5 जड़ी बूटी और पौधे जो आपके पालतू जानवरों को लाभ पहुंचा सकते हैं

5 जड़ी बूटी और पौधे जो आपके पालतू जानवरों को लाभ पहुंचा सकते हैं
सीसी छवि: केंट वांग

कुछ पौधे या जड़ी बूटी हैं जो बहुत हो सकती हैं पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो कुत्तों, बिल्लियों और अन्य प्रजातियों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं और आपके प्यारे दोस्त को जीवन शक्ति दे सकते हैं।

फिर आप कुछ पौधों या जड़ी-बूटियों को जान सकते हैं जो आपके पालतू जानवरों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं, विटामिन सेवन प्राप्त कर सकते हैं और कुछ बीमारियों में मदद कर सकते हैं।

रोमेरो: एक जड़ी बूटी जो विभिन्न घरों के गज में मौजूद है, जो कैल्शियम, विटामिन बी 6 और लौह में समृद्ध है, भी एंटीऑक्सिडेंट का एक बड़ा स्रोत है।

अजवायन की पत्ती: रसोई में इस्तेमाल एक जड़ी बूटी, एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध, पाचन समस्याओं के लिए आदर्श डायरिया और गैसों की तरह, आपके पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले सूक्ष्म जीवों से लड़ने की क्षमता रखने के अलावा।




पुदीना: अयस्कों की तरह, इस जड़ी बूटी पाचन तंत्र में उपचार गुण है, मतली और चक्कर आती है। इसके अलावा, यह पौधे जानवरों को विकिरण से बचा सकता है और उन दुष्प्रभावों को कम कर सकता है जिनके इलाज में होने वाले पालतू जानवरों में कीमोथेरेपी हो सकती है।

तुलसी: यह सुगंधित जड़ी बूटी एंटीऑक्सिडेंट्स में बहुत समृद्ध है, इसमें एंटीवायरल और एंटीमाइक्रोबायल गुणों का एक उच्च स्तर भी है, जो आपके पालतू जानवरों को स्वस्थ और सुरक्षित रखेगा।

अजमोद: यह एंटीऑक्सिडेंट्स और विटामिन में समृद्ध है, इसमें कैरोटीन भी शामिल है, एक घटक जो पाचन तंत्र में कैंसर और पैथोलॉजी को रोकने में मदद कर सकता है, कुत्तों की सांस को ताजा करने के अलावा।

अब जब आप इन लाभों के बारे में जानते हैं, तो आप अपने प्यारे दोस्त को प्रकृति के साथ अधिक संपर्क करने देंगे, निश्चित रूप से जड़ी बूटी के साथ जो उसकी मदद कर सकते हैं, लेकिन यह मत भूलना कि कुछ ऐसे हैं जो आपके पालतू जानवरों के लिए बहुत जहरीले हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैंबिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैं
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
इंडोर बागवानी पर्यावरण अनुकूल हैइंडोर बागवानी पर्यावरण अनुकूल है
औषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करेंऔषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करें
Essiac हर्बल चाय: कैंसर के खिलाफ वैकल्पिक उपचारEssiac हर्बल चाय: कैंसर के खिलाफ वैकल्पिक उपचार
दूध की थैली के उपचार लाभदूध की थैली के उपचार लाभ
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
हर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैंहर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैं
हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..
रक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचाररक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचार
» » 5 जड़ी बूटी और पौधे जो आपके पालतू जानवरों को लाभ पहुंचा सकते हैं
© 2022 TonMobis.com