कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन

कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन

Iquest- क्या आप विटामिन लेते हैं? iquest- क्या आप चिंता करते हैं क्योंकि आपके आहार में आपके शरीर को स्वास्थ्य की सर्वोत्तम स्थिति में रखने के लिए आवश्यक विटामिन शामिल हैं? अब, यदि आपका उत्तर सकारात्मक है, तो अपने कुत्ते से संबंधित प्रश्नों को तैयार करें। हमें खुद से पूछना चाहिए कि क्या हमारे पालतू जानवर विटामिन के नियमित सेवन से भी लाभ उठा सकते हैं।

पुरुषों के रूप में, कुत्तों को अच्छे स्वास्थ्य और जीवन की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए विटामिन की आवश्यकता होती है। हालांकि, विभिन्न कारणों से, ऐसे विटामिन हैं जिन्हें कुत्तों की आवश्यकता होती है और जो दूसरों के मुकाबले ज्यादा पसंद करते हैं। ये वे हैं जिन्हें हमें आपके आहार में शामिल करना और पूरक करना चाहिए।

ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और आपको पता चलेगा कि वे क्या हैं कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन और आप उन्हें कौन से खाद्य पदार्थों में पा सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: पतली कुत्तों के लिए विटामिन
सूची

विटामिन क्या हैं? कुत्ते को उनकी ज़रूरत क्यों है?

विटामिन ए हैं अनिवार्य कार्बनिक यौगिक छोटी मात्रा में जो जीवित शरीर के शरीर के लिए ठीक से कार्य करने के लिए काम करते हैं। विकास और विकास से, रासायनिक प्रक्रियाओं के विनियमन के माध्यम से, पाचन में।

विटामिन जानवरों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण पदार्थ हैं, और एक विशेष विटामिन की कमी, बीमारियों, स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है, जो कभी-कभी गंभीर और स्थायी प्रभाव डाल सकती हैं। यह जांचने और हमारे कुत्ते में पौष्टिक कमियों का पता लगाने का एक अच्छा कारण है।

सरल और सबसे उपयुक्त तरीका अपने कुत्ते के भोजन में विटामिन की एक अच्छा संतुलन हासिल करने, जैविक और प्राकृतिक खाद्य पदार्थ है कि विटामिन से भरपूर और कम रसायन या अन्य मदों है कि कुत्ते के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कुछ भी योगदान नहीं कर रहे हैं दे रहा है।

कई पशु चिकित्सकों ने अपने कुत्ते रोगियों के आहार में विटामिन और आवश्यक पोषक तत्वों की कमी को पहचाना है। इससे कई साइड इफेक्ट्स और समस्याएं उत्पन्न होती हैं जैसे कि:

  • कंकाल में समस्याएं
  • गठिया
  • मुंह, मसूड़ों और दांतों की खराब स्थिति
  • मुंह की बीमारियां
  • जोड़ों में समस्याएं और दर्द
  • छोटी ऊर्जा
  • शारीरिक निराशा
  • पाचन समस्याएं
  • प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्याएं
  • बाल का नुकसान
  • बालों के झड़ने
विटामिन क्या हैं? कुत्ते को उनकी ज़रूरत क्यों है?

विशेषज्ञ के पास जाओ और कभी उनका दुरुपयोग न करें

अधिक से अधिक पशु चिकित्सक मल्टीविटामिन के सेवन की सलाह देते हैं कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करें , लेकिन इसके उपयोग का दुरुपयोग किए बिना और एक स्वस्थ और संतुलित आहार द्वारा समर्थित।

अपने कुत्ते को किसी प्रकार का विटामिन प्रशासित करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से जांचें। वह आपके पालतू जानवर के जीव की समीक्षा करेगा और मूल्यांकन करेगा कि किस विटामिन की कमी है और इसकी जरूरत है।

इस विश्लेषण महत्वपूर्ण है क्योंकि एक विटामिन की बहुत अधिक होने उल्टा है और यह भी इस तरह के निर्जलीकरण, अतिरिक्त कैल्शियम हड्डियों को प्रभावित करता है, भूख न लगना, रक्त वाहिकाओं को नुकसान, दूसरों के बीच के रूप में समस्याएं पैदा कर सकता है।

विशेषज्ञ के पास जाओ और कभी उनका दुरुपयोग न करें

कुत्तों के लिए विटामिन के प्रकार:

1. कैल्शियम




कैल्शियम हड्डियों का सबसे अच्छा दोस्त है। यह हड्डी गठन, तंत्रिका आवेगों का संचरण, रक्त और मांसपेशियों की क्रिया का सही संग्रह होता है। यह अच्छा है कि पिल्ले अपने सही विकास के लिए कैल्शियम लेते हैं, लेकिन हमेशा सावधानी के साथ। कैल्शियम की खुराक हैं, आप इसे शैवाल में भी पा सकते हैं और अंडा खोल गोलियां हैं। विटामिन डी शरीर को हड्डी के गठन के लिए कैल्शियम को अवशोषित करने में मदद करता है।

2. स्वस्थ फैटी तेल

वे ऊर्जा प्रदान करते हैं, इसे विकसित करने में मदद करते हैं और शरीर के सभी ऊतकों को स्वस्थ रखते हैं। आप हेक, ट्यूना, सामन, सूखी फलियाँ, मछली के तेल की आपूर्ति करता है और ओमेगा -6 फैटी एसिड और ओमेगा -6 (पारा की एक न्यूनतम सामग्री के साथ) मछली भोजन में उन्हें मिल सकता है। इसके अलावा मछली खनिज या विटामिन ए, बी, डी भी प्रदान करती है।

3. विटामिन ए, बी, ई

कुत्तों के लिए आवश्यक है जो उनकी कमी है। प्रतिरक्षा प्रणाली और इष्टतम विकास के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। कैंसर, एलर्जी और संक्रमण जैसी बीमारियों से बचाता है। वे तनाव राज्यों को कम करने के लिए भी अच्छे हैं। ये विटामिन मांस, मेलेन, पालक, हरी बीन्स, मछली और दूध उत्पादों जैसे फल में पाए जा सकते हैं। दृष्टि के लिए विटामिन ए आवश्यक है और ई शरीर को लाल रक्त कोशिकाओं का निर्माण करने में मदद करता है।

4. वसा घुलनशील समूह के विटामिन के

यह रक्त को एकत्रित करने और सुरक्षात्मक परतों को बनाने में मदद करता है। ये विटामिन पशु वसा, गाजर, हरी बीन्स, सेम और फल जैसे ब्लूबेरी में पाए जाते हैं। कुत्ते का शरीर आंत के माध्यम से इस विटामिन को अवशोषित करता है और फिर भविष्य में इसका उपयोग करता है।

पानी घुलनशील समूह के विटामिन सी और विटामिन बी परिसर:

महत्वपूर्ण है लेकिन उन्हें अधिक महत्वपूर्ण नहीं देना अधिक महत्वपूर्ण है। दांत, हड्डियों और ऊतकों का गठन। कुछ कुत्ते पहले से ही विटामिन सी पैदा करते हैं, लेकिन बी आहार से प्राप्त किया जाना चाहिए। टर्निप ग्रीन्स, क्रैनबेरी, कद्दू, पपीता, अजमोद, गाजर, जैसे अन्य खाद्य पदार्थों में।

5. बायोटिन

कुत्ते के बाल के लिए बढ़िया। त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। तो यदि आप अपने कुत्ते के कोट को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो बायोटिन आपका विटामिन है। आप इसे मछली के तेलों में पा सकते हैं, लेकिन यह गोलियों और पाउडर में भी मौजूद है।

कुत्तों के लिए विटामिन के प्रकार:

यह मत भूलना कि विटामिन के प्रभाव के लिए आपके कुत्ते को गुणवत्ता का भोजन खाना चाहिए, यदि आवश्यक हो तो सूर्य की किरणें और व्यायाम प्राप्त करें। विटामिन हमेशा एक अतिरिक्त होना चाहिए और सेवन की अवधि अस्थायी होना चाहिए.

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाहखिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाह
जब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती हैजब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती है
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
मुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह हैमुझे अपने चिगुआगुआ के पोषण के बारे में संदेह है
कुत्तों में फोलिक एसिड का महत्वकुत्तों में फोलिक एसिड का महत्व
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिनकुत्तों के जोड़ों के लिए विटामिन
पतली कुत्तों के लिए विटामिनपतली कुत्तों के लिए विटामिन
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
» » कुत्तों के लिए सबसे अच्छा विटामिन
© 2022 TonMobis.com