क्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें

ट्रांसक्रिप्शन (वीडियो के उपशीर्षक):




हैलो बहुत अच्छा है और सकारात्मक में प्रशिक्षण के लिए एक और दिन का स्वागत है, जहां आज हम बात करने जा रहे हैं और समझते हैं कि क्लिकर कैसे काम करता है।
वीडियो के अंत में मैं आपको दो विकल्प बताते हैं कि हम क्लिकर के बजाय का उपयोग कर सकते हैं और, ठीक है, मैं आपको बताएंगे कि मेरी पसंदीदा है, मैं क्लिकर लगता है और क्या यह नहीं लायक इसके लायक है, यदि आप एक खरीद सकते हैं या नहीं करना चाहिए करना चाहिए एक खरीदते हैं।
क्लिकर एक कुत्ते प्रशिक्षण उपकरण है जो 60 के दशक में लोकप्रिय हो गया है, और अच्छी तरह से, हमें क्या मदद करता है ... यह कुत्ते के पल के बीच एक पुल है और हम उसे पुरस्कृत करते हैं। क्योंकि उस समय कुत्ते प्रशिक्षण में बहुत महत्वपूर्ण है। इस क्षण से कुत्ता अच्छी तरह से प्रदर्शन करता है, कार्रवाई तुरंत तत्काल पुरस्कृत किया जाना चाहिए। और कई बार आप तुरंत इनाम नहीं दे सकते, हम संकेत देते हैं कि आपने अच्छा किया है। हम इसे कैसे इंगित करते हैं? क्लिकर के साथ।
तो, इसका उपयोग करने के लिए, पहली बात यह है कि कुत्ते को क्लिकर और पुरस्कार (जिसे क्लिकर चार्ज करने के रूप में जाना जाता है) के बीच संबंधों को समझना है।
हमेशा, पहली बार क्लिक करने पर, वह पहले से ही क्लिकर को जानता है, लेकिन ऐसे कुत्ते हैं जो डर सकते हैं, खासकर पिल्ले या बहुत डरावने कुत्तों। तो जितना संभव हो उतना कुत्ते से दूर रहें और उस समय हम पुरस्कार दें।
हम क्लिक करते हैं और हम आपको पुरस्कार देते हैं। हम एक पुरस्कार पर क्लिक कर रहे हैं।
इस तरह वह उस बात को जोड़ना सीखता है जब वह क्लिक सुनता है, तो उसे एक पुरस्कार प्राप्त होगा।
फिक्सिंग जाना जरूरी है ताकि जब आप कुत्ते पहले ही पुरस्कार के साथ क्लिक को जोड़ना शुरू कर रहे हों तो आप कम या ज्यादा जानते हैं।
आप देखते हैं, जब मैं क्लिक करता हूं, कुत्ता पहले से ही मेरे हाथ को देखता है जहां मेरे पास कुत्ता है। क्योंकि वह जानता है कि एक पुरस्कार आ रहा है। कितना सुन्दर
हमने कभी भी पुरस्कार के साथ क्लिक को जोड़ने के लिए लाज़ो को सिखाया नहीं था, और जैसा कि आप देख सकते हैं, एक अंतर पहले ही देखा जा सकता है। जब हम क्लिक करते हैं, तो वह पहले से ही चौकस है क्योंकि वह जानता है कि एक पुरस्कार आएगा।
आप देखते हैं, जब मैं क्लिक करता हूं तो वही आ रहा है।
एक बार हमें यकीन है कि कुत्ते ने क्लिक प्राप्त करने के साथ क्लिकर से जुड़ा हुआ है, हम प्रशिक्षण के लिए इसका उपयोग शुरू कर सकते हैं।
यह बहुत महत्वपूर्ण है, जैसा कि मैंने कहा, एक बार जब कुत्ता कार्रवाई करता है, तो बस समाप्त करें, क्लिकर दबाएं और फिर पुरस्कार देने के लिए 2 या 3 सेकंड लग सकते हैं। हम शेयर बाजार में जाने के लिए समय ले सकते हैं क्योंकि वह पहले से ही जानता है कि उसने अच्छा किया है और एक पुरस्कार प्राप्त होगा।
क्लिकर यह इंगित करना है।
फिर, हम कहते हैं ... Lazzo, बैठ जाओ। लाज़ो, जमीन। बैठ जाओ।
जैसा कि आप देख सकते हैं, हम क्लिकर का उपयोग करते हैं जब कार्रवाई समाप्त होती है, हम क्लिकर, आपको पता है ... मैंने अच्छा किया है, वे मुझे एक पुरस्कार देंगे। और फिर हम बैग के लिए पहुंचने और पुरस्कार देने के लिए अपना समय ले सकते हैं। यह आपको सूचित करने का एक तरीका है, बस जब आपने अच्छा किया है, तो आपने अच्छा किया है।
मंजिल। बहुत अच्छी लग रही है।
यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप कुत्ते को प्रशिक्षित कर रहे हों तो क्लिकर केवल इसका उपयोग करें और कभी भी पुरस्कार देने के बिना इसका उपयोग न करें। जब भी आप क्लिकर का उपयोग करते हैं तो इसे एक पुरस्कार के बाद किया जाना चाहिए।
दो अन्य चीजें जिन्हें हम क्लिकर के बजाए उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, उंगलियों का एक स्नैप है और फिर, क्लिकर का मेरा पसंदीदा विकल्प बहुत आसान है। मैं वही हूं जो मैं हमेशा उपयोग करता हूं।
क्लिकर, आखिरकार, अगर आपको ट्रेन करना है तो अच्छी तरह से जा सकते हैं ... यदि आप मुझे बताते हैं, तो आपके पास इन 10 कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए आधे घंटे हैं, मुझे कुछ नहीं पता है और वे मुझे नहीं जानते हैं और वे मेरी आवाज नहीं जानते , क्लिकर उन्हें पुरस्कार के साथ शोर को जोड़ने के लिए बहुत तेज़ होने जा रहा है, लेकिन आपके कुत्ते के लिए, मैं आपको एक बहुत ही सरल सलाह दूंगा, जो हमेशा आपके कनेक्शन से बात कर रहा है, क्योंकि हमेशा आपके कनेक्शन से बात करता है।
और ठीक है, बस, यह वही है। उसे एक पुरस्कार देकर उसे कई बार बताएं।
बहुत अच्छा, और आप उसे एक पुरस्कार देते हैं।
बहुत अच्छा, और आप उसे एक पुरस्कार देते हैं।
और अंत में कुत्ता पहले से ही बहुत अच्छी तरह से जानता होगा, फिर एक पुरस्कार आता है। और यह क्लिकर के समान ही है और जैसा कि आपकी आवाज़ है, आप हमेशा इसे अपने साथ ले जाते हैं। तो, क्लिकर ... शायद ही कभी आप मुझे इन वीडियो में क्लिकर का उपयोग करके देखेंगे और जब मैं इसका उपयोग करता हूं तो यह आपके लिए यह देखने के लिए होगा कि इसका उपयोग कैसे किया जाता है और कुछ व्यावहारिक मामलों में इसका उपयोग किया जा सकता है और यह अच्छी तरह से जा सकता है।
जैसा कि आप देख सकते हैं, क्लिकर एक गैजेट है जो बहुत अच्छा है, लेकिन हे, क्लिकर से भी अधिक, तंत्र क्या काम करता है। तंत्र केवल शोर या एक शब्द है कि कुत्ता सहयोग करता है जिसके साथ पुरस्कार आएगा।
क्लिकर, दिन के अंत में आप के चारों ओर ले जाने के लिए है और यह एक बहुत बेकार है जब आप एक तस्वीर आप एक सरल क्लिकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं ले जा सकते हैं या आप अच्छी तरह से क्लिकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
यह सब क्लिकर के बारे में है। और याद रखें, सबसे अच्छा क्लिकर आपकी आवाज़ है। महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि यह कैसे काम करता है और फिर आप किसी भी ध्वनि, अपनी आवाज, क्लिकर स्वयं से उपयोग कर सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या उपयोग करते हैं। क्या मायने रखता है कि आप उसे उस सटीक क्षण को इंगित करते हैं जिसमें उसने कार्रवाई की है, ताकि वह जान सके कि उसने अच्छा किया है और बाद में इसे दोहराया है।
ओह हाँ!
हमारे वीडियो देखने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।
अगर आपको यह पसंद आया तो मुझे यह पसंद है।
और इसके अनुसार, हमारे चैनल के लिए सदस्यता लें।
एक ग्रीटिंग और आपको अगले वीडियो में मिलते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
अपने कुत्ते को रोल करने के लिए कैसे सिखाओअपने कुत्ते को रोल करने के लिए कैसे सिखाओ
कुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डरकुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डर
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेशअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेश
प्रशिक्षण में कुत्ते के क्लिकर लोड करेंप्रशिक्षण में कुत्ते के क्लिकर लोड करें
अपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओअपने खिलौने लेने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
कुत्ते ड्राइव करने के लिए सीख रहे हैंकुत्ते ड्राइव करने के लिए सीख रहे हैं
एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालेंएक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें
एक बिल्ली सिखाने के लिए चालेंएक बिल्ली सिखाने के लिए चालें
» » क्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
© 2022 TonMobis.com