कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा

कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा

त्वचा एक महत्वपूर्ण अंग है क्योंकि लेकिन बाहरी वातावरण के खिलाफ है क्योंकि व्यापक रूप से हमारे पालतू प्रकट की शरीर को प्रभावित त्वचा विकार के माध्यम से कई अवसरों पर एक सुरक्षात्मक कार्य है न केवल, एलर्जी की प्रतिक्रिया के मामले में या एक बुरा यकृत समारोह।

यह सुनिश्चित करने के हमारे पालतू के लिए सबसे अच्छा पता है कि के रूप में मालिकों सभी लक्षण है कि संकेत मिलता है कि कुछ गलत, त्वचा और कोट हमारे कुत्ते रोजमर्रा की देखभाल का हिस्सा होना चाहिए की इसलिए नियमित रूप से अवलोकन जा सकते हैं कि के बारे में पता होना चाहिए ।

यदि आप अपने पालतू जानवर की त्वचा को प्राकृतिक तरीके से इलाज करना चाहते हैं, तो इस लेख में हम लाभ के बारे में बात करते हैं कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा
सूची

त्वचा रोग क्या है?

शब्द डार्माटाइटिस बस इंगित करता है " त्वचा की सूजन "और यह एक ऐसी स्थिति है जहां त्वचा चिढ़ और सूजन है, उन है कि आमतौर पर जिल्द की सूजन का कारण अधिक बार इस प्रकार हैं सहित विभिन्न कारणों के कारण हो सकता है खुजली और चुभने कुत्ते जिल्द की सूजन के कारण से मेल खाती है .:

  • Fleas की उपस्थिति
  • फंगल संक्रमण
  • एलर्जी प्रतिक्रिया
  • एक जहरीले पदार्थ द्वारा जलन

स्पष्ट रूप से कारणों की विविधता से पहले यह बहुत महत्वपूर्ण होगा कि यदि आप को संदेह है कि आपके कुत्ते में त्वचा की सूजन है, तो आप पशुचिकित्सा में जाते हैं, क्योंकि यह प्राथमिकता है अंतर्निहित कारण स्थापित करें इसे ठीक से इलाज करने के लिए।

त्वचा रोग क्या है?

हमारे कुत्ते में त्वचा रोग की पहचान कैसे करें

यदि आपके कुत्ते में त्वचा की सूजन है तो आप निम्न में से एक या कई लक्षणों का पालन करने में सक्षम होंगे:

  • निरंतर खरोंच
  • डैंड्रफ की उपस्थिति
  • कोट पर फ्लेकिंग
  • स्कैब्स और घाव
  • लाली
  • सूखी त्वचा
  • कोट में बदलाव
  • बेचैनी

तो यह समय होगा चोटों का आकलन करने और पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए अपने पालतू जानवर के फर की जांच करें इस त्वचा संबंधी स्थिति को उत्पन्न करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करना।

हमारे कुत्ते में त्वचा रोग की पहचान कैसे करें

कुत्ते त्वचा रोग का इलाज करने के लिए मुसब्बर वेरा




आज भी वहाँ पशुओं में घृतकुमारी के आवेदन के बारे में कई विवादों भी विश्वास है कि यह बिल्लियों के लिए एक जहरीले उपाय है आ रहे हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि कई समग्र पशु चिकित्सकों के रूप में घृतकुमारी के उपयोग मनन है पहली पंक्ति उपचार कई स्थितियों के लिए।

मुसब्बर वेरा के सभी लाभों का लाभ उठाने के लिए, अपनी उपजाऊ के अंदर मौजूद लुगदी निकाली जाती है, जिसमें कैनाइन डार्माटाइटिस का इलाज करने के लिए कई गुण होते हैं:

  • मुसब्बर वेरा का रस है जीवाणुरोधी प्रभाव , इसलिए, यह घटना में एक सामयिक संक्रमण को रोक देगा कि त्वचा की अत्यधिक मात्रा में खरोंच के कारण घावों के साथ होता है।
  • मुसब्बर वेरा सक्षम है त्वचा को पुन: उत्पन्न करें , इसलिए, यह घावों के पर्याप्त उपचार की अनुमति देगा और त्वचा के नवीनीकरण को ठीक से करने में मदद करेगा।
  • यह एक बहुत है मॉइस्चराइजिंग और मॉइस्चराइजिंग , इसलिए, यह जल्दी से खुजली और खुजली से जुड़ी खुजली को शांत कर देगा।
  • मुसब्बर वेरा में सक्रिय घटक होते हैं जो कार्य करते हैं सूजन घट रही है त्वचा का, जो लक्षणों को कम करने के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है।
कुत्ते त्वचा रोग का इलाज करने के लिए मुसब्बर वेरा

मुसब्बर वेरा कैसे लागू करें?

इस मामले में हम एक बना रहे हैं त्वचा रोग की सामयिक और लक्षण उपचार , जिसका अंतर्निहित कारण से कोई लेना-देना नहीं है, जिसे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए और उचित तरीके से इलाज किया जाना चाहिए।

इसलिए, जैसा कि हमने उल्लेख किया है कि सबसे अच्छा विकल्प एक सामयिक प्रशासन करना है, यानी, प्रभावित त्वचा पर दिन में 2 से 3 बार सीधे मुसब्बर वेरा की लुगदी लागू करें।

इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प एक हासिल करना है 100% शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल , उत्पाद की शुद्धता का आकलन करने के लिए एक सुराग उत्पाद की लेबलिंग को देखना है: सामग्री की सूची में, मुसब्बर वेरा पहले दिखाई देनी चाहिए।

मुसब्बर वेरा कैसे लागू करें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
कुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षणकुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षण
कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलनकुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेराकुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा
एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजनएटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन
अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन है
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेराबिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
© 2022 TonMobis.com