प्रोफाइल: बेसेंजी, `कुत्ता जो छाल नहीं करता`

प्रोफाइल: बेसेंजी,
सीसी छवि: क्रेग कोच्रेन

अविश्वसनीय रूप से, Basenji दुनिया में कुत्तों का सबसे पुराना नस्लों में से एक है और एक बहुत ही खास विशेषता यह है कि यह अपनी तरह का अनूठा बनाता है: "नहीं छाल" वास्तव में कारण पता नहीं है, लेकिन बजाय मुद्दों एक आवाज "Tyrolean गीत"(जब एक व्यक्ति खांसी खाती है)।

आपका इतिहास और उत्पत्ति:

वर्णन इस नस्ल के एक कुत्ते को वापस प्राचीन मिस्र के अपने पूर्वजों, tesen और मिस्र के Lebrel के रूप में पता लगाया है, वे मिस्र के राजाओं की कब्रों में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

बेसनजी नाम, पाइरेनियन जातीय समूह से आता है और इसका अर्थ है "वह जो झाड़ी में रहता है", मूल रूप से अफ्रीका में कांगो से है। जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, इस कुत्ते का उपयोग अफ्रीका में पहाड़ों या जंगलों में एक गाइड के रूप में किया जाता है, यह छोटे जानवरों और गांवों के अभिभावक का एक बड़ा शिकारी है। 1 9 30 के दशक में इसे ग्रेट ब्रिटेन और बाद में संयुक्त राज्य अमेरिका में पेश किया गया था, 1 9 66 तक यह फ्रांस पहुंच जाएगा।

वर्तमान में वे बहुत लोकप्रिय कुत्ते हैं और इस नस्ल की विशेषताओं के कारण बढ़ती सफलता का आनंद लेते हैं।

इसका मुख्य शारीरिक लक्षण:

इसका सिर बल्कि फ्लैट और इशारा करता है जहां यह अपने माथे के हिस्से पर ठीक झुर्री प्रस्तुत करता है। कान छोटे, त्रिकोणीय और थोड़ा हूडेड होते हैं। एक मजबूत और उभरा गर्दन के साथ, उसका शरीर अच्छी तरह से आनुपातिक है। इसकी पूंछ घुमावदार दिखती है और उच्च प्रविष्टि है।




फर छोटा, पतला और तंग है। रंग शुद्ध काले और सफेद, लाल और सफेद, काले-आग और सफेद के बीच भिन्न होते हैं। पैर, सफेद और पूंछ की नोक पर सफेद के साथ। इसकी ऊंचाई और वजन लगभग 43 सेमी और 11 किलोग्राम है। पुरुषों और 40 सेमी और 9 .5 किलोग्राम के लिए। महिलाओं के लिए।

आपका चरित्र और व्यवहार:

यह एक मजबूत कुत्ता, जीवंत, स्वतंत्र, संतुलित और मजबूत व्यक्तित्व है। बच्चों के लिए आदर्श क्योंकि यह एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता होने के नाते स्नेही और बहुत चंचल है। वह अजनबियों के साथ दूरी रखने के लिए पसंद करते हैं। और इसकी बड़ी गंध की वजह यह है कि इसका उपयोग किया जाता है हौंड कुत्ता. इसमें एक अनूठी विशेषता है जो इसे बिल्लियों की तरह बनाता है और यह है कि वह उच्च स्थानों में पेंच करना पसंद करता है। भौंकने के बजाय यह vocalizations emits। आपकी शिक्षा नम्रता और स्नेह के साथ किया जाना चाहिए।

जब तक आप दैनिक चलते हैं तब तक बेसेंजी शहर के जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है। वह अपने स्वामी पर बहुत निर्भर है, वह अकेलापन नहीं खड़ा कर सकता है, लेकिन अगर आप उसे बंद कर देते हैं और केवल एक विभाग को नष्ट कर सकते हैं !!! स्वच्छ और साफ में एक बिल्ली के समान, खराब गंध को उत्सर्जित नहीं करता है। इसे साफ रखने के लिए और चमकदार कोट के साथ इसे रबर दस्ताने के साथ ब्रश करने की अनुशंसा की जाती है।

बेसेंजी को प्रभावित करने वाली अनुवांशिक उत्पत्ति की मुख्य बीमारियां मूत्र प्रणाली से जुड़ी हैं (गुर्दे की विफलता) और 4 से 7 साल के बीच वयस्क कुत्तों को प्रभावित करेगा। उनकी जीवन प्रत्याशा 10-12 साल से घिरा हुआ है।

यह कुत्ता अपनी उत्पत्ति से शानदार है, एक हज़ार साल पुराना इतिहास जो फारो की कहानियों पर वापस जाता है। वह एक अभिजात वर्ग उत्कृष्टता है, बेहद सुरुचिपूर्ण, हास्यास्पद, साफ और चुस्त है। निस्संदेह उन लोगों के लिए एक आदर्श नस्ल आदर्श जो कुत्तों की छाल से भागते हैं और चुप्पी पसंद करते हैं। इसे जानकर खुश रहो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नामकुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
दुनिया में सबसे तेज़ कुत्तेदुनिया में सबसे तेज़ कुत्ते
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
बेसेंजी कुत्ताबेसेंजी कुत्ता
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
मिस्र के माउ बिल्ली चांदीमिस्र के माउ बिल्ली चांदी
बिल्लियों के सात जीवनबिल्लियों के सात जीवन
मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?
» » प्रोफाइल: बेसेंजी, `कुत्ता जो छाल नहीं करता`
© 2022 TonMobis.com