कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?

जब एक कुत्ते को खरोंच या घाव होता है, तो यह परेशान होता है, डंकता है, और सहजता से चाटना करता है। वे अपने घाव क्यों चाटना करते हैं? अपने आप को बेहतर खोजने के लिए यह आपका एकमात्र प्राकृतिक संसाधन है। शहरी किंवदंती का कहना है कि लार घाव को ठीक करता है, लेकिन इसके बारे में क्या सच है?

पैतृक व्यवहार जो बहुत प्रभावी नहीं है
में मुंह कुत्ता, हमारा और अन्य प्रजातियों में की तरह, कीटाणुओं और बैक्टीरिया है, जो बहुत नहीं है की एक बड़ी संख्या "सुझाए गए" शुचिता के साथ घाव या खरोंच रहते संपर्क करने के लिए। कुछ बैक्टीरिया है कि घाव पर कुत्ते लार ले जा सकता है के लिए कीटाणुनाशक और निष्क्रिय करने की मात्रा पर कई अध्ययनों से प्रवचन (जैसे, एस्कॉर्बिक एसिड लार नाइट्रेट त्वचा के गठन कम सांद्रता, कम से कम, प्रतिक्रिया करते हैं नाइट्रोजन मोनोऑक्साइड का जिसे घाव कीटाणुरहित करने में थोड़ी मदद करने के लिए सोचा जाता है) लेकिन अब और विज्ञान के लिए धन्यवाद पशुचिकित्सा हम जानते हैं कि संक्रमण का खतरा और हर्जाना बनाए रखने के लिए गीला घाव निरंतर चाट के संदिग्ध लाभ से कहीं अधिक है।

पशु चिकित्सकों के पास यह स्पष्ट है
पेशेवरों को पता है कि घाव के उचित उपचार और स्वच्छता के लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे कुचलने के लिए कुत्ते के निरंतर प्रयासों से इसे सूखा रखें और "रक्षा" करें। इसलिए, अच्छे फैसले के साथ, पहली चीज वे आमतौर पर करते हैं जब कुत्ते का उपयोग किया जा सकता है, या सर्जरी के बाद, हमारे पालतू जानवर को रखना है एलिजाबेथ कॉलर - लोकप्रिय रूप से "घंटी", "लैंप" या "फ़नल" के रूप में जाना जाता है -, पाला जाने से बचने के लिए, जो इसके उपचार को धीमा कर देगा।




घाव चाटना

बाध्यकारी lickers
बहुत सारे कुत्ते हैं, जो ऊब या तनाव से अक्सर सामने "हाथ" चाटना करते हैं। वे अपने मालिकों की निराशा के लिए लंबे समय तक "चूसने वाले चूसने" को आत्म-अवशोषित करते हैं। यह इशारा उन्हें एंडोर्फिन को सिकुड़ता है जो विश्राम और शांति का प्रभाव उत्पन्न करता है, लेकिन वे उन्हें एक दुष्चक्र की ओर ले जाते हैं। यह व्यवहार एक स्वस्थ कुत्ता अगर यह कुछ अजनबी पिन या अन्य शरीर से छुटकारा पाने के लिए नहीं है, उसके लिए, के रूप में यह चरम पर किए गए "जुनून" का एक प्रकार में बदल सकते हैं फायदेमंद कुछ भी नहीं अक्सर इस तरह के रूप में गंभीर त्वचा विकार पैदा करता है Acral चाटना जिल्द की सूजन और चोटों कि क्षेत्र और नमी है कि उसके शरीर के उस विशेष हिस्से से उत्पन्न पर जीभ की लगातार घर्षण के कारण होता है।

अगर आपको पोस्ट पसंद आया। आप भी रुचि रखते हैं कि कुत्तों ने अपने चेहरे क्यों चाटना?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
कुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोगकुत्तों में सबसे अधिक त्वचा रोग
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
6 कारण आपके कुत्ते को खरोंच क्यों करते हैं6 कारण आपके कुत्ते को खरोंच क्यों करते हैं
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
क्यों बिल्लियों चाटनाक्यों बिल्लियों चाटना
7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है
» » कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?
© 2022 TonMobis.com