आपके पालतू जानवरों की विटामिन

आपके पालतू जानवरों की विटामिन

यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा पोषण क्या है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह बिल्ली या कुत्ता है, दोनों प्रजातियों को स्वस्थ और मजबूत होने में मदद करने के लिए पौष्टिक आवश्यकताओं की आवश्यकता है।

कई खाद्य पदार्थ (croquettes) बाढ़ सी आ गई विटामिन और खनिज के साथ आते हैं, लेकिन सभी अपने पालतू जानवरों की जरूरतों को पूरा, वहाँ विटामिन कि कैप्सूल में आते हैं, कर रहे हैं, लेकिन वे एक पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए, क्योंकि यदि आप किसी गलत खुराक स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता देना इसे सुधारने के बजाए अपने पालतू जानवरों की, जानवरों और सब्जियों के मूल के खाद्य पदार्थों में उन्हें ढूंढना बेहतर है, क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? तो हम आपको विटामिन छोड़ देते हैं जिन्हें आपको अपने आहार में शामिल करना चाहिए और वे क्या हैं।
LIPOSOLUBLES विटामिन

ये विटामिन आपके पालतू जानवर की वसा में पाए जाते हैं, आंत के माध्यम से अवशोषित होते हैं और आपके पालतू जानवरों को आरक्षण की आवश्यकता होती है।

विटामिन ए: यह आंखों के लिए अच्छा है, प्रतिरक्षा प्रणाली, दांत, त्वचा और अपने पालतू जानवरों की हड्डियों, आप इसे गाजर, मांस या यकृत (चिकन जिगर धोया जा सकता है और पूरी तरह से सिले) में प्राप्त कर सकते हैं, तो हम उन्हें सप्ताह में एक बार की सिफारिश इनमें से कुछ खाद्य पदार्थ

विटामिन डी: में मदद करता है शरीर हड्डी गठन के लिए कैल्शियम को अवशोषित, कैंसर, मधुमेह या दिल की समस्याओं के जोखिम को कम, ट्यूना बिल्लियों में पाया जा सकता है प्यार और कुत्तों भी तो सप्ताह में एक बार देना विटामिन की जरूरतों के साथ कवर करने के लिए।




विटामिन ई: में मदद करता है शरीर लाल रक्त कोशिकाओं, एक विटामिन है कि त्वचा की रक्षा करता है और जोखिम है कि अपने पालतू कैंसर मिलता है, और अपने प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार कम हो जाती है है, विटामिन ई यह शतावरी, टमाटर और आम में मिल जाए, इन भोजन आप एक परीक्षण पहले क्या प्रतिक्रिया अपने शरीर को देखने के लिए, याद नहीं हमेशा पता है कि कि हमारे पालतू जानवरों से एलर्जी हो सकता है एक सा दे रही है समस्या के बिना अपने पालतू जानवरों के लिए दे सकते हैं।

विटामिन:, रक्त जमाने और सुरक्षात्मक scabs बनाने के लिए मदद करता है भी हड्डियों के रखरखाव में मदद करता है, इस विटामिन कई खाद्य पदार्थों में पाया जाता है, लेकिन आप अपने पालतू खा सकते हैं इस प्रकार है, ट्यूना, जिगर और सलाद कर रहे हैं, जैसा कि हमने यह सत्यापित करने से पहले इसका परीक्षण किया है कि आपका पालतू जानवर इनमें से किसी भी खाद्य पदार्थ से एलर्जी नहीं है।

विटामिन सी: यह विटामिन वह है जिसमें से एक पालतू अपने आप पैदा करता है, हालांकि आप कुछ खाद्य पदार्थ दे सकते हैं जिनमें आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और बीमार नहीं होने के कारण, यह अद्भुत विटामिन संतरे, टेंगेरिन और आम में पाया जाता है, ये खाद्य पदार्थ इसे खा सकते हैं लेकिन बड़ी मात्रा में नहीं याद रखें, अमरूद भी बीज को हटा दें।

विटामिन बी: ​​यह विटामिन परिसंचरण, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है और आपके पालतू जानवर के शरीर में कोशिका विकास, एंजाइम और हार्मोन को तेज़ करता है। विटामिन बी यकृत और मांस में ट्यूना के रूप में पाया जाता है, सप्ताह में एक बार इन मीट का एक हिस्सा (यकृत अच्छी तरह से पानी में पकाया जाता है) आप देखेंगे कि यह ऊर्जा से कैसे भरता है, बाल रेशमी और मजबूत हो जाते हैं।

हाइड्रोसोबल विटामिन

ये विटामिन संग्रहीत नहीं हैं, यानी उनके कार्य करते हैं और अपने पालतू जानवरों के शरीर से मूत्र के रूप में बाहर आते हैं, वे घुलनशील पानी मदद कर रहे हैं हड्डियों और दांतों के गठन, कुछ विटामिन जा रहा है कि अपने पालतू जानवरों के शरीर में लंबे समय तक नहीं , उन्हें आवधिक रूप से बदला जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
गिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाएगिनी सूअरों को कैसे खिलाया जाए
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
क्या आपका कुत्ता अपना शिकार खा रहा है? Coprophagy के बारे में सब कुछ जानेंक्या आपका कुत्ता अपना शिकार खा रहा है? Coprophagy के बारे में सब कुछ जानें
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
कुत्ते के बाल के लिए अच्छा खानाकुत्ते के बाल के लिए अच्छा खाना
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिनकुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिनल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए विटामिन
यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिएयदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिए
» » आपके पालतू जानवरों की विटामिन
© 2022 TonMobis.com