यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं

यदि आपके घर में बालों वाली है तो आप निश्चित रूप से अपने व्यवहार के बारे में कुछ प्रश्न पूछने आए हैं, इस लेख में हम सबसे लगातार चिंताओं में से एक का जवाब देना चाहते हैं-  वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?

. हमारे बहुमूल्य कुत्तों का यह अभ्यास मुख्य रूप से भावनाओं, आवश्यकताओं और विचारों के संचार की विधि के रूप में उपयोग किया जाता है, लेकिन इसका अर्थ यह भी हो सकता है कि आपके स्वास्थ्य के बारे में कुछ अलर्ट।

और वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं?

सबसे स्पष्ट कारण कुत्तों चाटना में से एक स्नेह का प्रदर्शन है कि वह लोगों को या उनके पर्यावरण के अन्य पशुओं के प्रति महसूस करता है और हम मनुष्य इस तरह के चुंबन और गले के रूप में कार्रवाई के माध्यम से हमें स्नेह प्रदान करते हैं वे वे इसे इस अनोखे तरीके से करते हैं।

चाट का कार्य भी मदद करता है उन्हें बेहतर उन्हें आसपास के लोगों को समझते हैं, लोगों के स्वाद कुत्ता अपने मन और स्वास्थ्य अनुभव करने में सक्षम है पता लगाने के लिए।  ये जानवर अविश्वसनीय हैं!

कुत्तों अक्सर स्नेह के एक शो के रूप में चाटना
कुत्तों अक्सर स्नेह के एक शो के रूप में चाटना

हालांकि उसी अनुपात बिल्लियों के रूप में स्वच्छ में, कुत्तों के लिए खुद को या उन दोनों के बीच, संवारने की विधि के रूप चाटना तो आप भी एक ही सामाजिक परिवेश से संबंधित एक दूसरे के साथ विश्वास हासिल करते हैं।

शरीर के मुख्य भाग जो कुत्ते चाटना करते हैं वे पैर, पूंछ और उनकी जननांग हैं।

जब वे तनाव पीड़ित होते हैं तो कुत्ते भी चाटना करते हैं
जब वे तनाव पीड़ित होते हैं तो कुत्ते भी चाटना करते हैं

जब वे तनाव पीड़ित होते हैं तो कुत्ते भी चाटना करते हैं

कुत्तों के लिए, तनाव को प्रदर्शित करने और राहत देने के सबसे आम तरीकों में से एक है, फर्श, कालीन, गलीचा या दीवारों जैसी चीजों की विविधता को चाटना। कैनिन तनाव अक्सर तब उठता है जब वे शारीरिक और भावनात्मक दोनों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहते हैं।

कुत्तों को तनाव विकसित करने का एक और कारण यह है कि जब आपका मानव चिंता की गंभीर स्थिति में है, तो उन्हें आमतौर पर हमारी ऊर्जा मिलती है। कुत्ते बेहद वफादार हैं और अच्छे समय और बुरे में आपके साथ रहेंगे।




वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, जीभ से कुत्ते को बाहर करते हैं

 मेरा कुत्ता मुझे चाटना क्यों करता है?

कुत्ते भी ध्यान पाने के लिए चाटना
कुत्ते भी ध्यान पाने के लिए चाटना

कुछ कुत्ते तकनीक चाटना का उपयोग करें और कुछ बातें चाटना जब वे अपनी चिंताओं को व्यक्त कि उनके साथ क्या होता है, या इस तरह के भूख लग के रूप में किसी भी अनुरोध, बनाना चाहते, पार्क के आसपास टहलने ले जाना चाहते हैं या सिर्फ तुम उसके साथ खेलने के लिए के लिए आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए देख जबकि। अपने कुत्ते को ध्यान दिया है, तो हर दिन उसके लिए एक कक्ष अलग सेट करने के लिए यदि केवल एक छोटे से विचार या एक लंबे दिन के बाद एक साथ आराम करने के लिए प्रयास करने के लिए प्यार करता है।

चाट हमेशा हमारे कुत्तों के लिए खुशी नहीं दिखाती है, डर एक और कारण है कि कुत्ते चाटना क्यों करते हैं। लैमैटाज़ोस के माध्यम से वे अपने सबमिशन और सम्मान का प्रदर्शन करते हैं जिनके बारे में वे स्वतंत्र रूप से मानव या दूसरे कुत्ते होने के नाते अपने नेता पर विचार करते हैं।

झटके के माध्यम से वे भी अपना सबमिशन और सम्मान दिखाते हैं
झटके के माध्यम से वे भी अपना सबमिशन और सम्मान दिखाते हैं

सिफारिश:

जैसा कि हमने देखा है, कुत्तों का चाटना उनके पर्यावरण के साथ संवाद करने की आवश्यकता से उत्पन्न होता है, लेकिन मुख्य कारण है  अगर आपका प्यारा अक्सर यह और निराशा कर सकता है  ऐसा कुछ है जो शायद उसके साथ अच्छा नहीं चलता है,  एक पशुचिकित्सा का दौरा करने पर विचार करें  इसकी समीक्षा करने और परजीवी, एलर्जी या संक्रमण जैसे स्वास्थ्य में किसी प्रकार की विफलता को त्यागने के लिए।

यदि आपका कुत्ता अत्यधिक पशु चिकित्सक को ले जाने पर विचार करता है
यदि आपका कुत्ता अत्यधिक पशु चिकित्सक को ले जाने पर विचार करता है

अब जब आप जानते हैं कि वे कुत्तों को चाटना क्यों पसंद करते हैं तो अपने पालतू जानवर को सबसे अच्छे तरीके से शिक्षित करना याद रखें। कई लोग अपने कुत्तों की निराशा व्यवहार का कारण है, लेकिन अपने पालतू जानवरों के साथ सहिष्णु होने के लिए याद है, वे अपने स्वभाव के अनुसार व्यवहार करते हैं, एक गहरी साँस लेने के लिए और पता है कि वह तुम्हें प्यार करता है और भी प्यार करता था किया जाना चाहिए और में सुरक्षित महसूस करते हैं अपने पक्ष।

"आपके चेहरे को मारने वाले कुत्ते की तुलना में दुनिया में कोई बेहतर मनोचिकित्सक नहीं है।" बेन विलियम्स

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
क्योंकि वे कुत्ते चाटनाक्योंकि वे कुत्ते चाटना
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
» » यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
© 2022 TonMobis.com