बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन

बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन

शारीरिक और व्यवहार दोनों कुत्ते की उम्र बढ़ने के दौरान कई बदलाव होते हैं। हालांकि, ये परिवर्तन सामान्य हैं लेकिन जितना संभव हो सके कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए कम किया जा सकता है।

इस उद्देश्य के लिए हम बहुत उपयोगी हो सकते हैं बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन : आमतौर पर एक पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पत्ति के उत्पाद जो दर्द से छुटकारा पाते हैं या कुत्ते को अतिरिक्त जीवन शक्ति प्रदान करते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको कुछ युक्तियों के साथ मदद करने जा रहे हैं ताकि आप यह पता लगा सकें कि क्या आपके कुत्ते को इन खुराक की आवश्यकता है और यदि ऐसा है, वे बाजार में क्या हैं?

आप में भी रुचि हो सकती है: बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां
सूची

बुजुर्ग कुत्ते के स्वास्थ्य में खाना महत्वपूर्ण है

एक कुत्ते के दृष्टिकोण के रूप में वृद्धावस्था के अपने स्तर धीरे-धीरे पेश किया जाना चाहिए आपके आहार में परिवर्तन.

सबसे अधिक अनुशंसित बुजुर्ग कुत्तों, एक फ़ीड के लिए अच्छी गुणवत्ता और विशिष्ट फ़ीड चुनना है वरिष्ठ. यह परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एक बड़े कुत्ते को प्रोटीन जैसे कुछ पोषक तत्वों की असाधारण मात्रा की आवश्यकता होती है, जो उनके मांसपेशी द्रव्यमान को मजबूत करते हैं, लेकिन इसकी आवश्यकता भी होती है अपना वजन नियंत्रित करें , चूंकि अधिक वजन या मोटापे की स्थिति एक पुराने कुत्ते के लिए भाग्यशाली हो सकती है।

विटामिन या अन्य पोषक तत्वों के साथ पूरक प्रदान किया जाना चाहिए बशर्ते कि भोजन पर्याप्त है, क्योंकि इन उत्पादों को संतुलित आहार के लिए एक विकल्प के रूप में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए और अपने कुत्ते के लिए पूरी तरह जरूरी नहीं है।

बुजुर्ग कुत्ते के स्वास्थ्य में खाना महत्वपूर्ण है

क्या मेरे कुत्ते को विटामिन की आवश्यकता है?




सबसे उपयुक्त यह है कि आपके कुत्ते की भोजन को पूरक करने का निर्णय स्वयं नहीं बनाया जाता है, पशु चिकित्सक आपके पालतू जानवर की स्वास्थ्य स्थिति का आकलन करने और इन उत्पादों में से किसी के उपयोग पर विचार करने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति है।

ध्यान रखें कि कम शारीरिक गतिविधि, आपके कुत्ते के कोट में परिवर्तन और अधिक थकान की स्थिति है पुराने कुत्ते के सामान्य लक्षण उन्हें कुछ पोषक तत्वों के लिए असाधारण आवश्यकता का संकेत नहीं देना पड़ता है।

यदि आपका पुराना कुत्ता ऑस्टियोआर्थराइटिस, रक्त परिसंचरण समस्या या चयापचय जैसी बीमारी से पीड़ित है, तो यह संभव है कि उसे विटामिन और पोषक तत्वों की खुराक से लाभ हो। यदि आपकी स्वास्थ्य, जाति या आयु की स्थिति आपको कुछ बीमारियों का सामना करने के लिए पूर्ववत करती है, विटामिन एक बहुत ही उपयोगी उपकरण हो सकता है रोकथाम के लिए।

क्या मेरे कुत्ते को विटामिन की आवश्यकता है?

पुराने कुत्तों के लिए विटामिन

विटामिन और पोषक तत्वों की खुराक जो हम अपने पुराने दोस्तों के लिए पा सकते हैं वे कई हैं लेकिन हम निम्नलिखित को हाइलाइट कर सकते हैं:

  • खनिज पदार्थ : कैल्शियम जैसे खनिज युक्त उत्पाद हड्डी रखरखाव में मदद करते हैं और पहनने से रोकते हैं।
  • विटामिन डी : यह एक आवश्यक विटामिन है ताकि कैल्शियम को हड्डियों के लिए सही ढंग से ठीक किया जा सके, यह पुराने कुत्तों में बहुत जरूरी है।
  • शैवाल : समुद्री शैवाल आधारित खुराक में पोषक तत्वों की एक भीड़ होती है जो हमारे पालतू जानवरों में स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति बनाए रखने में मदद करती है।
  • ओमेगा 3 : उन कुत्तों के लिए चयापचय या रक्त परिसंचरण की समस्याओं के साथ बहुत उपयोगी है।
  • विटामिन ए : यह एक एंटीऑक्सीडेंट विटामिन है जो दृष्टि के कार्य को संरक्षित करने की अनुमति देता है और रात अंधापन को रोकता है।

जैसा कि हमने पहले ही कहा है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप पशु चिकित्सक द्वारा सलाह दी जाए ताकि आप अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा उत्पाद चुन सकें और उसे मदद कर सकें आकार में रहो उम्र के बावजूद

पुराने कुत्तों के लिए विटामिन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन , हम आपको हमारे गेरियटिक्स अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादोंसबसे अच्छा विरोधी बुढ़ापे उत्पादों
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे मेंविरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे में
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
जब यह एक वरिष्ठ कुत्ता बन जाता है?जब यह एक वरिष्ठ कुत्ता बन जाता है?
बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँबुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
» » बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
© 2022 TonMobis.com