क्या मैं कुत्ते को घुटने टेकता हूं तो वह मुझे चलने पर पार नहीं करता है?

और यदि आप अपनी लड़की के साथ जाते हैं और एक दुकान खिड़की को देखने के लिए रुकते हैं, तो क्या आप उसे स्पलीन में ला सकते हैं?

अंतर यह है कि आपकी लड़की / ओ आपको रिपोर्ट कर सकती है, आपको हमेशा के लिए पास कर सकती है, किक वापस कर सकती है, लेकिन कुत्ते के पास कम विकल्प हैं : आप केवल किक वापस कर सकते हैं या इसे पकड़ सकते हैं और यदि आप "अपनी किक वापस लौटने" का प्रयास करते हैं तो आप इसे 3 और देते हैं, संभवतः यह होल्डिंग समाप्त हो जाएगा।

सबसे बुरा यह है कि इस प्रकार का डर किसी भी अज्ञानी की पहुंच के भीतर उकसाता है, कौन नहीं जानता कि कैसे लात मारना है? और यह मुफ़्त है! अगर हम पहली किक नहीं मारते हैं, या तो क्योंकि हम इसे लेते हैं या सही समय पर इसे लागू नहीं करते हैं, हम लात मारना जारी रख सकते हैं।

फिर भी, सामान्य ज्ञान में कमी के कारण वे आपको बताएंगे - लेकिन आप मुझे क्या कह रहे हैं, अगर टीवी पर भी वे आपको बताते हैं कि कुत्ते को शिक्षित करने का यह सबसे अच्छा तरीका है? कुत्तों में एक "किक" चोट नहीं पहुंचाता है, कुत्तों के अलावा बहुत मजबूत हैं! 

एक किक नुकसान करता है और न केवल शारीरिक, यह मनोवैज्ञानिक क्षति भी करता है। पासिंग नहीं सिखाई जाती है, यह शिक्षित नहीं है, मारना भयभीत है और दंडित होने के डर के कारण चीजें नहीं की जाएंगी। दंड का मनोवैज्ञानिक बोझ एक स्लैब है कि कुत्ते को दिन के बाद दिन सहन करना चाहिए। ऐसे कुत्ते होंगे जो दूसरों के मुकाबले अधिक इस्तीफे के साथ उस स्लैब को ले जाएंगे। कुछ इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे और उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाएगी, अन्य भय या आक्रामकता के गंभीर एपिसोड के साथ एक बम की तरह विस्फोट करेंगे।

इसके अलावा, सजा के साथ हम अपने कुत्ते के साथ लिंक तोड़ते हैं, कुत्ते के हिस्से पर एकमात्र लिंक डर जाएगा और अधिक दंडित किया जाएगा।




ऐसे लोग भी हैं जो कुत्ते को लगातार दंडित करने के लिए हजारों और एक बहाने की तलाश करते हैं:

  • क्या यह मेरा कुत्ता एक गड्ढे बैल या एक मालिंस है और उनको "salchichitas" के साथ शिक्षित नहीं किया जा सकता है।
  • क्या मैं अपने कुत्ते की गति या जहां भी मेरा कुत्ता चाहता हूं, नहीं जाऊंगा। कुत्ता जाएगा जहां मैं भेजता हूँ!
  • आपको नेता बनना होगा! हमें जीतना होगा! पैक आदेश के अल्फा और दूसरों का पालन करें!
  • हम घर पर कई हैं और हर कोई एक अलग बात करता है, इसलिए कोई रास्ता नहीं है।

बहाने, बहाने और अधिक बहाने। हमारे पास कुत्तों के साथी हैं, खुशी के लिए, दायित्व के लिए नहीं, हम कहते हैं कि हम उन्हें प्यार करते हैं, कि हम उन्हें पागलपन से प्यार करते हैं, यहां तक ​​कि जो लोग उन्हें मानवकृत करते हैं, लेकिन सच्चाई के क्षण में, हम उन्हें लगातार क्यों दंडित करते हैं? क्या वे एक वस्तु है जिसमें हमारे क्रोध या निराशा को निर्वहन करना है? क्या वह बहुमूल्य पिल्ला हाथ से निकल गया और अब हम वयस्क को संभालने में सक्षम नहीं हैं?
इस बिंदु पर, कुछ लोग कहेंगे कि हिप्पी रोल बहुत अच्छा है लेकिन कुत्ता खींचता रहता है और देखता है कि हम क्या बकवास करते हैं ताकि यह हमें खींच न सके। मुझे इतना मिलोना छोड़ दो क्योंकि कुत्ता कुत्ता है, न कि इंसान।

दरअसल कुत्ते, सिर्फ एक कुत्ता है मानव की तरह केवल मानव और कुत्ते या मनुष्य सिखाया पैदा होते हैं, लेकिन इस मामले में आप, मानव, है, तो आप को प्रशिक्षित आदेश लेने के लिए और सुचारू रूप से और पार करने के बिना चलने में अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए होगा । और अगर आप बात करना चाहते हैं, तो आप के अर्थ में उनकी `नेता` नहीं बल्कि रहना होगा "मालिक के बच्चे-de-la-ग्रैन-कमबख्त लेने-उन-mobbing", नहीं, यह नियंत्रित करने के लिए आवश्यक नहीं है और सुसंगत होने के लिए पर्याप्त होगा।

एक टोपी डालने से ज्यादा कुछ के लिए अपने सिर का उपयोग शुरू करें और यदि आपके पास कुत्ता है, तो अपने आप को अपने स्थान पर रखें, क्या हो रहा है, यह देखने का प्रयास करें कि समस्या क्या है। हमारे कुत्ते पट्टा पर खींचती है इसलिए नहीं कि कुत्ते बेवकूफ या सिखाने के लिए असंभव है, क्योंकि वे सिखाया नहीं किया गया है, "dummies" (बालीदार कॉलर पढ़ा है, घुट, डाउनलोड ...) के लिए उपकरणों के साथ इसे ठीक नहीं की कोशिश है , या सस्ते बहाने की तलाश करें, इसे एक बार और सभी के लिए हल करने का प्रयास करें क्योंकि यह हमारे कुत्ते के साथ आनंद लेना है। चलो सीखें या हम एक ऐसे पेशेवर के पास जाते हैं जो कुत्ते के कल्याण की परवाह करता है और हमें सिखाता है कि कैसे हमारे कुत्ते को खींचने के बिना चलना सिखाया जाए और नहीं एक जो लोग केवल एक बालीदार कॉलर के साथ समस्या के लिए एक पैच डाल या गला घोंटना और बताओ अपने कुत्ते को खींचती है क्योंकि यह "प्रमुख" है की "टेमर"।

वैसे भी, अगर पेशेवर के रूप में, एक निश्चित बिंदु पर हम एक कम करने शैक्षिक हार का इस्तेमाल करते हैं या किसी अन्य तरीके से, एक चोक कॉलर डाल करने के लिए है, अगले वीडियो आप सबसे अच्छा रास्ता दिखाएगा का व्यावसायिक उपयोग करने के लिए यह उपकरण (आप मिनट 2:20 तक अग्रिम कर सकते हैं)।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंक्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
ग्रेनाडा में पाया कुतियाग्रेनाडा में पाया कुतिया
जर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तारजर्मन चरवाहे में स्पलीन का विस्तार
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
कुत्ता और उसके मालिककुत्ता और उसके मालिक
ProactivityProactivity
सैन्य सवारीसैन्य सवारी
टीवी मरम्मतकर्ता द्वारा आप कैसे फट नहीं जाते हैंटीवी मरम्मतकर्ता द्वारा आप कैसे फट नहीं जाते हैं
क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
सैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँसैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँ
» » क्या मैं कुत्ते को घुटने टेकता हूं तो वह मुझे चलने पर पार नहीं करता है?
© 2022 TonMobis.com