घाव को मारने से मेरे कुत्ते को कैसे रोकें?

घाव को मारने से मेरे कुत्ते को कैसे रोकें?

कुत्तों का स्वाभाविक और सहज है अपने घावों को चाटना। पहली बात यह है कि हमें ध्यान में रखना है Iquest- वह क्यों चाट रहा है? हम जानवरों ऐसे जिल्द की सूजन, एलर्जी या external- एजेंटों द्वारा त्वचा की जलन के रूप में शारीरिक समस्याओं से करना भी बोरियत या तनाव से बाहर करना है। अंत में, और जैसा कि शीर्षक घाव, आकस्मिक या सर्जिकल की उपस्थिति से इंगित करता है।

शारीरिक रूप से हमें यह कहना चाहिए कि मूल कारणों के बावजूद वे अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं या हमने उन्हें कम करने के लिए रखा है। यह के बारे में है एस्कॉर्बिक एसिड लार का जो त्वचा में नाइट्रेट्स के साथ प्रतिक्रिया करता है जिसके परिणामस्वरूप नाइट्रोजन मोनोऑक्साइड होता है, इसे सिलोथेरेपी के रूप में जाना जाता है, क्योंकि का पक्ष लेता है पूजना. दुर्भाग्य से, यह रोगाणुओं के प्रसार और घावों के विस्तार का भी समर्थन करता है। लेकिन हम नहीं भूलना चाहिए लार रोगाणुओं कि रहते हैं और हमारे पशु के मुंह में शांतिपूर्ण ढंग से फल-फूल की कुछ राशि है लेकिन, एक नए और अस्थिर मिट्टी में किया जा रहा है, उपनिवेशन के साथ शुरुआत।

चलिए इस नए लेख में ExpertoAnimal के रूप में देखते हैं हमारे कुत्ते को घाव मारने से रोकें , इसके परिणाम क्या हो सकते हैं और हम इसकी मदद कैसे कर सकते हैं?

आप में भी रुचि हो सकती है: घाव खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकना

कुत्ते की भाषा और चाट के कारण

हमारे चार पैर वाले साथी को थोड़ा और समझने के लिए, हमें यह कहना होगा कि प्रकृति में रहने वाले कैनड, जब उन्हें घाव हो, तो शुद्ध करने का एकमात्र तरीका है चाट से . उनकी मदद करने के लिए कोई कीटाणुशोधन या उपचार मलहम नहीं है। तो इस मामले में, हमें यह कहना चाहिए कि प्रमुख प्रदूषक आमतौर पर समाप्त हो जाते हैं। लेकिन इसे केवल उन मामलों में भर्ती किया जाना चाहिए जहां वे अपने प्राकृतिक आवास में रहते हैं और साबुन और पानी के साथ कीटाणुशोधन तक नहीं पहुंच सकते हैं।

जैसा कि हमने परिचय में चर्चा की, कुत्ते विभिन्न कारणों से अपने घावों को चाटना कर सकते हैं। यह अक्सर दूसरों के साथ संवाद करने, भोजन मांगने और उनके आसपास की दुनिया के साथ बातचीत करने का उनका तरीका होता है। लेकिन कई बार हम इसका निरीक्षण करते हैं हमारे कुत्ते ने घाव उत्पन्न किया है . एक अत्यधिक चाट के बाद, मुख्य रूप से सामने और तुरंत पैर की उंगलियों पैरों के बीच, हम बाल की कमी क्षेत्र, लालिमा में देखते हैं और कभी कभी भी खून बह रहा है। जब हम इसे खोजते हैं तो हम पशु चिकित्सक के पास जाते हैं और हमें सूचित करते हैं, ज्यादातर मामलों में, वे इसके कारण होते हैं तनाव या ऊबड़ - इसलिए हम शुरुआत में घर से अधिक निराश हो जाते हैं क्योंकि वे हमें सूचित करते हैं कि हमारा पशु पीड़ित है। कई बार, हमारे प्यारे दोस्त हमें संकेत देते हैं कि हम उसकी त्वचा पर इस निशान के साथ, बिना किसी इच्छा के और अनदेखा करते हैं। हम चाट से एक्रल डार्माटाइटिस की बात करते हैं।

कुत्ते को घाव से मारने से रोकने के कई तरीके हैं। इसके लिए हम भौतिक तत्वों का सहारा ले सकते हैं जो कुत्ते को चाटना या प्रदर्शन करने के लिए अधिक समय बिताते हैं लंबी सवारी, गहन खेल और कई छेड़छाड़ , सामान्य रूप से वे क्या पूछ रहे हैं।




पृष्ठभूमि में यह देखा जाना चाहिए कि एक जानवर जो खुद को लाता है वह भी उत्पन्न करता है एंडोर्फिन कि घाव की जलन या खुजली उसे शांत करती है, जिससे राहत मिलती है। सबसे अच्छा हम अपने कुत्ते के प्रति सावधान रहना चाहते हैं ताकि अगर आपको हमारी ज़रूरत हो तो हम आपकी मदद कर सकते हैं।

कुत्ते की भाषा और चाट के कारण

एक कुत्ता कैसे घाव चाटना नहीं है? - 5 सुझाव

आदर्श यह पता लगाने की कोशिश करना है कि क्या सही है चाटना का कारण . यदि यह शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के कारण घाव के कारण था, तो हमारे पास पहले से ही जवाब है। लेकिन जिन मामलों में हम एक नेबुला में नेविगेट करते हैं और परिवार के प्रत्येक सदस्य कुछ अलग सोचते हैं, हम आगे बढ़ेंगे पशु चिकित्सक एक विशेषज्ञ के निदान प्राप्त करने के लिए सुनने के लिए। यह आवश्यक है।

एक बार जब हमें निदान प्राप्त होता है तो हमें ध्यान देना चाहिए घाव की देखभाल . कभी-कभी इसे दर्दनाशकों और यहां तक ​​कि sedation के उपयोग की आवश्यकता हो सकती है, खासकर अगर हम ऐसी प्रक्रिया के बारे में बात कर रहे हैं जिसमें बहुत दर्द होता है। पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित उपचार का पालन किया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए एक क्रीम का आवेदन।

इसके अलावा, कई चालें हैं जिनका उपयोग हम कुत्ते को घाव से मारने से रोकने के लिए कर सकते हैं:

  1. एलिजाबेथ हार : या तो कठोर प्लास्टिक, कपड़े या रबर ईवा, कॉलर निस्संदेह कुत्ता उसके घावों उपकरण चाटना हो जाता है को रोकने में सबसे अधिक उपयोगी से एक है। हालांकि, कुछ निराश हो जाते हैं, इसे दूर करने की कोशिश करते हैं या सामान्य रूप से अपना दैनिक दिनचर्या नहीं करते हैं। यह सलाह दी जाती है कि इसे हर बार हटा दें और इसे हटाते समय, इसे पाला जाने से रोकने के लिए इसकी निगरानी करें।
  2. कठोर ग्रीवा कॉलर : यह कॉलर पिछले एक की तुलना में अधिक प्रभावी है, हालांकि, इसकी कीमत अधिक है और हम इसे केवल विशेष साइटों या कुछ पशु चिकित्सा क्लीनिक में ही पा सकते हैं।
  3. पैरों के लिए मोजे : अगर हमारे कुत्ते का घाव पैर पर है, तो हम इसे काटने से रोकने के लिए एक साक का उपयोग कर सकते हैं। हम इसे एक पट्टी के साथ ठीक कर सकते हैं।
  4. चिपकने वाला पट्टी : इस तरह के पट्टियां किसी भी फार्मेसी में पाई जा सकती हैं और वे बहुत उपयोगी हैं, क्योंकि वे स्वयं पर चिपके रहते हैं, कोट पर कभी नहीं। हम एक पैर, पूंछ, गर्दन में घाव को कवर कर सकते हैं ...
  5. शव : खत्म करने के लिए, हम कुत्तों के लिए शरीर के उपयोग या इसकी अनुपस्थिति में, बच्चों के लिए या छोटे बच्चों के लिए शरीर का सुझाव देते हैं। हालांकि मैं पहनने यह बहुत बोझिल हो सकता है, पूरी तरह से कवर आपके शरीर, लामा को रोकने के लिए एक शानदार तरीका है, खासकर यदि घाव एक असंभव क्षेत्र को कवर करने में है। जाहिर है हम इसे चलने के दौरान हटा देना चाहिए।

अब आप कुत्ते को घाव से मारने से रोकने के विभिन्न तरीकों को जानते हैं। बेशक, यदि आपके पास कोई विचार, सुझाव या प्रश्न हैं जो हम जोड़ सकते हैं, iexcl- टिप्पणी करने के लिए मत भूलना!

एक कुत्ता कैसे घाव चाटना नहीं है? - 5 सुझाव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घाव को मारने से मेरे कुत्ते को कैसे रोकें? , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा घावों के साथ कुत्ते, मुंह में मार्ट और जननांगत्वचा घावों के साथ कुत्ते, मुंह में मार्ट और जननांग
मेरे कुत्ते के शरीर में त्वचा घाव हैमेरे कुत्ते के शरीर में त्वचा घाव है
त्वचा घावों के साथ लैब्राडोरत्वचा घावों के साथ लैब्राडोर
पेपिलोमा सर्जिकल घाव के साथ पालतूपेपिलोमा सर्जिकल घाव के साथ पालतू
क्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता हैक्या आप जानते थे कि आपका कुत्ता आपको क्यों लाता है
एक कुत्ते में घावों को ठीक करें: दिलचस्प टिप्सएक कुत्ते में घावों को ठीक करें: दिलचस्प टिप्स
कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिसकुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन है
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
» » घाव को मारने से मेरे कुत्ते को कैसे रोकें?
© 2022 TonMobis.com