5 पौधे जो आपके पालतू जानवर को प्रभावित कर सकते हैं

5 पौधे जो आपके पालतू जानवर को प्रभावित कर सकते हैं
सीसी छवि: माइकल गिल

नवजात शिशुओं की तरह, पिल्ले भी खतरों से भरे हुए हैं, भले ही वे उत्पादों, कीटनाशकों, दवाइयों, कुछ खाद्य पदार्थों और अन्य लोगों की सफाई कर रहे हों जिन्हें हम नहीं जानते हैं, क्योंकि कुछ पौधे हैं।

यह एक ऐसा खतरा है जो विशेष रूप से पालतू जानवरों को प्रभावित कर सकता है जो घरों के आंगन में रहते हैं कुत्ते और बिल्लियों कुछ जड़ी बूटियों या बस में पाए जाने वाले प्राकृतिक उत्पादों को खाने से कुछ असुविधाओं को कम कर सकते हैं चरागाह.

यह एक प्रवृत्ति है जो बिल्लियों की तुलना में, कुत्तों को पौधे के विषाक्तता के लिए पशुचिकित्सा के लिए अधिक सहारा मिलता है, जो एलर्जी, चोटों या पालतू जानवरों के जीवन को भी समाप्त कर सकता है।

फिर आप कुछ पौधों से मिल सकते हैं जो आपके पालतू जानवर को प्रभावित कर सकते हैं, जो आसानी से आपके यार्ड में हो सकते हैं।

Lilas: यह पौधे बिल्लियों को प्रभावित कर सकता है, खासतौर से जब वे पिल्ले होते हैं, क्योंकि अंदर आप बासीनेट और लिली के क्रिप्स जैसे घटक पा सकते हैं, जो आपके प्यारे दोस्त उन्हें इंजेक्ट करते हैं तो मजबूत जहरीला कारण बन सकते हैं।




azaleas: यदि आपका पालतू जानवर इस पौधे को खाने के लिए आता है तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए और विकास पर अधिक ध्यान देना चाहिए, क्योंकि यह पौधा अत्यधिक है विषैला कुत्तों और बिल्लियों के लिए, और जब वे विकास चरण में होते हैं तो बहुत कुछ।

डैफ़ोडिल: यद्यपि यह पौधा इतना आम नहीं है, यह पालतू जानवरों के लिए विषाक्त पदार्थों की श्रेणी में है, क्योंकि इससे गंभीर दस्त, दौरे और दिल की समस्याएं हो सकती हैं, जो कोई भी अपने प्यारे दोस्त के लिए नहीं चाहता है।

Calas: ये सुंदर फूल कुत्तों और बिल्लियों के पिल्लों के लिए बहुत खतरनाक हैं। यदि आपके यार्ड में आपका पालतू जानवर है और आपके पालतू जानवर पास हैं और चेहरे और जीभ पक्षाघात पर खुजली, सूजन, खुजली है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि वह नशे में है।

ट्यूलिप: यह पौधा आपके प्यारे दोस्त को गंभीर गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जलन से पीड़ित कर सकता है, जिससे उल्टी और दस्त हो जाता है।

अब जब आप उन पौधों को जानते हैं जो आपके पालतू जानवर को प्रभावित कर सकते हैं, तो आप बेहतर ढंग से अपने प्यारे दोस्त को दूर रखेंगे, ताकि आप उन्हें बीमार होने और पशु चिकित्सक के लिए आघातपूर्ण यात्रा करने से रोक सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों मेंकुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों में
कुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
बिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैंबिल्लियों के जड़ी बूटी क्या हैं
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधेबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
अगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करेंअगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करें
» » 5 पौधे जो आपके पालतू जानवर को प्रभावित कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com