पैरों को बहुत अच्छी तरह से धोएं

जब अपने कुत्ते को एक बहुत चलता है, अपने पैरों, सामान्य स्पष्ट की तुलना में गंदा अधिक है कि अगर दैनिक brushing, गंदगी और बंजर भूमि में कई नहीं होना चाहिए प्राप्त करने के लिए करते हैं, लेकिन फिर भी यह इन दलों जब की ओर अधिक ध्यान डाल करने के लिए अच्छा है इसे स्नान करने के लिए, तो यह बहुत साफ होगा।

कुल्ला के साथ आँखें

एक बार जब आपका कुत्ता अच्छी तरह से साबुन हो जाता है, तो आपको इसे अपने चेहरे को ढंकना चाहिए, और सिर से नीचे एक कंटेनर या नली के साथ पानी फेंकना चाहिए, इसलिए आपकी पीठ साफ हो जाएगी। ताकि शैम्पू के कोई अवशेष न हों, इस प्रक्रिया को जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार दोहराएं और आपका प्यारा दोस्त सूखने के लिए तैयार हो जाएगा।

सुखाने की देखभाल

प्रक्रिया के इस हिस्से के साथ समस्याओं से बचने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आपका मित्र हेयर ड्रायर के साथ पहले दिनों से संपर्क में है, इसलिए आप इसे निकालने वाली ध्वनि और इसे तेज हवाओं से बदलने से बचेंगे। यह आपके कुत्ते के स्नान के बाद उपयोग करने का सबसे प्रभावी तरीका है।

अंतिम विवरण

बाथरूम के साथ, कुत्तों का कोट इसे ढीला या उलझाया जा सकता है, इससे बचने के लिए आपको इसे ब्रश करना चाहिए, इस प्रकार आप अतिरिक्त ढीले बाल और नॉट्स को खत्म कर देंगे जिन्हें धोने और सूखने के दौरान इतनी उत्तेजना के साथ बनाया जा सकता है। यह प्रक्रिया समय-समय पर की जानी चाहिए ताकि सफाई लंबे समय तक चलती है और अक्सर स्नान को दोहराना जरूरी नहीं है।

कुत्तों के लिए इन सुझावों के साथ, अपने प्यारे दोस्त टहलने के लिए जाने के लिए और उनके कोट चमकदार और साफ दिखाने के लिए, किसी की ईर्ष्या जो के माध्यम से पारित transformándoseen लिए तैयार हो जाएगा, तैयार गंदे पाने के लिए जाने के लिए और अच्छा स्नान है कि देता है आनंद लेने के लिए

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
» » घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
© 2022 TonMobis.com