मेरे पालतू जानवर अपने बालों को क्यों खो देते हैं?

पोषण: एक स्वस्थ और ब्राइट हेयर के लिए कुंजी

सबसे अच्छा मैं अपने कुत्ते के लिए सोचता हूं प्रोटीन द्वारा, मूल रूप से, हमारे पालतू जानवरों की त्वचा और बाल गठित होते हैं। एक भंगुर बाल या परेशान और स्केली त्वचा आमतौर पर स्पष्ट लक्षण होते हैं कि हमारे जानवर एक का पालन नहीं कर रहे हैं सही आहार.

न केवल प्रोटीन बल्कि विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व जैसे कि वसा, विटामिन और खनिज भी कुत्तों और बिल्लियों के एपिडर्मल और केशिका स्वास्थ्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

त्वचा को स्क्वैमस कोशिकाओं के एक नेटवर्क द्वारा गठित किया जाता है जो एक-दूसरे को ओवरलैप करते हैं जिनकी झिल्ली प्रोटीन और वसा से बना होती है। शक्ति हम अपने पालतू प्रदान इन तत्वों को बनाए रखने के लिए आवश्यक मात्रा में कमी है, ने कहा कि कोशिका झिल्ली को कमजोर और `झरझरा` बैक्टीरिया और वायरस के प्रवेश की इजाजत दी और पानी की एक हानि हुई हो जाते हैं।

प्रोटीन कहाँ स्थित हैं?

किसी भी जीवित रहने के विकास और विकास के लिए आवश्यक ये कण आमतौर पर पाए जाते हैं सब्जी और पशु मूल के खाद्य पदार्थों में और एमिनो एसिड नामक उप-कणों से बने होते हैं.

जबकि सब्जी मूल के प्रोटीन में आम तौर पर एमिनो एसिड में कुछ कमी होती है, पशु मूल के उन आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जिन्हें कुत्तों और बिल्लियों की आवश्यकता होती है।

विटामिन और खनिज

आहार के मूल घटक, वे इष्टतम त्वचा और बाल विकसित करते हैं . यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि हमारे पालतू जानवरों के विटामिन और खनिजों का संतुलित सेवन एक पूर्ण और संतुलित आहार है जो हमें अतिरिक्त खुराक जोड़ने से रोक देगा।

फैटी एसिड




यद्यपि शब्द `वसा` आम तौर पर लोगों के लिए दुःस्वप्न बन जाता है, जानवरों के मामले में यह एक आवश्यक घटक है जो पशु और सब्जी उत्पादों दोनों में पाया जा सकता है। जानवरों की स्वस्थ त्वचा और बालों के समय ये फैटी एसिड एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, दो सबसे आवश्यक हैं आराचिडोनिक एसिड और लिनोलेइक एसिड. दोनों ओमेगा -6 एसिड हैं और बालों और त्वचा की स्थिति को बनाए रखने में मदद करते हैं जिनकी कमी एक सुस्त, भंगुर बाल और यहां तक ​​कि सूजन त्वचा का कारण बनती है।

अगर बाल या त्वचा में परिवर्तन किया जाता है तो क्या होता है?

कई बार जानवरों की त्वचा और बालों की समस्याओं को मौसमी परिवर्तनों से भ्रमित किया जा सकता है . जब सर्दियों का दृष्टिकोण होता है, तो जानवर की बालों की परत सर्दी को रोकने के लिए घनत्व और मोटा हो जाती है, जब वसंत आता है, आमतौर पर ज्ञात मौल्ट को रास्ता देता है।

यह इसलिए है क्योंकि यह मदद मिलेगी काफी है कि मृत बाल की जरूरत नहीं है और अन्य समस्याओं कि मोल्ड और गंदगी को गति प्रदान कर सकते हैं के संचय से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से हमारे जानवरों brushing इसलिए यह जरूरी है।

हर दौड़ के लिए एक सोच

पशु फ़ीड घरों ने प्रत्येक नस्ल के लिए विशेष रूप से तैयार कई फ़ीड विकसित किए हैं। आपको यह सोचना होगा कि लंबे बाल वाले कुत्ते के बाल और त्वचा की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को छोटे और कठिन बाल वाले कुत्ते के समान नहीं होते हैं।

बहुत से लोग अपने पालतू जानवर की नस्ल पर विचार किए बिना सस्ते फ़ीड खरीदने की गलती करते हैं। वास्तव में कई किफायती खाद्य समाधान हैं जो आपको बर्बाद किए बिना अपने पालतू जानवर की जरूरतों को पूरा करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्व
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों के लिए जस्ता का महत्वकुत्तों के लिए जस्ता का महत्व
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
कुत्तों में पोषक तत्वों की कमी का पता कैसे लगाएंकुत्तों में पोषक तत्वों की कमी का पता कैसे लगाएं
कुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषणकुत्तों और बिल्लियों में प्राकृतिक पोषण
» » मेरे पालतू जानवर अपने बालों को क्यों खो देते हैं?
© 2022 TonMobis.com