कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस

कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस

कुत्तों में चाटकर एक्रल डार्माटाइटिस इसे एक्रल ग्रैनुलोमा या एक्रल फुरुनकोलोसिस भी कहा जाता है। यह एक पुरानी बीमारी है कि विभिन्न कारणों के कारण हो सकता है, लेकिन एक साथ, वे सभी आम में कुछ है: कुत्ता प्रभावित क्षेत्र चाट नहीं रोक सकता है और यह संकेत मिलता है कि यह पूरी तरह से क्षेत्र ठीक नहीं कर सकते हैं।

अगर आपको लगता है Acral चाटना जिल्द की सूजन अपने कुत्ते को प्रभावित करने वाली समस्या है, इस पूरे लेख में जहाँ हम इस बीमारी से पीड़ित कुत्तों को लागू करने के लिए कारण, लक्षण और उपचार के समझाने पढ़ें।

विशेषज्ञ पशु के इस आलेख में एक्रल डार्माटाइटिस के बारे में सभी खोजें और अपने मामले को साझा करने के लिए टिप्पणी करना न भूलें। हम वहां जाते हैं:

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?
सूची

एक्रल डार्माटाइटिस क्या है और इसका उत्पादन कैसे किया जाता है?

एक्रल डार्माटाइटिस आमतौर पर जीवाणु संक्रमण, कवक की उपस्थिति, बाहरी परजीवी (पतंग या पिस्सू), एलर्जी या विभिन्न प्रकार की बीमारियों से शुरू होता है। यह एक स्टीरियोटाइप या साधारण बोरियत से भी विकसित हो सकता है।

आपके त्वचा में असुविधा के घाव या लक्षण से, ट्रिगर कारक , कुत्ता शुरू होता है चाटना बलपूर्वक और अथक, आमतौर पर शरीर के एक विशिष्ट क्षेत्र पर जो आमतौर पर एक पैर होता है।

जब चक्र शुरू होता है तो इसे रोकना बहुत मुश्किल होता है। जब भी वह प्रभावित क्षेत्र को लाता है तो कुत्ते को राहत मिलती है क्योंकि घाव उन रसायनों को गुप्त करता है जो आनंद और उनके मस्तिष्क में एनाल्जेसिक सनसनी पैदा करते हैं। अगर इलाज नहीं किया जाता है तो यह स्थिति और भी खराब हो सकती है और संक्रमण जैसी माध्यमिक समस्याओं का कारण बन सकती है।

Iquest- क्या कुत्ते acral त्वचा रोग से अधिक predisposed हैं?

हम यह निर्धारित कर सकते हैं कि गंभीर तनाव स्थितियों से ग्रस्त कुत्तों को एक्रल ग्रैनुलोमा से अधिक प्रवण होता है। कुत्ते जो रहते हैं एक केनेल में , उदाहरण के लिए, वे इस समस्या से पीड़ित हो सकते हैं। हालांकि, कुछ नस्लों को और अधिक प्रभावित लगते हैं:

  • नीपोलिटन मास्टिफ़
  • स्पेनिश मास्टिफ़
  • महान डैनिश
  • जर्मन चरवाहा
  • डॉबर्मन पिंसर
  • लैब्राडोर कुत्ता
  • सुनहरा कुत्ता
  • अन्य शामिल हैं।
एक्रल डार्माटाइटिस क्या है और इसका उत्पादन कैसे किया जाता है?

एक्रल डार्माटाइटिस के लक्षण

एसरल डार्माटाइटिस का पता लगाना आमतौर पर मुश्किल नहीं होता है। अगर हमारे कुत्ते को पीड़ित होता है तो यह बहुत संभावना है कि हम प्रभावित क्षेत्र को चाट (और यहां तक ​​कि झुकाव) से आश्चर्यचकित करेंगे। समय बीतने के साथ, क्षेत्र आमतौर पर बढ़ता है और बालों के झड़ने, घावों, अल्सर, सूजन या हाइपरपीग्मेंटेशन हो सकता है।

Seniors101.ca की तस्वीर

एक्रल डार्माटाइटिस के लक्षण

सही निदान

उपचार लागू करने के बारे में सोचने से पहले, हमें जरूरी है सुरक्षित रहो कि यह acral dermatitits है और उदाहरण के लिए एक आघात या परजीवी उपद्रव नहीं है। इस कारण से हम अपने विशिष्ट मामले का विश्लेषण करने में हमारी सहायता करने के लिए एक विशेषज्ञ के पास जाने की सलाह देते हैं।




पशुचिकित्सक का विश्लेषण करना चाहिए कि, वास्तव में, यह निम्नलिखित द्वारा एक acral granuloma है कारणों को देखा जाता है कुत्ते में:

  • संयोगजनक pyoderma
  • अत्यधिक चाट
  • विशिष्ट स्थान

एक बार बीमारी की पुष्टि हो जाने के बाद, पशुचिकित्सा को निर्धारित करना होगा कारण जिसने एक्रल डार्माटाइटिस का उत्पादन किया है चाहे एक समस्या ethological (व्यवहार की समस्याओं और पशु कल्याण), बैक्टीरिया, खमीर, कण, एलर्जी की उपस्थिति ... केवल कारण यह है कि जिल्द की सूजन उपचार उत्पादन किया गया है ठीक से शुरू कर सकते हैं की पहचान करके।

सही निदान

Acral त्वचा रोग उपचार

Acral granuloma प्रभावी ढंग से इलाज शुरू करने के लिए, हमें चाहिए कारण में कार्य करें जिसने त्वचा की सूजन पैदा की है। उदाहरण के लिए, जीवाणु संक्रमण का एंटीबायोटिक दवाओं के साथ इलाज किया जाना चाहिए, और परजीवी द्वारा उपद्रव के साथ उपद्रव का इलाज किया जाना चाहिए।

उपचार का दूसरा कदम होगा चाट से बचें कि कुत्ते घाव में कारण हो सकता है। आम तौर पर, कुत्ते की निरंतर निगरानी बनाए रखने के दौरान आमतौर पर कॉलर या पट्टी को रखा जाता है। हमें उनकी असुविधा से बचने की कोशिश करनी चाहिए और इसके लिए विभिन्न गतिविधियों का अभ्यास करना एक अच्छा उपकरण है: प्रशिक्षण, लंबी सैर या बुद्धिमानी के खेल कुछ उदाहरण हैं जिनके लिए हम बदल सकते हैं।

दूसरी तरफ, हमें खुजली और असुविधा से पहले कार्य करना चाहिए त्वरित वसूली घाव के ही। एंटीसेप्टिक्स और क्रीम के सामयिक उपयोग की सिफारिश की जाती है और हमारे पशुचिकित्सक हमें हमारे मामले के लिए सर्वश्रेष्ठ सलाह देंगे।

अंत में, और यदि समस्या व्यवहारिक कारण के कारण है, तो हम कुत्ते के चिकित्सकों या शिक्षकों जैसे पेशेवर को जाने की सलाह देते हैं। एक प्रस्ताव स्वस्थ, सकारात्मक और उचित वातावरण कुत्ते के लिए वे आमतौर पर पर्याप्त होते हैं लेकिन कुछ मामलों में हमें एक पेशेवर की उन्नत मदद की आवश्यकता होगी।

Acral त्वचा रोग उपचार

हम त्वचा रोग को कैसे रोक सकते हैं?

हमें मुख्य रूप से उस कारण पर कार्य करना चाहिए जिसने ग्रैनुलोमा की उत्पत्ति की है। विशेष रूप से यदि यह एक व्यवहारिक समस्या है तो हमें अपने कुत्ते के जीवन में एक महत्वपूर्ण बदलाव की तलाश करनी चाहिए। समृद्धि, अभ्यास, आज्ञाकारिता, खेल और कंपनी प्रदान करें कुछ प्रस्ताव हैं।

दूसरी तरफ, यदि यह परजीवी या बैक्टीरिया की उपस्थिति के कारण हुआ है, तो हमें कुत्ते की स्वच्छता और हास्यास्पद दिनचर्या में सुधार करना सुनिश्चित करना चाहिए।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में त्वचा रोग के प्रकारकुत्तों में त्वचा रोग के प्रकार
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजनएटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन
मेरा कुत्ता खरोंच और काटने से नहीं रोकता हैमेरा कुत्ता खरोंच और काटने से नहीं रोकता है
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
कैनाइन डार्माटाइटिसकैनाइन डार्माटाइटिस
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?
» » कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस
© 2022 TonMobis.com