साझा करने के लिए! 10 मानव खाद्य पदार्थ जो पालतू जानवर खा सकते हैं

साझा करने के लिए! 10 मानव खाद्य पदार्थ जो पालतू जानवर खा सकते हैं
सीसी छवि: सीजे Matulewicz

वे क्या कर सकते हैं के बारे में कई मिथक हैं खाना हमारे पालतू जानवर जो खाना हम उपभोग करते हैं। कभी-कभी हम सोचते हैं कि उन्हें कुछ चीजें देकर हम उन्हें खिला रहे हैं, जबकि अन्य उन्हें अनजाने में नुकसान पहुंचा सकते हैं।

यहां हम आपको 10 खाद्य पदार्थों की सूची देते हैं जिन्हें हम अपने पालतू जानवरों के साथ साझा कर सकते हैं (कुत्तों और बिल्लियों मुख्य रूप से):

सेब: इसमें कई विटामिन हैं जो आपके कुत्ते या बिल्ली के स्वास्थ्य में योगदान देते हैं, वे आपके दांतों को साफ करने में भी मदद करते हैं।

नाशपाती: वे उन्हें कई विटामिन भी देते हैं, जो आपको अपने कुत्ते को नाशपाती देते समय ध्यान में रखना चाहिए, वे सभी बीज को हटाना है क्योंकि वे जहरीले होते हैं।

चावल: चावल फाइबर का स्रोत है जो कुत्तों को बहुत कुछ देता है। आपका शरीर इस भोजन को बहुत अच्छी तरह से स्वीकार करता है जो विशेष रूप से आपकी मांसपेशियों को शक्ति देता है।

संतरे: वे पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ हैं, जब तक कि यह छोटी मात्रा में खाया जाता है, क्योंकि फल में निहित चीनी जानवर के वजन को बढ़ावा दे सकती है। इसके अलावा, नारंगी के सभी बीज लेने के लिए मत भूलना।

पीच और प्लम: वे पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित हैं, आपको बीज के साथ बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे जहरीले होते हैं और उनके बड़े आकार की वजह से, वे "अटक जाते हैं" भी हो सकते हैं।




आलू: आलू हमेशा दुविधा का भोजन रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह विटामिन सी, पोटेशियम, मैग्नीशियम और फाइबर का एक बहुत अच्छा स्रोत है। हाँ, तैयारी होना चाहिए: आप उन्हें अच्छी तरह से धो लें, छोटे टुकड़ों में काट, अपने ओवन ट्रे जैतून का तेल में जोड़ सकते हैं और सिर्फ इसलिए रखा जा करने के लिए आपको बेहतर और अधिक अपने पालतू चाहते हैं इंतज़ार कर रहे।

दही: यह हमारे पालतू जानवर प्रोटीन देता है और उनके मलाईदार बनावट का आनंद लेते हैं।

पकाया (या कठिन) अंडा: इसे अतिरिक्त तेल के बिना भी उत्तेजित किया जा सकता है। अंडा जानवरों के लिए बहुत पौष्टिक है और पचाने में आसान है। बेशक, आपको कभी कच्चे नहीं खाना चाहिए।

गैर वसा वाले मांस: यदि आप अपने पालतू जानवरों को मध्यम राशन में देते हैं, तो मांस या पका हुआ चिकन वसा से मुक्त होता है, जिससे उन्हें प्रोटीन मिल जाएगा, साथ ही साथ यह भी बहुत कुछ होगा।

जई : यह विशेष रूप से एक कुत्ते के लिए अच्छा होगा जो कब्ज को पीड़ित करता है, क्योंकि यह फाइबर और पोषक तत्व प्रदान करेगा। उन्नत उम्र वाले पालतू जानवरों के मामले में, दांतों की कमी या स्नैउट को नुकसान पहुंचाने के मामले में, वे बिना किसी समस्या के इसे खा सकते हैं।

इस तरह, आप अपने भोजन को अपने सबसे अच्छे पशु मित्र के साथ साझा कर सकते हैं, हां, आपको यह स्पष्ट होना चाहिए कि प्याज या चॉकलेट जैसे खाद्य पदार्थ पूरी तरह निषिद्ध हैं।

छवि सीसीसीजे Matulewicz

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्ते चावल खा सकते हैं?कुत्ते चावल खा सकते हैं?
घर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानेंघर का बना कुत्ता खाना के बारे में हर विवरण जानें
कुत्तों के लिए avocado बुरा है?कुत्तों के लिए avocado बुरा है?
मेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं? हम आपको 12 विकल्प देते हैंमेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं? हम आपको 12 विकल्प देते हैं
मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?मैं अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे चुनूं?
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
» » साझा करने के लिए! 10 मानव खाद्य पदार्थ जो पालतू जानवर खा सकते हैं
© 2022 TonMobis.com